trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01779490
Home >>UPUK Trending News

Jaya kishori : आज लोगों को मोटिवेट करने वाली जया किशोरी, कभी बनना चाहती थी डांसर.... बूगी-वूगी शो में दिख चुकी हैं

Jaya Kishori: आज लाखों लोगों को मोटिवेट करने वाली जया किशोरी कभी एक डांसर बनना चाहती थी, क्या आप उनके बारे में ये बात पहले से जानते थे. आइए जया किशोरी के बारे में कई और बातें जानते हैं.

Advertisement
Jaya Kishori (फाइल फोटो)
Stop
Padma Shree Shubham|Updated: Jul 14, 2023, 03:01 PM IST

Jaya Kishori News: कथावाचिका और मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी किसी परिचय का मोहताज नहीं हैं. देश में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली जया किशोरी अपने संस्कार, संस्कृति और सादगी के लिए भी पहचानी जाती है. हालांकि उन्होंने भी दूसरी लड़कियों की तरह अपने जीवन से जुड़े कुछ सपने देखें थे लेकिन आज वो कथावाचिका के रूप में काम कर रही है. कृष्ण की अनन्य भक्त जया किशोरी जब छोटी थीं तब उन्होंने भी अपनी आंखों में एक सपना बसाया था. 

कई स्रोत कर लिए थे याद 
जया किशोरी ने डांसर बनने का सपना देखा था लेकिन वो डांसर बन सकीं. जब जया किशोरी 9 साल की थी तब ही लिंगाष्टकम, शिव तांडव स्रोत के साथ ही रामाष्टकम जैसे स्रोत उन्होंने याद कर लिया था और गुनगुनाती भी थीं. 12वीं में पढ़ते हुए उन्होंने श्रीमद्भागवत गीता भी याद कर लिया था. 

क्लासिकल डांसर भी नहीं बन सकें
अपने प्रवचनों और अपने भजन से लोगों को मंत्रमुग्ध करने वाली जया किशोरी एक समय पॉपुलर शो बूगी वूगी में भी भाग ले चुकी हैं और क्लासिकल डांस भी परफॉर्म किया है उन्होंने. अपने क्लासिकल डांस से उन्होंने लोगों के दिल में अपनी जगह बना ली थी. मीडिया रिपोर्ट्स की माने को जया किशोरी ने वेस्टर्न डांसर बनने का सपना देखा था. लेकिन उनके रिश्तेदारों ने ऐसा होने नहीं दिया क्योंकि उन्हें ये पसंद नहीं था. इतना ही नहीं क्लासिकल डांस के लिए भी जया किशोरी को रोक दिया गया. 

कमाई का बड़ा हिस्सा दिन किया जाता है
जया किशोरी आज एक कथावाचिका के तौर पर जानी जाती हैं. वो नानी बाई को मायरो के साथ ही श्रीमद्भागवत कथा करती है और करीब 9 से 10 लाख रुपये इसके लिए लेती है. आधा चार्ज बुकिंग के समय और आधा कथा या मायरा के बाद ले लिया जाता है. इस कमाई का एक बड़ा हिस्सा जया किशोरी के द्वारा नारायण सेवा संस्थान को दान कर दिया जाता है जो कि दिव्यांग और अपंग लोगों के लिए अस्पताल चलाने का काम करती है.

और पढ़ें- Chandrayaan-3: यूपी की बेटी ऋतु कंधों पर है  चंद्रयान-3 की जिम्मेदारी, जानिए कौन हैं 'रॉकेट वुमन' ऋतु जो लीड कर रही हैं मिशन

और पढ़ें- UP Weather Update: यूपी में सुबह-शाम बारिश से सुहाना मौसम, दोपहर में उमस से हाल बेहाल, इन शहरों में बारिश का अलर्ट

WATCH: पाकिस्तान की सीमा हैदर की पहली शादी कितनी जायज, जानें क्या बोले अलीगढ़ के मौलाना

Read More
{}{}