trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01917217
Home >>Religion UP

Fitkari Ke totke: फिटकरी के टोटके कर चमकाएं अपनी किस्मत, धन के मामले में बन जाएंगे कुबेर

Fitkari Ke Upay: फिटकरी सेहत के लिए फायदेमंद है लेकिन इसके टोटकों से करियर परिवार धन रोग समेत कई और तरह की समस्याओं को खत्म किया जा सकता है. फिटकरी के ऐसे कई उपाय हैं जिसे आजमाना लाभकारी हो सकता है.

Advertisement
Fitkari Ke Upay
Stop
Padma Shree Shubham|Updated: Oct 16, 2023, 09:05 AM IST

Fitkari Ke totke: फिटकरी को एक एंटीसेप्टिक के तौर पर इस्तेमाल में लाया जाता है. फिटकरी में कई औषधीय गुण होते हैं और पानी साफ करने से लेकर खून रोकने तक, कई तरह के कामों में इसे लाया जाता है. लेकिन सेहत से इतर अगर फिटकरी के कुछ टोटके को अपनाया जाए तो किस्मत चमक सकती है. फिटकरी के कई ऐसे उपाय हैं जिनकों आजमाया जाए को रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं. आइए कुछ उपायों के बारे में जान लेते हैं.

कारोबार में वृद्धि
कई कोशिशों के बाद भी अगर कारोबार में वृद्धि नहीं हो पा रही है तो ज्योतिष शास्त्र में इसके लिए फिटकरी से जुड़े एक उपाय के बारे में बताया गया है. एक काले कपड़े में फिटकरी को बांधें और उसको मुख्य द्वार पर लटकाएं. ऐसा करने से धीरे-धीरे व्यापार संबंधी सभी तरह की समस्याएं दूर होती जाएंगी. 

कर्ज से छुटकारा
अगर लाख कोशिशों के बाद भी आपको कर्ज से मुक्ति नहीं मिल पा रही हैं तो फिटकरी का एक आसान सा उपाय आपकी इसमें मदद कर सकता है. एक पान के पत्ते पर थोड़ी-सी फिटकरी ले और सिंदूर भी रख लें फइर उसे बांधे और शाम को पीपल के पेड़ के नीचे बड़े पत्थर से दबा आएं. इस बात का विशेष ध्यान रखें कि जब आप इस उपाय को कर रहे होंगे तब कोई आपको देख नहीं रहा होगा. लगातार तीन बुधवार तक आपको यह उपाय करना होगा. 

नकारात्मकता होगी दूर
फिटकरी का एक टुकड़ा लेकर कटोरी में रखे और अपने घर के  बाथरूम में इसे रख दें. इसे हर माह बदलते रहें, ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा को फिटकरी अपने अंदर समा लेगी और घर में सकारात्मक ऊर्जा फैलेगी. पारिवारिक सदस्यों की इस उपाय से उन्नति होगी और रुका हुआ धन भी मिलेगा.

और पढ़ें- Shardiya Navratri 2023: माता ब्रह्मचारिणी के महामंत्र का ऐसे करें जाप, पूरी होती हैं सारी इच्छाएं

Watch: राम बारात पर पथराव के बाद अलीगढ़ में तनाव, भारी संख्या में पुलिसबल तैनात 

Read More
{}{}