trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01838000
Home >>UPUK Trending News

'मेरी बीवी सीमा हैदर नहीं है', सौरभ ने बांग्लादेश से भागकर नोएडा आई सोनिया अख्तर की करतूतों का किया खुलासा

Sonia Akhtar And Saurabhkant Tiwari: सौरभकांत और सोनिया अख्तर मामले में नया मोड़ आया सामने. सोनिया के पेश किए निकाह के सबूत, वहीं सौरभकांत ने कहा कि जबरन धर्मांतरण कराकर निकाह पढ़वाया गया. जानें क्या है पूरा मामला?  

Advertisement
Sonia Akhtar And Saurabhkant Tiwari
Stop
Sandeep Bhardwaj|Updated: Aug 23, 2023, 05:39 PM IST

बलराम पांडेय/ नोएडा: बांग्लादेश से भागकर नोएडा के सौरभ कांत तिवारी को पाने के लिए आई सोनिया अख्तर के मामले को लोग ग्रेटर नोएडा सीमा हैदर और सचिन मीणा के मामले से जोड़ रहे हैं. लेकिन सीमा-सचिन से अलग सौरव-सोनिया की राहें अलग दिशा में जाती दिख रही हैं. सोनिया अख्तर का दावा है कि वो भारत अपने पति और उसके बच्चे के पिता को पाने के लिए आई है. लेकिन सौरवकांत तिवारी ने अलग ही खुलासा किया है. उसका कहना है कि हनीट्रैप में फंसाने के बाद उसे जबरन इस्लाम कबूल करने को मजबूर कर निकाह कराया गया. सोनिया से चंगुल छुड़ाने के लिए वो भारत आया है.

ढाका टू नोएडा अपने पति की तलाश में पहुंची सोनिया अख्तर का मामला उलझता जा रहा है. एक तरफ जहां सोनिया सौरभ कांत तिवारी से निकाह होने के सबूत दिखा रही हैं, वहीं सौरभ कांत तिवारी का कहना है उन्हें पहले हनी ट्रैप में फसाया गया और फिर जबरन धर्म परिवर्तन कराकर निकाह कराया गया है. पुलिस दोनों पक्षों की तरफ से जानकारी और सबूत इकट्ठा कर रही है, जिससे आगे की कानूनी कार्रवाई की जा सके.

नोएडा का सेक्टर 62 में स्थित सखी वन स्टॉप सेंटर, अब सानिया अख्तर का नया ठिकाना है. जहां उसे पुलिस के संरक्षण में रखा गया है. सानिया की वकील का कहना है कि सोनिया अपने बच्चों के लेकर परेशान है. क्योंकि उसकी तबीयत खराब है. सोनिया का कहना है कि सौरव कांत तिवारी उनके साथ खेल खेल रहे हैं, मैंने कोई हनी ट्रैप नहीं किया है. ना कोई मांग की है. वह सिर्फ अपने पति और बच्चे के पिता को लेने आई है.

इस मामले में सौरभ कांत तिवारी ने भी अपना पक्ष रखा है. उनका कहना है कि जब बांग्लादेश की एक पावर कंपनी में डीजीएम के पद पर तैनात थे, फरवरी 2021 में सोनिया किसी काम से उनसे मिलने आई और नौकरी के बहाने नजदीकियां बढ़ाई. इस बीच दोनों करीब आए. इस दौरान सोनिया ने उनके आपत्तिजनक फोटो और वीडियो बना लिए और उसके परिवार वालों ने दबाव डाला कि अगर उसने इस्लाम धर्म कबूल कर सोनिया से शादी नहीं की तो वह उसे रेप के केस में जेल भिजवा देंगे. अप्रैल में दबाव और मारपीट कर उनसे जबरन निकाह कराया गया. उनसे ₹5 लाख रुपए और 50 लाख का फ्लैट बांग्लादेश में खरीदवाया गया.

ये खबर भी पढ़ें- Noida News: नोएडा में तेज ब्लास्ट से मचा हडकंप, प्रेशर पाइप फटने से दो की मौत 

सौरभ का कहना है कि उनके पूजा के समान बाहर फेक दिया गया और नमाज पढ़ने के लिए दबाव बनाया जाता था. लगातार मारपीट की जाती थी, जब सोनिया और परिवार ने एक करोड की मांग की तो उन्हे लगा कि पानी सर से ऊपर होने लगा है. तो उन्होंने बांग्लादेश में तलाक का मुकदमा दायर किया है. जिसकी सुनवाई चल रही है. सौरव का यह भी कहना है कि सोनिया को भारत में इनकी की पत्नी और बच्चों के बारे में पहले से पता था. इस बीच उनकी नौकरी चल जाने के बाद भी सोनिया को सब कुछ बता कर बाहर लौटे थे, लेकिन अब उनकी फोटोग्राफ और वीडियो के जरिए उनका ब्लैकमेल किया जा रहा है.

सौरभ का कहना है कि उन्हें फंसाया गया टॉर्चर किया और उनका परिवार ट्रामा की स्थित से गुजर रहा है. उन्होंने अपनी बात हर अधिकारी के लेबल पर पूरे प्रूफ के साथ रखी, पर पुलिस प्रशासन उलटे उन पर ही सोनिया को रखने की व्यवस्था करने का दबाव बना रहा है. सौरभ का कहना है सोनिया जब से आई है मुझे लगातार फेम करने की कोशिश कर रही है. पहले भी सोनिया मई के महीने में आई थी. उस समय पुलिस ने कहा था कि आप एम्बेसी के थ्रू आइए. लेकिन अब भी डायरेक्ट आई है. वकील के साथ. मेरा कहना है झूठी बात का सहयोग न करो, दोनों पक्षों को सुनो. जब मैं बार-बार कह रहा हूँ कि मेरा मामला बांग्लादेश अदालत में विचाराधीन है. मेरी बात प्रशासन तो सुने, लेकिन प्रशासन सोनिया के भारत में रहने की व्यवस्था करने का दबाव डाल रहा है, और कह रहा है कि ये अगर मर जायेगी तो आप जेल में चले जायेगे.

Watch: शेरो शायरी से चंद्रयान-3 का बखान, शायरों ने मिशन मून को लेकर जगाया देशभक्ति का जोश

Read More
{}{}