trendingPhotos1971120/india/up-uttarakhand/uputtarakhand
PHOTOS

BYJU:ऑनलाइन एजुकेशन का किंग बायजू कैसे आसमान से जमीन पर आया

BYJU:चर्चित ऑनलाइन एडुटेक कंपनी बायजूस के घर और ऑफिस पर ईडी के रेड के बाद उनकी मुश्किले कम होने का नाम ही नहीं ले रही है.

Advertisement
1/4
शेयर मार्केट भी हुआ डाउन
शेयर मार्केट भी हुआ डाउन

शेयर मार्केट में लोग बायजूस का शेयर खरीदने से अब थोड़ा झिझक दिखा रहे है. ईडी के कारवाई के बाद लोगों का बायजूस के साथ अब थोड़ा ट्रस्ट इश्यू हो गया है. 

 

2/4
झोल कहां
झोल कहां

दरअसल ईडी की तरफ से कंपनी के सीओ के कई बार समन भेजने पर भी उनके तरफ से कोई जवाब नहीं आया. जिसपर कारवाई करते हुए. ईजी को उनके कई ठिकानों पर रेड डालनी पड़ी तलाशी के दौरान जांच एंजेंसी को बायजूस की थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड पर FDI के तहत करीब 28000  करोड़ रुपये मिले, वहीं जांच में भी पाया गया कि उन्होंने विदेश निवेश के नाम पर करीब 9 हजार करोड़ रुपये विदोशों में भेजे हैं. इन्ही सब को देखते हुए एंजेसी को डाटा में गड़बडी लग रहा है.

3/4
रविंद्रन का बयान
रविंद्रन का बयान

एडुटेक कंपनी बायजूस के घर औऱ दफ्तर पर ईडी  की छापेमारी के बाद कंपनी के मालिक रवींद्रन बायजू का बयान भी सामने आया था. उन्होंने कहा था कि उनकी एडुटेक कंपनी सबसे ज्यादा FDI देश में लाया है. जितना विेदेशी निवेश अबतक कोई कंपनी नहीं लेकर आई है. उन्होंने बताया कि बायजूस ने अबतक 9 हजार करोड़ से ज्यादा विदेशी निवेश देश में लेकर आया है.  

4/4
विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम
विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम

ईडी ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA)के मामले में रवींद्रन वायजू और उनकी कंपनी थिंक एंड लर्न लिमिडेट के ठिकानों पर ये छापेमारी की है. इस छापेमारी में कंपनी को कई दस्तावेज हाथ लगें. इस सर्च ऑपरेशन में पता चला कि एडुटेक कंपनी को साल 2011 से 2023 के दौरान 28000 करोड़ रुपये का FDI मिला है. 

 





Read More