trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02337304
Home >>सहारनपुर

सहारनपुर एसडीएम को धमकी देने वाला निकला किन्‍नर गिरफ्तार, मंत्री बताकर अफसरों पर झाड़ता था रौब

Saharanpur News : पांच दिन पहले तहसील नकुड़ में तैनात एसडीएम संगीता राघव को एक व्यक्ति ने फोन करके न सिर्फ तहसील क्षेत्र के गांव बीनपुर निवासी हरेंद्र चौधरी के काम के लिए सिफारिश की थी,

Advertisement
Saharanpur Nakur SDM Sangeeta Raghav
Stop
Amitesh Pandey |Updated: Jul 15, 2024, 05:35 PM IST

नीना जैन/सहारनपुर : सहारनपुर की तहसील नकुड़ की एसडीएम संगीता राघव को धमकी देने के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. सहारनपुर पुलिस ने पूर्वांचल के कई जनपदों की घेराबंदी कर महिला अधिकारी को धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. यह कोई युवक नहीं बल्कि एक किन्नर निकला. इसके ऊपर विभिन्न स्थानों में कई मामले दर्ज है. इतना ही नहीं 15000 का इनामी भी है. 

बीजेपी नेता का नाम बताकर अभद्रता 
बता दें कि पांच दिन पहले तहसील नकुड़ में तैनात एसडीएम संगीता राघव को एक व्यक्ति ने फोन करके न सिर्फ तहसील क्षेत्र के गांव बीनपुर निवासी हरेंद्र चौधरी के काम के लिए सिफारिश की थी, बल्कि असवैंधानिक तरीके से काम करने का दबाव बनाया था. इतना ही नहीं जब एसडीएम संगीता राघव ने मामला बिजली विभाग से होना बताया तो किन्नर ने खुद को देवरिया का बड़ा नेता संजय सिंह बताते हुए अभद्रता कर दी.

जान से मारने तक की दे डाली धमकी 
महिला एसडीएम को मारने तक की धमकी दे डाली. हालांकि एसडीएम जी सर कहकर संबोधित करती रहीं. बावजूद इसके आरोपी अपनी हरकतों से बाज नहीं आया और एसडीएम को जूते से मारने और घसीटने की धमकी देता रहा. एसडीएम संगीता राघव ने थाना नकुड़ में तहरीर आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. एसडीएम को धमकी देने के मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी ने कई टीमें गठित कर आरोपी की गिरफ्तारी के आदेश दिए थे. 

सर्विलांस से लोकेशन ट्रेस किया 
पुलिस लगातार फोन पर धमकी देने वाले अभियुक्त की तलाश कर रही थी. सर्विलांस टीम की मदद से लोकेशन का पता लगाकर पुलिस की एक टीम ने शनिवार को देवरिया में दबिश दी थी. लेकिन आरोपी पुलिस के पहुंचने से पहले ही वहां से निकल गया था. एसपी देहात सागर जैन ने बताया कि सर्विलांस टीम आरोपी की लोकेशन ट्रेस करती रही. रविवार देर शाम उसकी लोकेशन बिहार बॉर्डर के आसपास मिली थी. पुलिस सादे कपड़ों में इलाके की घेराबंदी कर मोबाइल लोकेशन के जरिये आरोपी तक पहुंच गई और उसको गिरफ्तार कर लिया. 

सच्‍चाई जानकर पुलिस कर्मियों के उड़े होश 
जब शख्स से सख्ती के साथ पूछताछ की तो पुलिस कर्मी हैरान रह गए. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह कोई युवक नहीं है बल्कि किन्नर है. जिसका नाम चांदनी उर्फ चंदन निवासी छितौनी थाना रसड़ा जिला बलिया है. किन्नर ने बिजली का खंभा लगाने के लिए थाना गंगोह क्षेत्र के बीनपुर गांव निवासी हरेंद्र की सिफारिश में एसडीएम को फोन किया था और ताव में आकर धमकी दी थी. 

गोरखपुर समेत कई थानों में मामला दर्ज 
एसपी देहात सागर जैन ने बताया कि किन्नर के खिलाफ सीएम सिटी गोरखपुर समेत कई जनपदों के विभन्न थानों में दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं. पुलिस टीम पूरी रात चल कर सुबह आरोपी को सहारनपुर लेकर पहुंची है. आरोपी से पूछताछ की जा रही है. पुलिस पूछताछ में पता चला है कि पहले भी कई अधिकारीयों के साथ ऐसी हरकतें कर चुका है. एसपी देहात सागर जैन ने बताया कि आरोपी किन्नर के खिलाफ गोरखपुर के थाना झंगहा में तीन, बलिया के थाना बांसडीह, बलिया की कोतवाली, बलिया के थाना उभांव, मऊ जिले के थाना कोपागंज, थाना घोसी, थाना लखनसी सराय, भदौही जिले के थाना सुरियावा, देवरिया जिले के थाना सलेमपुर, मऊ जिले के थाना दोहरीघाट में मुकदमे दर्ज हैं. 

Read More
{}{}