trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02122835
Home >>Jyotish UP

Vijaya Ekadashi 2024: विजया एकादशी के दिन पूरे मन से करें इन मंत्रों का जाप, मनोकामनाएं पूरी करेंगे श्रीहरि!

Vijaya Ekadashi 2024: फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी 27 फरवरी दिन रविवार को है. यदि आप अपनी इच्छाओं को पूरा करना चाहते हैं तो इस दिन कुछ मंत्रों का जाप करके अपनी कामना को पूरा कर सकते हैं. जानते हैं इन मत्रों के बारे में...

Advertisement
Vijaya Ekadashi 2024
Stop
Zee News Desk|Updated: Feb 22, 2024, 01:35 PM IST

Vijaya Ekadashi 2024: विजया एकादशी फाल्गुन माह की कृष्ण पक्ष में पड़ने वाली एकादशी तिथि पर मनाई जाती है. साल 2024 में 6 मार्च, बुधवार के दिन विजया एकादाशी है. तिथि 06 मार्च , 2024 को सुबह के समय 06:30 बजे शुरू हो रही है और 07 मार्च, 2024 को ही सुबह 04:13 बजे खत्म हो जाएगी. इस एकादशी पर विष्णुजी (Lord Vishnu) की पूजा की जाती है और व्रत का संकल्प किया जाता है ताकि विष्णु भगवान को प्रसन्न किया जा सके. विजया एकादशी पर अगर भक्त कुछ मंत्रों का जप करके मन की इच्छा भगवान से पूरी करवा सकते हैं. आइए इस बारे में जाने. 

विजया एकादशी पर इन मंत्रों का जाप करें 
अच्छी नौकरी पाना चाहते हैं तो विजया एकादशी के दिन विष्णु भगवान की पूजा करें. इस दौरान ‘ओम नारायणाय लक्ष्म्यै नमः’ मंत्र का उच्चारण करते रहे. 108 बार इस मंत्र का जाप करने से नौकरी पाने की इच्छा पूरी होगी. 

विशेष कामना की प्राप्ति के लिए मंत्र- ओम सिया पतिये राम रामाय नमः का पूरे मन से जाप करें. श्रीराम और उनके परिवार की इस दिन पूजा करें. ऐसा करने से मन की इच्छा तो पूरी होगी, परिवार में भी माहौल अच्छा रहेगा. 

घर में सुख समृद्धि की प्राप्ति की इच्छा है तो मंत्र- ओम नमो भगवते वासुदेवाय नमः का पूरे मन से जाप करें.  भगवान विष्णु को तुलसी पत्र अर्पित करें.
यदि मान सम्मान की प्राप्ति  चाहिए तो एकादशी के दिन सूर्यदेव को लाल, चंदन व चावल डालकर जल चढ़ाएं. ओम सूर्य नारायणाय नमः का भी जाप करें ताकि ऐसा करने से मान सम्मान में वृद्धि होती है. इन मंत्रों के उच्चारण से मन की शांति भी मिलती है. 

डिस्क्लेमर- इस लेख में दी गई जानकारी मान्यताओं और सूचनाओं पर आधारित है. zeeupuk.com इसकी पुष्टि नहीं करता है. अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट से संपर्क करें. 

Read More
{}{}