trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01707298
Home >>UPUK Trending News

Loksabha Chunav 2024: यूपी की सभी 80 सीट पर रैली करेगी बीजेपी, लोकसभा चुनाव के लिए जून में शुरू होगा महासंपर्क अभियान

UP BJP Mission 2024: भाजपा 1 जून से 20 जून तक उत्तर प्रदेश के लोकसभा क्षेत्रों में रैलियां करेगी. जिसमें पीएम मोदी, गृहमंत्री शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा और सीए योगी सहित कई दिग्गज मंत्री शामिल होंगे. एक दिन में दो से तीन क्षेत्रों में रैलियां होगी.

Advertisement
UP BJP Mission 2024
Stop
Zee Media Bureau|Updated: May 23, 2023, 10:31 AM IST

BJP Mission 2024: भारतीय जनता पार्टी ने मिशन 2024 मोड पर एक्टिव नजर आ रही है. निकाय चुनाव में मिली एक बड़ी जीत के साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपनी तैयारी जोरों-शोरों से कर रही है. इसी बीच 30 मई को केंद्र की मोदी सरकार के कार्यकाल को नौ साल पूरा हो रहा है. माना जा रहा है कि बीजेपी इस अवसर पर जून में यूपी के हर एक लोकसभा क्षेत्र में एक बड़ी जनसभा का आयोजन करेगी. प्रदेश में महासपंर्क अभियान चलाया जाएगा. जिसमें सभी लोकसभा क्षेत्र में रैली और जनसंपर्क अभियान के तहत मोदी सरकार की उपलब्धियों को आम जन तक पहुंचाया जाएगा. इस दौरान 2024 के लिए बीजेपी सरकार एक बार फिर जनता से समर्थन मांगती नजर आएगी. 

बड़ा जनसंपर्क अभियान चलाएगी बीजेपी
भारतीय जनता पार्टी आगामी चुनाव के लिए एक बड़ा जनसंपर्क अभियान भी शुरू करेगी. जिसके तहत केंद्र की मोदी और राज्य की योगी  सरकार की योजनाओं और उससे मिले लाभ को आम जन तक पहुंचाया जाएगा. साथ ही मोदी-योगी सरकारों ने अपनी अंत्योदय की योजनाओं को कैसे धरातल पर उतारा है, यह भी जनसंपर्क अभियान में बताया जाएगा. बीजेपी ने आगामी लोकसभा चुनाव के पहले अभियानों में सभी जिलों के प्रबुद्ध वर्ग को जोड़ने का भी लक्ष्य रखा है. 

इन्हें दी गई रैलियों को संबोधित करने की जिम्मेदारी 
बीजेपी यूपी की सभी 80 लोकसभा क्षेत्रों में रैलियों के जरिए 20 दिन में भगवा माहौल बनाने की पूरी तैयारी कर चुकी है. ये रैलियां 1 जून से 20 जून तक होंगी. पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ सहित दिग्गज मंत्री रैलियां करेंगे. एक दिन में दो से तीन क्षेत्रों में रैलियां होंगी. बीजेपी का लक्ष्य है कि जून में होने वाली सभी 80 रैलियों के लिए कम से कम 10 हजार लोगों को एक साथ बुलाया जाए. इन रैलियों को संबोधित करने की जिम्मेदारी बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के साथ प्रदेश सरकार में मंत्री व सांसदों को दी गई है. इसके अलावा उन तमाम नेताओं को भी जिम्मेदारी दी गई है, जो मूल रूप से उत्तर प्रदेश के हैं और केंद्र सरकार में बड़े पदों पर तैनात हैं. 

जून में पीएम मोदी की 20 रैलियां 
कार्यकाल के 9 साल पूरा होने के मौके पर प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी देश में रैलियां करके चुनावी शंखनाद करेंगे. इसी के तहत तीन रैलियां उत्तर प्रदेश में होनी तय हुई हैं. जानकारी के मुताबिक, जून में देशभर में पीएम मोदी लगभग 20 रैलियां करेंगे. यूपी में अवध, काशी, पश्चिम के साथ ही कानपुर, ब्रज और गोरखपुर में पीएम मोदी रैली की योजना तय की गई है. 

UP Nagar Nikay Chunav 2023 : शपथग्रहण में देरी से नगरपालिका, नगर पंचायत चेयरमैन परेशान, 27 से 31 मई की तारीखों पर अटकलें

Bank Holidays in June 2023: जून में 12 दिन बंद रहेंगे बैंक, अभी से देख लें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

खुशखबरी 3 करोड़ बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत, 3 साल बाद लागू हुआ मुआवजा कानून

Read More
{}{}