trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01845384
Home >>Jyotish UP

Panch Rashi Gochar: सितंबर में 5 ग्रह अपनी चाल बदलेंगे, पंच राशि गोचर से खुलेगी 4 राशियों की किस्मत

ग्रहों की चाल का हमारे जीवन में महत्वपूर्ण योगदान होता है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ग्रहों की दिशा लोगों के स्वास्थ्य और सुख-समृद्धि तय करती है. ग्रहों की गति का व्यक्ति के जीवन पर शुभ-अशुभ दोनों तरह का असर होता है.

Advertisement
Panch Rashi Gochar: सितंबर में 5 ग्रह अपनी चाल बदलेंगे, पंच राशि गोचर से खुलेगी 4 राशियों की किस्मत
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 28, 2023, 06:43 PM IST

Panch Rashiyaon ka Gochar: ग्रहों की चाल का हमारे जीवन में महत्वपूर्ण योगदान होता है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ग्रहों की दिशा लोगों के स्वास्थ्य और सुख-समृद्धि तय करती है. ग्रहों की गति का व्यक्ति के जीवन पर शुभ-अशुभ दोनों तरह का असर होता है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ग्रह एक निश्चित अंतराल पर एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करते हैं. सितंबर माह में कई प्रमुख ग्रहों का राशि परिवर्तन होगा.  सितंबर में शुक्र, गुरु, बुध, सूर्य और मंगल ग्रह अपनी चाल बदलेंगे, इसका असर सभी 12 राशियों के जातकों पर पड़ेगा. आइए जानते हैं सितंबर में 5 प्रमुख ग्रहों की गति बदलने से किन-किन राशि के लोगों पर सबसे अधिक असर होगा.

मेष राशि : पति-पत्नी में प्रेम बढ़ेगा 
मेष राशि के जातकों के लिए सितंबर का महीना बहुत ही शुभ रहने वाला होगा. इस माह आपको भाग्य का अच्छा साथ मिलने से सभी तरह के रूके हुए कार्य अब जल्द ही पूरे होंगे. इस कारण से आपको कई तरह के फायदा होगा. ज्योतिष गणना के मुताबिक आपकी राशि पर गुरु-राहु और मंगल की शुभ द्दष्टि पड़ेगी जिससे आपका पूरा महीना बेहतरीन तरीके से गुजरेगा. सितंबर में कोई बड़ा काम या फिर सौदा आपके हाथ लग सकता है. मान-सम्मान में आपकी वृद्धि होगी. वैवाहिक जीवन के लिए ग्रहों का राशि परिवर्तन आपके लिए सुखद रहेगा. 

यह भी पढ़ें: ब्राउन ब्रेड के सेवन से पहले कुछ बातों का जरूर रखें ध्यान, फायदे की जगह कर सकती है नुकसान

वृषभ राशि : महीने के अंत में मिलेगा शुभ समाचार
सितंबर में वृषभ राशि के जातकों के लिए अच्छे मौके सामने आएंगे. जो काम पिछले कई दिनों से रूके हुए थे वह अब इस माह पूरे होंगे. इस वजह से से आपकी आर्थिक स्थिति में अच्छा सुधार देखने को मिलेगा. इनकम में कई गुना वृद्धि होगी. आमदनी के नए-नए स्त्रोतों से आप धन कमाने में कामयाब होंगे. माह के अंत में कोई शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है.

तुला राशि : बदल लें जॉब
नौकरीपेशा जातकों के लिए सितंबर का महीना बहुत ही शुभ साबित होगा. इस महीने हर प्लानिंग सफल होगी. नई नौकरी के नए अवसर मिलेंगे और जिन जातकों का कोई मामला कोर्ट-कचहरी में चल रहा है वहां से अच्छी कामयाबी मिल सकती है. लव लाइफ में आपको अपने साथी का अच्छा साथ मिलेगा. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Watch: राखी को इतने दिनों से पहले कभी हाथ से ना उतारें, नहीं तो जान-माल को हो जाता है नुकसान

Read More
{}{}