trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02040653
Home >>UPUK Trending News

Optical Illusion: बकरी और मुर्गियों के बीच में छिपा है नारियल, खोजने के लिए चाहिए बाज सी नजरें

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की कुछ तस्वीरों को देखने का नजरिए से व्यक्तित्व के बारे में भी पता लगाया जा सकता है. आज हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं. जिसको हल करने में आपको मजा आएगा. 

Advertisement
Optical Illusion: बकरी और मुर्गियों के बीच में छिपा है नारियल, खोजने के लिए चाहिए बाज सी नजरें
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 02, 2024, 06:56 PM IST

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की फोटो इंटरनेट पर खूब वायरल होती हैं. इन तस्वीरों में कभी आपको छिपी हुई चीजों को तलाशना होता है तो कभी इनकी गलतियों को. इनको सॉल्व करने में मजा भी आता है और यह दिमाग की कसरत भी खूब कराती हैं. ऑप्टिकल इल्यूजन की कुछ तस्वीरों को देखने का नजरिए से व्यक्तित्व के बारे में भी पता लगाया जा सकता है. आज हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं. जिसको हल करने में आपको मजा आएगा. 

ऐसा कई बार होता है कि चीजें आंखों के सामने ही होती हैं, इसके बाद बावजूद हम उनको देख नहीं पाते हैं. फिर किसी तस्वीर को देखकर उसे समझ पाना काफी मुश्किल होता है. सोशल मीडिया में ऐसी कई तस्वीरें वायरल होती हैं और हम घंटों इनमें छिपी पहेली को खोजने में बिता देते हैं.ऑप्टिकल इल्यूजन की इस सीरीज में आज हम आपके लिए ऐसी ही तस्वीर लेकर आए हैं, जिसमें आपको मुर्गियां और बकरी दिखाई दे रहे होंगे, इन्हीं सबके बीच में कहीं पर एक नारियल छिपा हुआ है. बस इसी को आपको खोज निकालना है. 

तो चलिए लग जाइए अपने काम पर... और हां, इस काम को करने के लिए आपके पास ज्यादा समय नहीं है. 10 सेकंड के अंदर आपको इस काम को पूरा कर लेना है. आपका समय शुरू होता है अब...

क्या हुआ मिला या नहीं...अभी भी आप इसको नहीं खोज पाए हैं तो जल्दी कीजिए, आपके पास ज्यादा समय नहीं है. ऑप्टिकल इल्यूजन की इन पहेलियों को सुलझाने के लिए ऑब्जर्वेशन स्किल काफी अच्छा होना चाहिए. अगर आपका ऑब्जर्वेशन स्किल अच्छा है तो आपने यह काम कर लिया होगा. अगर नहीं खोज पाए तो आपको और ज्यादा प्रैक्टिस करने की जरूरत है. आप नीचे दिए गए फोटो में छिपा हुआ नारियल देख सकते हैं. 

अगर इस ऑप्टिकल इल्यूजन को सॉल्व करने में आप कामयाब नहीं भी हो पाए हैं तो कोई बात नहीं. कल हम आपके लिए एक ऐसी ही ऑप्टिकल इल्यूजन की दूसरी तस्वीर लेकर हाजिर होंगे. 

Read More
{}{}