PHOTOS

Rahu Nakshatra Gochar 2024: राहु नक्षत्र परिवर्तन से इन तीन राशियों के जातक हो जाएंगे मालामाल, होने लगेंगे अटके काम

Rahu Nakshatra Gochar 2024: राहु को ज्योतिष में एक छाया ग्रह के तौर पर देखा जाता है. राहु 18 महीने के बाद राशि परिवर्तन करने वाले हैं और नक्षत्र गोचर भी जल्द करें जिसका तीन राशियों पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा.

 

Advertisement
1/10
अभी मीन राशि में राहु
अभी मीन राशि में राहु

अभी मीन राशि में राहु का वास है और राहु 18 महीने के बाद यानी साल 2025 तक ऐसी स्थिति रहने वाली है. लेकिन राहु जल्दी ही अपना नक्षत्र गोचर करने वाला हैं.   

2/10
समय-समय पर राहु और केतु नक्षत्र परिवर्तन
समय-समय पर राहु और केतु नक्षत्र परिवर्तन

समय-समय पर राहु और केतु नक्षत्र परिवर्तन भी करते हैं. 8 जुलाई को शनि के दिन  राहु नक्षत्र परिवर्तन करते हुए उत्तराभाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश कर रहे हैं.   

3/10
राहु का नक्षत्र परिवर्तन
राहु का नक्षत्र परिवर्तन

राहु का नक्षत्र परिवर्तन करना कुछ राशियों को विशेष लाभ दे सकता है. राहु जिन राशियों को बड़ा धन लाभ देने वाला है आइए उन तीन राशियों के बारे में जानते हैं.   

4/10
वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि (Taurus)- राहु के नक्षत्र परिवर्तन का वृषभ राशि वालों पर शुभ प्रभाव पड़ने वाला है. इस राशि के स्वामी शुक्र देव राहु के मित्र हैं. इससे वृषभ राशि को इस दौरान कार्यक्षेत्र में खूब सफलता मिलेगी और बेहतर परिणाम आएंगे.   

5/10
वृषभ राशि के जातक को धन लाभ
वृषभ राशि के जातक को धन लाभ

वृषभ राशि के जातक को धन लाभ होगा और जीवन में सुधार आएगा. बचत करने के मार्ग खुलेंगे. अटके हुए काम पूरे होंगे. आत्मविश्वास बढ़ेगा. आय के नए स्त्रोत खुलेंगे. 

 

6/10
तुला राशि (Libra)
तुला राशि (Libra)

तुला राशि (Libra)-तुला राशि के जातक को अनुकूल फलों की प्राप्ति होने वाली है. राहु के नक्षत्र परिवर्तन से शुभ परिणाम की प्राप्ति होगी और अचानक बड़ा लाभ होगा.   

7/10
तुला राशि के जातक की किस्तम
तुला राशि के जातक की किस्तम

तुला राशि के जातक की किस्तम इस दौरान बहुत साथ देगी. कार्यक्षेत्र में शानदार प्रदर्शन कर पाएंगे. पदोन्नति और वेतन वृद्धि की संभावनाएं अधिक हैं. बिजनेस में धन लाभ होगा.  

8/10
वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि (Scorpio)- वृश्चिक राशि के जातक को राहु के नक्षत्र गोचर से लाभ होने वाला है. व्यापार में लाभ होगा और नौकरी की तलाश रंग लाएगी. आर्थिक अच्छी होगी.   

9/10
वृश्चिक राशि के जातक
वृश्चिक राशि के जातक

वृश्चिक राशि के जातक के करियर आएगी और विदेश यात्रा के योग भी हैं. काम में सफलता मिल पाएगी. राहु वृश्चिक राशि के जातक पर पूरी तरह मेहरबान रहेंगे.

10/10
डिस्क्लेमर
डिस्क्लेमर

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.