trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01745674
Home >>UPUK Trending News

UCC: 'शरीयत के ऊपर मुसलमान कुछ नहीं मानेंगे'...,सपा सांसद ने समान नागरिक संहिता को लेकर किया ऐलान

SP MP ST Hasan on UCC: सपा सांसद एसटी हसन ने कहा कि समान नागरिक संहिता (UCC) कानून बीजेपी का चुनावी एजेंडा है. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी हिंदू-मुस्लिम के बीच नफरत पैदा करना चाहती है.  

Advertisement
SP MP ST Hasan on UCC
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 20, 2023, 12:21 PM IST

आकाश शर्मा/मुरादाबाद: अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले समाजवादी पार्टी (SP) के सांसद डॉ. एसटी हसन (MP ST Hasan) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिकी राजकीय मेहमान (PM Modi US Visit) के तौर पर यात्रा को लेकर खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि यह देश के लिए गौरव की बात है.  इस दौरान उन्होंने गीता प्रेस (Geeta Press) को पुरस्कार पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश के बयान का समर्थन किया है. साथ ही फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) के खिलाफ भी खड़े हुए. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर ऐसी फिल्में बनाकर हिंदू वोटर्स को पोलाराइज करने का आरोप लगाया है. सपा सांसद ने समान नागरिक संहिता (UCC) पर भी बयान दिया है. उन्होंने कहा कि वो शरीयत के अलावा और कोई दूसरा कानून नहीं मानेंगे. 

"पीएम ही नहीं बल्कि पूरे भारत का सम्मान है"
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा स्टेट गेस्ट के तौर पर बुलाने और 21 तोपों की सलामी पर सपा सांसद डॉ एसटी हसन ने खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा कि सिर्फ पूरे देश के लिए गौरव का विषय है. हमें खुशी है कि हमारे प्रधानमंत्री को वहां बुलाया गया. यह केवल पीएम ही नहीं बल्कि पूरे भारत का सम्मान है. हम सबका सम्मान है. उन्होंने आगे कहा कि हमारे बीच मतभेद जरूर हो सकते हैं, लेकिन जब वो बाहर जाते हैं, उनका सम्मान होता है तो हमें खुशी होती है. ऐसे ही जब कोई कुछ कहता है तो बहुत तकलीफ भी होती है. 

"गीता प्रेस पर हिंदुत्व को बढ़ावा देने का आरोप"
वहीं, गीता प्रेस को सम्मान देने पर सपा सांसद ने कहा कि वह गीता प्रेस को नहीं जानते हैं. दो दिन पहले ही इसका नाम सुना है. इस दौरान उन्होंने गीता प्रेस पर सिर्फ हिंदुत्व को ही बढ़ावा देने का आरोप लगाया. सपा सांसद यहीं नहीं रुके. उन्होंने कांग्रेस सांसद जयराम रमेश के गीता प्रेस को लेकर दिए विवादित बयान का भी समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि अगर गीता प्रेस गोडसे और सावरकर को प्रमोट कर रही है या वो उनके आदर्श हैं, तो यकीनी तौर पर मैं भी यही कहूंगा की ये गलत हुआ. हर वो चीज जिससे भावनाओं को ठेस पहुंचती है. हिंदू भाइयों की भावनाओं को आहत होता है. हम उसके खिलाफ हैं. 

अदिपुरुष को लेकर भाजपा पर बोला हमला 
वहीं, आदिपुरुष को लेकर भी सपा सांसद ने बयान दिया. उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि इलेक्शन के चलते यह लोग बहुत दिनों से प्रयोग कर रहे थे. पहले कश्मीर फाइल्स फिर केरल स्टोरीज इत्तेफाक से आदिपुरुष फिल्म भी हिंदू भाइयों को पोलाराइज करने को बनाई थी. लेकिन कुछ डायलॉग से उनकी आस्थाओं का अपमान हुआ. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी हिंदू मुसलमान की राजनीति कर रही है. उन्होंने आगे कहा कि अगर सियासत करनी है तो रोजगार, महंगाई , किसान और विकास पर करो. ये क्या सियासत हो रही है हिंदू मुसलमान हिंदू मुसलमान की जा रहे है. यह और कब तक चलेगा. उन्होंने आगे कहा कि हिंदू को मुसलमान से और मुसलमान को हिंदू से इस देश में कोई अलग कर नहीं सकता. 

बसपा सुप्रीमो पर साधा निशाना 
बसपा सुप्रीमो मायावती के सपा के PDA गठबंधन पर किए ट्वीट कर समाजवादी पार्टी पर हमला करने पर भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक खासतौर पर मुसलमान और दलित अब बीएसपी के झांसे में आने वाले नहीं हैं. बीएसपी उनके वोटों का सौदा किया है. कारोबार किया है. मुसलमान होने के नाते साफ कह सकता हूं कि बहन जी मुसलमान से वोट तो मांगती हैं, लेकिन जब  उनको जरूरत पड़ती है तो पीठ दिखा देती हैं. उन्होंने आगे सवाल उठाते हुए कहा कि जब 3 तलाक का कानून आया, CAA आया, धारा 370 हटाई गई उस वक्त बहनजी कहां खड़ी थीं. तब उन्होंने क्या किया. आपको वोट तो चाहिए लेकिन जब मुसलमान को आपकी जररूत है, उस वक्त आप उसके साथ नहीं है. उन्होंने बसपा पर दलितों के वोटों की सौदेबाजी करने का आरोप लगाया. 

"UCC को नहीं मानेंगे मुसलमान"
सपा सांसद डॉ एसटी हसन ने यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर मोर्चा खोल दिया है. इस बार उन्होंने साफ कर दिया है कि हम UCC को नहीं मानेंगे चाहे यह कानून कोई भी ले आए. हम लोग शरीयत के कानून को ही मानेंगे. संविधान में लिखा है कि हर इंसान को अपने मजहब को फ्रीली फॉलो करने की इजाजत होगी. अगर हम शरीयत के कानून अपने ऊपर लागू कर रहे हैं तो किसी दूसरे को क्या तकलीफ है. कोई भी मुसलमान कुरान-ए-पाक को डिनाय नहीं कर सकता. हम भी नहीं कर सकते. कुरान पाक ने जो हमको हिदायतें दी हैं, हम उसे ही फॉलो करेंगे. भले ही ये कितने भी कानून बना दें, उनका हम पर असर नहीं पड़ेगा. मुसलमान कुरान-ए-पाक की रूह से अपने फैसले करेगा.  

UP Police Constable Bharti 2023:UP पुलिस में 52699 सिपाहियों की होगी भर्ती, जानिए कब से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया 

UP Weather Update: बारिश को लेकर कई जिलों में येलो अलर्ट, जानें यूपी में कब दस्तक देगा मॉनसून 

WATCH: शादी में नाचते-नाचते ऐसा बैठा युवक, फिर चार कंधों पर पहुंचा श्मशान

Read More
{}{}