trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01985739
Home >>UPUK Trending News

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज! क्या रोहित शर्मा फिर संभालेंगे टी20 फॉर्मेट की कमान

IND Tour OF SA: 10 दिसंबर से भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा शुरू होने जा रहा है. जिसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) गुरुवार यानी आज टीम का ऐलान कर सकता है. अब देखना होगा कि टी20 फॉर्मेट में किसे कप्तान बनाया जा सकता है. 

Advertisement
दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज! क्या रोहित शर्मा फिर संभालेंगे टी20 फॉर्मेट की कमान
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 30, 2023, 02:29 PM IST

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) 30 नवंबर यानी आज दक्षिण अफ्रीका के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर सकता है. दौरे की शुरुआत टी20 सीरीज से होगी. भारत को इस दौरे पर 3 टी20,  3 वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेने हैं. क्रिकेट फैंस की निगाहें इस पर टिकी हैं कि क्या रोहित शर्मा एक बार फिर टी20 टी कमान संभालते नजर आएंगे, जिन्होंने बीते साल टी20 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल की हार के बाद कप्तानी छोड़ दी थी. 

रोहित को क्यों मिल सकती है कप्तानी?
टी20 फॉर्मेट की कप्तानी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के हाथों में थी लेकिन वह पैर की चोट से जूझ रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली भी बोर्ड से टी20 और वनडे फॉर्मेट से छुट्टी देने के लिए कहा है. इसलिए माना जा रहा है कि चयनकर्ता रोहित शर्मा को इस फॉर्मेट की कप्तानी सौंपने के लिए मना सकते हैं. 

वर्ल्डकप से पहले भारत को खेलनी हैं दो टी20 सीरीज
2024 में होने वाले टी20 वर्ल्डकप में अब ज्यादा समय नहीं बाकी रह गया है. टीम इंडिया को इस आईसीसी टूर्नामेंट से पहले दो टी20 सीरीज खेलनी हैं, जिसमें दक्षिण अफ्रीका दौरे के अलावा अफगानिस्तान के साथ 3 टी20 मैचों की सीरीज भी शामिल है. गौर करने वाली बात यह भी होगी कि अगर रोहित को कप्तानी सौंपी जाती है तो वह टी20 वर्ल्डकप में भी टीम की कमान संभालेंगे या हार्दिक पांड्या के फिट होने पर उनको कप्तानी का मौका मिलेगा. 

सूर्या भी बन सकते हैं कप्तान
वहीं अगर रोहित शर्मा टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी करने से पीछे हटते हैं तो सूर्यकुमार यादव को भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम की कमान सौंपी जा सकती है. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही 5 टी20 मैचों की घरेलू सीरीज में टीम का नेतृत्व कर रहे हैं. बतौर कप्तान उन्होंने अच्छी पारी खेली हैं. साथ ही टीम भी अब तक खेले गए तीन में से 2  मैच जीतने में कामयाब रही है. 

Read More
{}{}