trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01848532
Home >>Jyotish UP

Raksha Bandhan 2023: इन राशियों के लिए बेहद खास होगा रक्षाबंधन, चमक सकती है किस्मत

Raksha Bandhan 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रक्षाबंधन का दिन बहुत ही खास है. इस रक्षाबंधन इन राशियों की किस्मत में बड़ा फेरबदल होने वाला है. क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिल.  

Advertisement
raksha bandhan 2023
Stop
Sandeep Bhardwaj|Updated: Aug 30, 2023, 09:27 PM IST

Raksha Bandhan 2023: हर साल सावन के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि के दिन रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाता है रक्षाबंधन  एक ऐसा त्यौहार है जो पूरे भारत में भाई-बहनों के बीच प्यार और सुरक्षा के बंधन को बड़े उत्साह के साथ मनाता है. 

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, प्रत्येक राशि में विशिष्ट व्यक्तित्व लक्षण और विशेषताएं होती हैं जो रक्षा बंधन 2023 के उत्सव को प्रभावित कर सकती हैं। लेकिन कुछ राशियों के लिए बेहद ही शुभ साबित होगा. यह योग इन राशियों की किस्मत बलदने वाला है और साथ ही इन राशियों के जीवन में खुशियां और धन वर्षा होगी.

मेष राशि: मेष राशि के जातक ऊर्जावान और साहसी स्वभाव के लिए जाने जाते हैं. इस राशि के लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और परिवार का भी साथ मिलेगा. अपने भाई-बहनों के साथ लंबी पैदल यात्रा या पिकनिक पर जाने का विचार बन सकता हैं, साथ ही यदि आप स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे हैं तो रक्षाबंधन के दिन आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के व्यक्ति मिलनसार होते हैं और संवाद करना पसंद करते हैं. इस रक्षाबंधन का त्योहार मिथुन राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ रहने की उम्मीद है. इस दिन बन रहे दुर्लभ संयोग का प्रभाव अगले एक महीने तक रहेगा और इस राशि वाले जातकों को अचानक धन लाभ की संभावना है. जो लोग व्यापार की शुरुआत करने का मन बना रहे हैं, उनके लिए व्यापार शुरू करने के लिए बहुत ही शुभ समय है.

ये खबर भी पढ़ें- Mohini Vashikaran Mantra: मोहिनी वशीकरण मन्त्र से वश में रहेगा पसंदीदा इंसान, बीच से हट जाएगा कोई तीसरा

सिंह राशि: सिंह राशि के व्यक्ति ध्यान का केंद्र बनना पसंद करते हैं. अपने भाई-बहनों और दोस्तों के लिए एक पार्टी की योजना बन सकती है साथ ही इस रक्षाबंधन के दिन सिंह राशि के जातकों के लिए भी दुर्लभ संयोग है जो लाभकारी साबित हो सकता है. आपको किस्मत का पूरा साथ मिल सकता है और पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है. धन लाभ भी होगा. जीवन में कई कामों में सफलता मिलेगी. हेल्थ भी ठीक रहेगी और सकारात्मक प्रभाव इस रक्षाबंधन पड़ेगा. 

कुंभ राशि: कुंभ राशि के व्यक्ति नवोन्वेषी और अपरंपरागत हैं. कुंभ राशि वालों को भी इस रक्षाबंधन पर धन लाभ होगा. पहले के अटके हुए काम भी इस राखी पर पूरे होंगे. नौकरी और वैवाहिक जीवन में शांति और स्थिरता आएगी. कुल मिलाकर कुंभ राशि के लिए ये रक्षाबंधन अच्छा रहेगा. परिवार के सभी सदस्य आपका साथ देंगे. पारिवारिक जीवन में आपके प्रेम और खुशी का माहौल बना रहेगा. 

बाकि राशियों पर रहेगा मिला जुला असर: मेष राशि, मिथुन राशि, सिंह राशि, कुंभ राशि के आलावा बाकी 8 राशियों के जातकों पर पर इसका मिला जुला असर देखने को मिलेगा. इन 8 राशि वाले जातकों को सतर्क और सावधान रहने के साथ ही कुछ उपाय करने होंगे जिससे उनके कष्ट कम हो सके. 

Rakshabandhan: भाई ने निभाया राखी का फर्ज, बहन को दरिंदों से बचाते-बचाते दे दी जान

Read More
{}{}