trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02328309
Home >>Jyotish UP

Shukra Gochar: कर्क राशि में शुक्र का प्रवेश, ग्रह गोचर से इन राशिवालों की पलट जाएगी किस्मत

Shukra Gochar 2024 shubh prabhav: 7 जुलाई को शुक्र का राशि परिवर्तन हो गया है. शुक्र के राशि परिवर्तन से 5 राशि के जातकों की लाइफ में राजसी ठाठ-बाट हो सकते हैं. कर्क में शुक्र गोचर से किन 5 राशिवालों को लाभ होने वाले हैं. चलिए जानते हैं.

Advertisement
Shukra Gochar 2024
Stop
Pooja Singh|Updated: Jul 09, 2024, 02:48 PM IST

Shukra Gochar 2024 Shubh Prabhav: सुख और सुविधाओं के कारक ग्रह शुक्र का राशि परिवर्तन 7 जुलाई को हो गया है. शुक्र कर्क राशि में 31 जुलाई को दोपहर 02:40PM तक रहेंगे. उसके बाद से वह फिर राशि परिवर्तन करके सिंह में प्रवेश करेंगे. शुक्र के राशि परिवर्तन से 5 राशि के जातकों की लाइफ में राजसी ठाठ-बाट हो सकते हैं. दरअसल, ग्रहों के गोचर का वैदिक ज्योतिष शास्त्र में विशेष महत्व है. इनका प्रभाव सभी 12 राशियों के जातकों पर अनुकूल या फिर प्रतिकूल दोनों ही तरह का पड़ता है. हर एक ग्रह अपने तय समय के आधार पर एक से दूसरी राशि में परिवर्तन करते हैं. इसी क्रम में अब शुक्र मिथुन राशि की अपनी यात्रा को विराम देते हुए चंद्रमा की राशि कर्क में प्रवेश कर चुके हैं. चलिए जानते हैं शुक्र के कर्क राशि में गोचर करने से सभी राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा?

मेष राशि (Aries)- जातकों के लिए शुक्र दूसरे और सातवें भाव के स्वामी हैं और आपके चौथे घर में इनका गोचर हुआ है. शुक्र का प्रभाव बेहतरीन रहेगा, विशेष कर जमीन-जायदाद से संबंधित मामले सुलझेंगे. अगर आप मकान और वाहन खरीदना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए उत्तम है.

वृषभ राशि (Taurus)- जातकों के लिए शुक्र पहले और छठे घर के स्वामी माने गए हैं और आपके तीसरे घर में गोचर हुए हैं. परिवार के सदस्यों से मेलजोल बढ़ेगा. धर्म और अध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ेगी. धार्मिक कार्यों और अनाथालय में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे और दान पुण्य भी करेंगे.

मिथुन राशि (Gemini)- जातकों के लिए शुक्र पंचम और बारहवें घर के स्वामी हैं और आपके दूसरे घर में गोचर हुए हैं. शुक्र का प्रभाव बेहतरीन सफलता देगा. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. भौतिक सुख-सुविधा और विलासितापूर्ण वस्तुओं की खरीदारी करेंगे. जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा.

कर्क राशि (Cancer)- जातकों के लिए शुक्र चतुर्थ और ग्यारहवें घर के स्वामी हैं और आपके पहले घर में गोचर हुए हैं. आपके विदेशी मित्रों और संबंधियों से भी सुखद समाचार मिलने के योग बन रहे है. साथ ही परिवार का माहौल भी खुशनुमा रहेगा.

सिंह राशि (Leo)- जातकों के लिए शुक्र तीसरे और दसवें घर के स्वामी हैं और आपके बारहवें घर में गोचर हुए हैं. शुक्र का प्रभाव आपको यात्रा देशाटन का लाभ तो दिलाएगा ही विलासिता पूर्ण वस्तुओं का सुख भी देगा.

कन्या राशि (Virgo)- जातकों के लिए शुक्र दूसरे और नवम भाव के स्वामी हैं और आपके ग्यारहवें घर में गोचर हुए हैं. शुक्र का प्रभाव आपके आर्थिक पक्ष को मजबूत करेगा. सुख-सुविधाओं में इजाफा होगा. नौकरीपेशा जातकों को अच्छे अवसर मिलेंगे. परिवार के वरिष्ठ सदस्यों और उच्चाधिकारियों से भी संबंध मजबूत होंगे.

तुला राशि (Libra)- जातकों के लिए शुक्र पहले और आठवें घर के स्वामी हैं और आपके दसवें घर में गोचर हुए हैं. इससे आपके पद और गरिमा की वृद्धि होगी. साथ ही सामाजिक प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी. नए लोगों से मेलजोल बढ़ेगा. यह भी संभव है कि वे आपको साझा व्यापार करने का आग्रह करें.

वृश्चिक राशि (Scorpio)- जातकों के लिए शुक्र सातवें और बारहवें घर के स्वामी हैं और आपके नवम भाव में गोचर हुए हैं. इससे आपके दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी. साथ ही संतान संबंधी चिंता दूर होगी. माहौल खुशनुमा रहेगा. ये समय आपके लिए हर तरह से अनुकूल है.

धनु राशि (Sagittarius)-जातकों के लिए शुक्र छठे और ग्यारहवें भाव के स्वामी हैं और आपके आठवें भाव में गोचर हुए हैं. इससे आपको धन लाभ के अवसरों में वृद्धि होगी. इसके साथ ही परिवार के साथ घूमने का भी प्लान बन सकता है. 

मकर राशि( Capricorn)-जातकों के लिए शुक्र पंचम और दशम भाव के स्वामी हैं और आपके सातवें घर में गोचर हुए हैं. इस दौरान आपकी हर तरह की इच्छाएं पूरी होंगी. साथ ही आपको आय के नए-नए स्त्रोत मिलेंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)- जातकों के लिए शुक्र चौथे और नवम भाव के स्वामी हैं और आपके छठे घर में गोचर करने हुए हैं. शुक्र का गोचर आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है. मान-सम्मान और धन-दौलत में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी.

मीन राशि (Pisces)-जातकों के लिए शुक्र तीसरे और आठवें घर के स्वामी हैं और आपके पंचम भाव में गोचर हुए हैं. इस समय आपको बिजनेस में मन मुताबिक लाभ मिलने की संभावना बनती दिख रही है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Read More
{}{}