trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02014139
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

Azamgarh News:आजमगढ़ में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, अंबेडकर की मूर्ति खंडित करने पर तनाव

Azamgarh News:  आज़मगढ़ में डॉ भीमराव अंबेडकर, महात्मा बुद्ध और संत रविदास की प्रतिमाओं को तोड़कर खंडित कर दिया है. ग्रामीणों की नाराजगी को देखते हुए पुलिस ने उठाए बड़े कदम   

Advertisement
statues of Dr. Bhimrao Ambedkar Mahatma Buddha Saint Ravidas have vandalized In Azamgarh
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 16, 2023, 07:57 PM IST

आजमगढ़ : उत्तर प्रदेश के आज़मगढ़ से एक बड़ी खबर सामने आई है. बता दें, सिधारी थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव में अराजकतत्वों ने डॉ भीमराव अंबेडकर, महात्मा बुद्ध और संत रविदास की प्रतिमाओं को तोड़कर खंडित कर दिया है. ग्रामीणों को जानकारी मिलते ही घटना स्थल पर भीड़ जुट गई. सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची, और आगे की कार्रवाई शुरू की. 

प्रतिमा को खंडित
आज़मगढ़ जिले के सिधारी थाना क्षेत्र के अंतर्गत गोपालपुर गांव में डॉ.भीमराव अंबेडकर, महात्मा बुद्ध और संत रविदास की प्रतिमा स्थापित थी. इन प्रतिमाओं को अराजकतत्वों ने तोड़कर खंडित कर दिया. डॉ भीमराव अंबेडकर व महात्मा बुद्ध की प्रतिमा को तोड़कर जमीन पर गिरा दिया गया था. जबकि संत रविदास की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर चबूतरे पर ही छोड़ दिया गया है.

सीसीटीवी कैमरे की जांच 
जानकारी ग्रामीणों को मिली तो वहां पर भीड़ एकत्र हो गयी. घटना की सूचना थाने में दर्ज कराई गई. सूचना मिलते ही घटना स्थल पर सिधारी अपराध निरीक्षक और थाना प्रभारी निरीक्षक पुलिस बल के मौके पर पहुंचे. कुछ देर बाद सीओ सिटी भी पहुंचे और ग्रामीणों से जानकारी ली. पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे भी खंगालें, लेकिन किसी ठोस नतीजे पर नही पहुंचे. 

नई प्रतिमा को दोबारा वहां स्थापित किया
ग्रामीणों की नाराजगी को देखते हुए थाना प्रभारी निरीक्षक ने तुरंत  ग्रामीणों के सहयोग से नई प्रतिमा मंगवाई. जहां पुलिस की देखरेख में नई प्रतिमा को दोबारा वहां स्थापित किया गया. घटना के संबंध में ग्रामीणों ने थाना प्रभारी निरीक्षक को अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी. तहरीर में ग्रामीणों की मांग हैं, कि यहां सीसीटीवी कैमरा व लाइट लगवाने की व्यवस्था करें, ताकि  दुबारा इस प्रकार की घटना न हो सकें. 

Read More
{}{}