trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01819088
Home >>Jyotish UP

शनि राहु की युति से बन रहा अशुभ योग, 2 माह तक इन राशियों के जीवन में मची रहेगी खलबली

Rahu Shani Yuti 2023 :  शनि और राहु काफी प्रभावशाली ग्रह माने जाते हैं. इनकी चाल का असर सभी राशियों के जातकों पर देखने को मिलता है. ज्योतिष शास्त्र में शनि और राहु दोनों को ही क्रूर और पापी ग्रह माना जाता है. ऐसे में जब इन दोनों ग्रहों की युति किसी एक राशि या फिर एक नक्षत्र में होती है तो कई राशि वालों की मुश्किलें बढ़ जाती हैं. 

Advertisement
Rahu Shani Yuti 2023
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 10, 2023, 07:07 PM IST

Rahu Shani Yuti 2023 : ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, शनि और राहु काफी प्रभावशाली ग्रह माने जाते हैं. इनकी चाल का असर सभी राशियों के जातकों पर देखने को मिलता है. ज्योतिष शास्त्र में शनि और राहु दोनों को ही क्रूर और पापी ग्रह माना जाता है. ऐसे में जब इन दोनों ग्रहों की युति किसी एक राशि या फिर एक नक्षत्र में होती है तो कई राशि वालों की मुश्किलें बढ़ जाती हैं. 

दो महीने तक बन रहा अशुभ योग 
ज्‍योतिष शास्‍त्र के मुताबिक, शनि 17 अक्‍टूबर तक शतभिषा नक्षत्र में रहने वाले हैं. इसके चलते शनि राहु की अशुभ युति का निर्माण होने जा रहा है. इसका असर कुछ राशियों पर देखने को मिलेगा. इसके चलते कुछ राशियों के जातकों को 17 अक्‍टूबर तक संभल कर चलने की जरूरत होगी. करीब दो महीनों तक राहु और शनि का अशुभ संयोग बना रहेगा. तो आइये जानते हैं किन राशियों को संभल कर चलने की जरूरत है. 

कन्‍या राशि 
शनि और राहु के शतभिषा नक्षत्र की वजह से कन्या राशि पर सबसे गहरा प्रभाव पड़ेगा. शनि की नजर कन्‍या राशि पर बनी हुई है. इसके चलते कन्‍या राशि वालों का खर्च दोगुना हो सकता है. इसके अलावा ये लोग किसी परेशानी में भी पड़ सकते हैं. ऐसे में इस राशि के लोगों को संभलकर चलने की जरूरत है.  

कुंभ राशि 
कुंभ राशि के लोगों के लिए भी य‍े दिन मुश्किल भरे होंगे. शनि-राहु की अशुभ युति से इन राशियों के लोगों को स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं. इनके बनते कार्य भी बिगड़ सकते हैं. समय पर कार्य पूरा नहीं होने के कारण इसका नुकसान इन लोगों को उठाना पड़ सकता है. ऐसे में इन्‍हें संभलकर चलने की आवश्‍यकता है. 

वृश्चिक राशि 
इस राशि के जातकों को शनि राहु की युति की वजह से छोटे-मोटे नुकसान उठाने पड़ सकते हैं. इतना ही नहीं प्रेम संबंध में भी इन्हें दरार देखने को मिल सकती है. इन जातकों को संभल के रहने की जरूरत है. 

कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातकों के लिए भी अक्टूबर तक का समय थोड़ा सा मुश्किल भरा है. इन लोगों को सावधान रहने की जरूरत है. पार्टनर के साथ भी इनका झगड़ा होने के योग बन रहे हैं. 

Watch: शिवलिंग पर चढ़ाया जाने वाला बेलपत्र कैसे हो सकता है आपके लिए अशुभ, जानें क्या कहते हैं शास्त्र

Read More
{}{}