trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01825344
Home >>UPUK Trending News

स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी ने पहनी बांधनी पगड़ी, जानें क्या कहता है कलर कॉम्बिनेशन

Independence Day 2023: Independence Day 2023 इस साल भी हर बार की तरह आजादी के पर्व का जश्न दिल्ली के लाल किले पर मनाया जा रहा है... इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किला की प्राचीर से झंडा फहराया...15 अगस्त पर हर साल उनका लुक काफी अलग होता है... आइए नजर डालते हैं उनके आज के खास लुक पर...  

Advertisement
Independence Day 2023
Stop
Preeti Chauhan|Updated: Aug 15, 2023, 11:20 AM IST

Independence Day 2023: देश आज 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. पीएम मोदी ने लालकिले की प्राचीर से तिरंगा फहराया. इससे पहले उन्होंने राजघाट पर जाकर महात्मा गांधी को नमन किया. पीएम मोदी ने देश को संबोधित किया. आजादी के इस अमृत महोत्सव में PM मोदी तिरंगे के रंग में रंगे नजर आए.  देश के प्रधानमंत्री के तौर पर लाल किले से सबसे ज्यादा 17 बार तिरंगा पंडित जवाहरलाल नेहरू ने फहराया है.

साल 2014 में पहली बार फहराया तिरंगा
साल 2014 में प्रधानमंत्री मोदी पहली बार लाल किले की प्राचीर से झंडा फहराया था. इस साल उन्होंने सफेद कलर का कुर्ता और चूड़ीदार पायजामा पहना. 

2015 में इस अंदाज में थे पीएम मोदी
साल 2015 में पीएम मोदी के साफे का रंग नारंगी था. पगड़ी पर कहीं-कहीं हरे और लाल रंग की पट्टियां भी थीं. मोदी ने 2015 में क्रीम रंग का कुर्ता और खादी रंग की जैकेट पहनी थी.

साल 2016 में पगड़ी का रंग लाल-गुलाबी और पीला रंग 
साल 2016 में पीएम मोदी ने सिंपल कुर्ता पहनकर लाल किले की प्राचीर से राष्ट्रीय ध्वज फहराया. उनकी पगड़ी का रंग लाल और गुलाबी था. राजस्थानी साफा पहने पीएम मोदी काफी अच्छे लग रहे थे. 

Independence Day 2023: आजादी से अब तक कितनी बार बदला राष्ट्र ध्वज, यहां जानें तिरंगे की पूरी कहानी

साल 2017 में साफे का था ये रंग 
साल 2017 में पीएम मोदी ने चौथी बार लाल किले की प्राचीर से झंडा फहराया था. इस बार उनके कुर्ते का रंग थोड़ा चमकीला था और उनके साफे का रंग लाल और पीला था.

साल 2018 में केसरिया- लाल रंग की पगड़ी 
साल 2018 में पीएम मोदी ने गहरे केसरिया और लाल रंग की पगड़ी पहनी थी. मोदी ने 2018 में फुल बाजू का कुर्ता पहना था, इसके अलावा उन्होंने एक उपरना भी रखा था.

साल 2019 में छठी बार फहराया तिरंगा
पीएम मोदी ने साल 2019 में छठी बार लाल किले की प्राचीर से झंडा फहराया. पीएम मोदी ने सफेद कलर का कुर्ता पहना था. प्रधानमंत्री ने पीले, लाल और हरे रंग से बनी लहरिया पैटर्न वाली पगड़ी थी.

साल 2020 में पगड़ी का रंग
पीएम नरेंद्र मोदी ने साल 2020 में भगवा और क्रीम कलर की पगड़ी पहनी थी. साफे को आधी बाजू के कुर्ते के साथ शानदार तरीके से जोड़ा था. 

साल 2021 में पहना केसरी रंग का साफा
प्रधानमंत्री  मोदी ने साल 2021 में केसरी रंग का साफा पहना था. इसका पिछला हिस्सा उनके गमछे के बॉर्डर से मैच कर रहा था. 

साल 2022 में पहनी तिरंगे रंग की पगड़ी
आज पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर तिरंगे के रंग की पगड़ी पहनी.  पीएम मोदी ने तिरंगे की पगड़ी के साथ सफेद कुर्ता और नेवी ब्लू कलर की जैकेट पहनी. इस साल पीएम मोदी की ‘तिरंगा पगड़ी’ केंद्र सरकार के ‘हर घर तिरंगा अभियान’ की भावना का प्रदर्शन करती है, जिसका उद्देश्य लोगों को अपने घरों में तिरंगा लगाने के लिए प्रेरित करना है.

साल 2023 में पीएम मोदी ने पहनी खास पगड़ी
पीएम मोदी हर साल स्वतंत्रता दिवस समारोह में खास पगड़ी पहनकर शामिल होते हैं. इस बार उन्होंने पीले और लाल रंग की पगड़ी पहनी है जिसमें गोल डिजायन बने हैं. पीएम ने सफेद कुर्ता और काले रंग की सदरी पहने हुई है.

Independence Day Hit Songs 2023: इन देशभक्ति गानों के बिना अधूरा है 15 अगस्त का जश्न, भर जाएगा दिलों में जोश
 

Read More
{}{}