trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01792178
Home >>UPUK Trending News

Personality Development: जया किशोरी की ये 5 बातें आपकी लाइफ बदल देंगी, सोच में आएगा बड़ा बदलाव

Jaya Kishori Motivational Quotes: जया किशोरी की कही बातें ऐसे ही नहीं होती हैं, बल्कि उनकी बातों पर गौर कर खुद की पर्सनालिटी को सकारात्मक रूप से बदल सकते हैं. आइए इस बारे में जानते हैं.

Advertisement
Jaya kishori (फाइल फोटो)
Stop
Padma Shree Shubham|Updated: Jul 23, 2023, 03:17 PM IST

Personality Development: कथावाचिका जया किशोरी की कही बातों का इस तरह का सकारात्मक प्रभाव पड़ता है कि सुनने वाले की जिंदगी ही बदल सकती है. जया किशोरी के कार्यक्रम में लाखों लोग जुटते हैं और सोशल मीडिया पर भी उनके लाखों फैंस हैं. उनकी मोटिवेशनल बातें बहुत वायरल होती हैं. घर-परिवार से लेकर करियर जैसे जटिल मुद्दों पर जया किशोरी अपने विचार रखती हैं पर अपने विचार रखती हैं. इस लेख में उनकी कही 5 प्रभावी बातों को जानेंगे. 

सफल इंसान पर जया किशोरी के विचार 
जया किशोरी ने एक बार बताया था कि सफल व्यक्ति कौन होता है. जया के अनुसार सफल व्यक्ति वो नहीं होता है जिसने कभी फेलियर नहीं देखा है. सफल वो है जो गिरने के बाद उठा है और रुका नहीं हैं. गिरने का अनुभव हमें बहुत कुछ सिखाता है.

शॉर्टकट के बारे में क्या कहती हैं जय
शॉर्टकट के बारे में जया किशोरी भी कहती हैं कि जुगाड़ यानी शॉर्टकट बहुत भारी पड़ता है, इसका लाभ भी शॉर्ट ही मिलेगा और मेहनत कर लबे समय तक लाभ रह सकता है. 

आमदनी के बारे में जया के विचार
जया किशोरी आमदनी को लेकर कहती हैं कि अपनी आमदनी का सोर्स कभी भी किसी दूसरे को जल्दी न बताएं, वह इसका फायदा उठा सकता है. अपने घर की बातों को भी दूसरों के साथ शेयर करने से बचें.

योजना पर क्या कहती हैं जया किशोरी 

जया किशोरी योजनाओं पर कहती हैं कि अपनी योजना के बारे में दूसरों कभी भी न बताए, वो इसका फायदा उठा सकते हैं और आपको धोखा दे सकते हैं. अपनी योजना को लागू करें, आगे बढ़ें.

दुनिया को खुश करने पर बोलीं जया
आजकल लोग नौकरी या बिजनेस के लिए दुनिया के पीछे भाग रहे हैं. जो कि आपको पीछे धकेल सकता है. इसे लेकर जया किशोरी कहती हैं कि कर्म करें और कर्म पर विश्वास करें, भगवान को खुश करें.

और पढ़ें- Health Tips: फ्रिज में गुंथे आटे रखने की आदत कर सकती है बीमार! मानसून में इन बातों का जरूर रखें ध्यान  

और पढ़ें- Agra News: आगरा के इस बंदर की महिलाओं से है दुश्मनी, देखते ही मारता है झपट्टा, पुरुषों से है दो   

WATCH: निर्माणाधीन सिनेमाघर की दीवार गिरने से बड़ा हादसा, 10 से ज्यादा मजदूर दबे

Read More
{}{}