trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01817373
Home >>UPUK Trending News

ICC T20 Ranking: तूफानी बैटिंग से गदर मचाने वाले IPL खिलाड़ी को इनाम, ICC रैकिंग में लगाई लंबी छलांग

भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी 5 मैचों की सीरीज के तीन मुकाबले हो चुके हैं, जिसमें मेजबान टीम 2-1 से आगे चल रही है.

Advertisement
ICC T20 Ranking: तूफानी बैटिंग से गदर मचाने वाले IPL खिलाड़ी को इनाम, ICC रैकिंग में लगाई लंबी छलांग
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 09, 2023, 04:32 PM IST

ICC T20 Ranking Update: भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी 5 मैचों की सीरीज के तीन मुकाबले हो चुके हैं, जिसमें मेजबान टीम 2-1 से आगे चल रही है. हालांकि तीसरे मैच में भारतीय टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज की है, जिसमें पहली बार टीम में शामिल किए गए तिलक वर्मा (Tilak Verma) और मौजूदा टीम के उपकप्तान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का बल्ला खूब चला. आईसीसी की ताजा रैंकिंग में भी दोनों को इसका फायदा मिला है. 

तिलक ने तीन मैचों में ठोके 139 रन
वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 में डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा ने मौके का पूरा फायदा उठाया है. उन्होंने अब तक खेले गए तीनों मुकाबलों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए कुल 139 रन ठोके हैं. इसमें पहले मैच में 39 रन दूसरे मैच में 51 रन  और 49 रन की पारी शामिल है. पहले दो मुकाबले में बेरंग नजर आने वाले सूर्या भी फॉर्म में लौट आए हैं. तीसरे टी20 में उन्होंने 44 गेंदों में 83 रनों की मैच विनिंग पारी खेली थी. 

 

आईसीसी रैंकिंग में मिला फायदा
आईसीसी की ताजा रैंकिंग में भी दोनों को फायदा मिला है. सूर्यकुमार यादव(Suryakumar Yadav) ने अपना पहला स्थान और मजबूत किया है. उनके 907 रेटिंग प्वाइंट्स हैं. वहीं तिलक वर्मा को भी उनकी बल्लेबाजी का फायदा मिला है. उन्होंने रैंकिंग में 12 स्थानों की  छलांग लगाई है. अब  वह आईसीसी की टी20 रैंकिंग में 46वें नंबर पर पहुंच गए हैं. 

ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में हार्दिक दूसरे नंबर पर
आईसीसी की टॉप टेन रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाजों में अकेले सूर्यकुमार यादव ही हैं. पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान दूसरे और बाबर आजम तीसरे पायदान पर हैं. जबकि साउथ अफ्रीका के एडेन मार्करम और राइली रूसो क्रमश: चौथे और पांचवें नंबर पर हैं. ऑलराउंडर्स की सूची में कप्तान हार्दिक पांड्या दूसरे नंबर पर हैं जबकि शाकिब उल हसन पहले नंबर पर हैं. 

 

Read More
{}{}