trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01877367
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

सीतापुर के आदमखोर कुत्ते, 35 से ज्यादा शिकार के बाद लखनऊ से मांगी गई मदद

Sitapur News : खैराबाद इलाके में इन दिनों आदमखोर कुत्ते बुजुर्ग-महिलाओं और बच्‍चों को अपना शिकार बना रहे हैं. करीब 3 दर्जन लोग अब तक अस्‍पताल पहुंच चुके हैं. 

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 18, 2023, 04:51 PM IST

Sitapur News : यूपी के सीतापुर में आदमखोर कुत्तों का आतंक कायम है. खैराबाद इलाके में इन दिनों आदमखोर कुत्ते बुजुर्ग-महिलाओं और बच्‍चों को अपना शिकार बना रहे हैं. करीब 3 दर्जन लोग अब तक अस्‍पताल पहुंच चुके हैं. इन कुत्‍तों को पकड़ने के लिए लखनऊ से मदद मांगी गई है. 

पैदल और बाइक सवारों को बना रहे निशाना 
सीतापुर में आवारा कुत्तों का आम नागरिकों पर हमले जारी हैं. शाम होते ही शहर के पास मोहल्ले में इन आवारा कुत्तों की टोली आते-जाते पैदल राहगीर और बाइक सवारों को दौड़ा रहे हैं. सड़कों पर निकलने से महिलाएं और बच्‍चे डर रहे हैं. आदमखोर कुत्ते खुलेआम सड़कों पर घूमते दिखाई दे जाएंगे. 

सीसीटीवी में कैद हो रही घटनाएं 
यह नजारा है सीतापुर नगर पालिका परिषद का जहां का प्रशासन हाथ में हाथ धरे सबकुछ देख रहा है. नगर पालिका परिषद खैराबाद इलाके में अब तक 12 लोगों को कुत्‍ते अपना शिकार बना चुके हैं. कुत्तों के काटने का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. हालांकि, खैराबाद नगर पालिका ने लखनऊ नगर निगम से कुत्तों को पकड़ने के लिए मदद मांगी है. 

तीन दर्जन मामले सामने आए 
एसडीएम ने खैराबाद इलाके का भ्रमण भी किया है. लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है सीएम योगी के निर्देश के बाद भी सीतापुर नगर पालिका परिषद प्रशासन ने अभी तक आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए कोई जहमत नहीं उठाई. वहीं, खैराबाद के सीएससी प्रभारी डॉ. पंकज ने बताया कि 35 लोगों से अधिक डॉग अटैक के मामले सामने आ चुके हैं. 

गंभीर मामलों को रेफर कर रहे 
इसमें कई बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिन्‍हें मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया. वहीं बीते चार दिनों में डॉग अटैक के केस ज्यादा आ रहे हैं. डॉ. पंकज ने बताया कि सीएससी में सभी व्यवस्थाएं पूर्ण हैं, जो भी डॉग अटैक के केस आ रहे हैं उन सब का इलाज किया जा रहा है. 

WATCH: मीरजापुर कैश वैन लूट का नया वीडियो, देखें वारदात से ठीक पहले लुटेरों ने क्या किया था

Read More
{}{}