trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02018546
Home >>UPUK Trending News

IPL Auction 2024: मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस पर बरसे 45 करोड़, वर्ल्ड कप विनिंग प्राइज से ज्यादा ये दो ऑस्ट्रेलियाई ले उड़े

IPL Auction 2024: आई पी एल के इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन है? अगर आप दिमाग में ये सवाल आता है तो इसका जवाब है मिचेल स्टार्क. मिचेल स्टार्क को KKR ने 24.75 करोड़ रुपये देकर अपने खेमे में शामिल किया है.

Advertisement
IPL Auction 2024: मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस पर बरसे 45 करोड़, वर्ल्ड कप विनिंग प्राइज से ज्यादा ये दो ऑस्ट्रेलियाई ले उड़े
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 19, 2023, 04:20 PM IST

IPL Auction 2024: आई पी एल के इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन है? अगर आप दिमाग में ये सवाल आता है तो इसका जवाब है मिचेल स्टार्क. हमने क्रिकेट के मैदान पर कई चमत्कार होते देखें है लेकिन ऑक्शन के इतिहास में ऐसा पहली बार ऐसा चमत्कार हुआ है. आईपीएल इतिहास के सबसे बड़ी कीमत पर बिकने वाले खिलाड़ी है मिचेल स्टार्क. मिचेल स्टार्क को KKR ने 24.75 करोड़ रुपये देकर अपने खेमे में शामिल किया है इससे पहले इसी 2024 के ऑक्शन में पहले पैट कमिंस हैदराबाद ने 20 करोड़ रुपय चुकाकर अपने खेमे में शामिल कर लिया है.

इस आक्शन में कुछ देर पहले ही ये रिकॉर्ड बना था कि हैदराबाद ने 20 करोड़ रुपये में पैट कमिंस  को खरीदकर आईपीएल में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बना दिया था, पर ये रिकॉर्ड केवल एक घंटे में टूट गया. दरअसल अब आईपीएल इत‍िहास के सबसे महंगे ख‍िलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क बन गए हैं. उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टीम ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा है. 

मिचेल स्टार्क को खरीदने के लिए काफी देर तर गुजरात और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच जद्दोजहद चलती रही लेकिन आखिर में केकेआर ने मोटी रकम चुकाकर उनको नाइट राइडर्स का हिस्सा बना लिया. आपको  बता दें कि मिचेल स्टॉर्क ने आईपीएल 2015 में आखिरी बार हिस्सा लिया था और वह आरसीबी के लिए ही खेलते नजर आए थे. स्टॉर्क ने आईपीएल ऑक्शन 2024 में बेस प्राइस दो करोड़ रुपए रखा है.

यह भी पढ़े-  IPL Auction 2024: हर्षल पटेल अब तक के सबसे महंगे भारतीय प्लेयर, 11.75 करोड़ रुपए में पंजाब का बने हिस्सा

Read More
{}{}