trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01805878
Home >>UPUK Trending News

Bageshwar Baba: नूंह हिंसा पर भड़के धीरेंद्र शास्त्री ने कट्टरपंथियों को दे डाली चेतावनी, ज्ञानवापी पर भी हुए गरम

Pandit Dhirendra Shahtri: दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित इस्कॉन मंदिर में पहुंचे बाबा बागेश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री. कार्यक्रम के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए नूंह हिंसा और ज्ञानवापी पर बयान दिया. जानें क्या बोले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री?...  

Advertisement
Bageshwar Dham on Nuh Violence (File Photo)
Stop
Sandeep Bhardwaj|Updated: Aug 02, 2023, 09:44 PM IST

Nuh Violence Case And Gyanvapi case: साउथ ईस्ट दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित इस्कॉन मंदिर में हनुमान कथा वाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का आगमन हुआ. उनकी सुरक्षा के लिए मंदिर प्रशासन को मंदिर के सिक्योरिटी गार्ड के साथ अर्धसैनिक बलों और दिल्ली पुलिस की भी मदद लेनी पड़ी. आपको बता दें धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बाबा बागेश्वर धाम सरकार के नाम से फेमस है और आज इस्कॉन टेंपल में पहुंचकर भगवान कृष्ण के दर्शन किए और मंदिर की परिक्रमा भी की. जब आम लोगों को इस बात की खबर मिली की बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री यहां आए हैं तो मंदिर में भारी संख्य़ा में भक्तगण आ गए. श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ गई कि मंदिर प्रशासन को पुलिस की मदद लेनी पड़ी. सभी लोग बाबा बागेश्वर धाम सरकार के दर्शन करना चाहते थे. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने भगवान कृष्ण के दर्शन कर आरती भी की और भगवान कृष्ण को दंडवत प्रणाम भी किया. इस दौरान भक्तों के द्वारा जय श्री राम जय, श्री राम का नारा भी लगाया गया. 

ये खबर भी पढ़ें- Banana Tea Recipe: क्या आपने कभी केले की चाय पी है? जानें कैसे बनाएं और इसके अद्भुत फायदे

दर्शन करने के बाद धीरेंद्र शास्त्री ने मिडिया कर्मियों से बात की. जब उनसे नूह में हुई हिंसा पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि राम जी के राज्य में राम जी की यात्रा और वह भी भगवान शिव शंकर के मास में उपद्रव मचाना हम लोगों के लिए दुर्भाग्य है और और वे राक्षस ही हो सकते है. वहीं ज्ञानवापी के सवाल पर उन्होंने कहा कि ज्ञान का कुआं ही ज्ञान वापी का उल्लेख है. ज्ञानवापी खुद में परिपूर्ण है. मैंने कभी कुरान पढा नहीं अगर उसमें कही उल्लेख हो ज्ञान वापी का तो मुझे बताइएगा. 

इसके बाद जैसे ही लोगों को पता लगा कि बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री भगवान कृष्ण के दर्शन करने पहुंचे हैं तो श्रद्धालुओं का तांता लग गया. भक्तों की धीरे-धीरे तादाद बढ़ने लगी और जब लोगों ने बागेश्वर बाबा का दर्शन किया तो लोगों ने बताया कि हम लोग आज भगवान के दर्शन करने के लिए पहुंचे थे. आज गुरु जी के भी दर्शन हो गए हम लोग धन्य हो गए. वहीं इस्कॉन मंदिर के पब्लिक रिलेशन अधिकारी अभय दास गौर ने बताया कि आज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इस्कॉन मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे थे, जिन्होंने इस दौरान राम सीता और हनुमान जी के दर्शन किए इस दौरान वे पूजा-अर्चना भी किए वही श्रीमद् भागवत गीता का दर्शन किए जिसका उद्घाटन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किया गया था, जिसकी प्रतियां भी उल्टी गई. उनकी सुरक्षा की दृष्टि से 250 पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे. 

वीडियो देखें- Watch: पाकिस्तान पहुंची अंजू के बारे में ननिहाल वालों ने बताई चौंकाने वाली बात, देंखे जालौन से ग्राउंड रिपोर्ट

Read More
{}{}