Home >>UPUK Trending News

India Updated ODI Squad: वन डे और टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर मोहम्मद शमी, इस खिलाड़ी को मिली जिम्मेदारी

Shami Chahar out from Team India: टीम इंडिया और साउथ अफ्रिका के बीच टी- 20 सीरीज खत्म हो चुकी है. अब भारत को साउथ अफ्रिका के साथ टेस्ट और वन डे सीरीज खेलनी है, लेकिन इससे पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. 

Advertisement
India Updated ODI Squad: वन डे और टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर मोहम्मद शमी, इस खिलाड़ी को मिली जिम्मेदारी
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 16, 2023, 12:58 PM IST

Shami Chahar out from Team India: टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच टी- 20 सीरीज खत्म हो चुकी है अब भारत साउथ अफ्रीका के साथ वन डे सीरीज खेलने के लिए तैयार है. वन डे के बाद भारत को टेस्ट सीरीज भी खेलनी है पर इस दोनों ही सीरीज से पहले तगड़ा झटका लगा है. तेज गेंदबाज दीपक चाहर वनडे सीरीज से हट गए हैं. वहीं मोहम्मद शमी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं.  

दरअसल BCCI ने एक ट्ववीट कर इस मामले की जानकारी साझा की है. BCCI ने बताया कि चाहर ने बीसीसीआई को सूचित किया है कि वो फैम‍िली मेडिकल इमरजेंसी के कारण आगामी वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. अब दीपक चाहर की जगह आकाश दीप में शामिल किया गया है.

आप को बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 24 विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी को बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने खेलने की मंजूरी नहीं दी है. इनकी टेस्ट सीरीज में भागीदारी फिटनेस पर निर्भर थी. अब ऐसे में यह स्टार खिलाड़ी दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गया है. 

पहले वनडे खत्म होने के बाद श्रेयस अय्यर टेस्ट सीरीज के के लिए टेस्ट टीम में शामिल होंगे. वहीं वह दूसरे और तीसरे वन डे मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, और इंटर-स्क्वाड गेम में हिस्सा लेंगे. पहला वन डे मैच 17 दिसंबर को जोहान‍िसबर्ग में खेला जाएंगा. 

यह भी पढ़े-  Ayodhya Airport: अयोध्या में श्रीराम एयरपोर्ट के उद्घाटन की डेट फाइनल, पीएम मोदी इस दिन देंगे सौगात

{}{}