trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01864020
Home >>Jyotish UP

Surya Gochar 2023: सितंबर महीने की इस तारीख को होगा सूर्य का महागोचर, इन तीन राशियों को मिलेगा छप्परफाड़ धन

Surya Gochar 2023: भारतीय ज्योतिष में सूर्य देव को नवग्रहों में राजा का दर्जा प्राप्त है...फिलहाल सूर्य स्वराशि सिंह में मौजूद हैं... 17 सितंबर 2023 को कन्या राशि में प्रवेश करने वाले हैं. ..जिसका सकारात्मक असर 3 राशि के जातकों पर दिखाई देगा...

Advertisement
प्रतीकात्मक फोटो
Stop
Preeti Chauhan|Updated: Sep 10, 2023, 10:38 AM IST

Surya Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र में सूरज को ग्रहों का राजा कहा जाता है. जिस जातक की कुंडली में सूरज उच्च स्थान पर होता है उस व्यक्ति को जीवन में सफलता मिलती है. सूर्य प्रत्येक राशि में 30 दिनों तक रहते हैं उसके बाद अगली राशि में प्रवेश कर जाते हैं. हिंदू पंचांग के मुताबिक, सूर्य देव 17 सितंबर 2023 को बुध की राशि कन्या में प्रवेश करेंगे, जिसका देश और दुनिया पर अलग-अलग असर हो सकता है.  इस दिन सूर्य देव कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे. ज्योतिषीय गणना के मुताबिक, 17 सितंबर को सूर्य देव राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं.सूर्य देव इस समय सिंह राशि में विचरण कर रहे हैं  जो कि 17 सितंबर को कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे.   सूर्य का कन्या राशि में प्रवेश कन्या संक्रांति कहलाता है.  17 सितंबर को होने वाला सूर्य का गोचर कुछ राशियों के लिए खास रहने वाला है. आइए जानते हैं कि ये खास राशियां कौन सी हैं....

Surya Grahan 2023: कुछ ही दिनों में लगने वाला 2023 का आखिरी सूर्यग्रहण, जानें क्या करें, क्या नहीं....

17 सितंबर को सूर्य का गोचर
ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह का राशि परिवर्तन 12 राशियों के लिए खास होता है.  ऐसे में 17 सितंबर को होने वाला सूर्य का गोचर भी कुछ राशियों के लिए अत्यंत खास रहने वाला है.  17 सितंबर 2023 को दोपहर 01:42 बजे सूर्य देव कन्या राशि में प्रवेश करेंगे. इसके बाद 18 अक्टूबर 2023 सुबह 01:43 बजे तुला राशि में प्रवेश करेंगे. अभी सूर्य स्वराशि सिंह में मौजूद है.

                                                                                 इन राशियों के लिए सूर्य का गोचर लाभकारी

मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए ये गोचर शानदार रहने वाला है. वैदिक ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों की राशि मेष है उनके लिए सूर्य ग्रह का गोचर शुभ होगा. सूर्य के इस गोचर से मेष राशि के जातकों के विरोधी परास्त होंगे. सेहत की बात करें तो इन जातकों की तबीयत ठीक रहेगी. अगर कोई कोर्ट कचहरी का मुकदमा चल रहा है तो आप उसमें सफल होंगे. समाज में मान सम्मान मिलेगा. इनकम बढ़ेगी. नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं.

Guru Vakri 2023: अगले 118 दिन तक देवगुरु बृहस्पति चलेंगे उल्टी चाल, इन तीन राशियों की होगी बल्ले-बल्ले

सिंह राशि: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि के लिए ये सूर्य का गोचर बहुत बढ़िया होगा. जिनकी राशि सिंह है उनके लिए सूर्य ग्रह का राशि परिवर्तन बेहद लाभकारी माना जा रहा है. सिंह राशि के स्वामी सूर्य माने जाते हैं, इस दौरान आपको अच्छा खासा लाभ मिल सकता है. आपकी किस्मत बदल सकती है. काफी लंबे समय से आपका अटका धन वापस मिल सकता है. समाज में मान सम्मान बढ़ेगा.

Pitru Paksha 2023: पितृ पक्ष में भूलकर भी ना खाएं चना, मसूर दाल समेत ये चीजें, वरना पितर हो जाएंगे नाराज

 

धनु राशि: सूर्य का गोचर मेष, सिंह समेत धनु राशि के लिए भी उत्तम रहेगा. जिन जातकों की राशि धनु है वैदिक ज्योतिष के अनुसार उनके लिए सूर्य ग्रह का राशि परिवर्तन अत्यंत शुभ रहेगा. बिजनेस ठीक रहेगा.धन लाभ होगा. जो व्यक्ति प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उनको सफलता मिल सकती है. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Vaman Dwadashi 2023: कब है वामन द्वादशी? जानें तिथि-पूजा विधि और खास भोग

कंगाली का कारण हो सकता है जूते और चप्पल, जानें क्या कहता है वास्तु शास्त्र

Read More
{}{}