trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02027482
Home >>Jyotish UP

New Year 2024 में बुध-राहु की युति जीवन में उथलपुथल मचाएगी,इन राशि के लोग रहें सावधान

Rahu budh Yuti conjunction : साल 2023 बीतने वाला है. नया साल 2024 दस्तक दे रहा है. हम सभी के मन में जिज्ञासा होती है कि आखिर ज्योतिष के मुताबिक हमारा नया साल कैसा होगा. वैदिक ज्योतिषशास्त्र के मुताबिक बुध और राहु की युति इस साल कुछ राशियों में बहुत बड़े असर लाएगी.

Advertisement
New Year 2024 में बुध-राहु की युति जीवन में उथलपुथल मचाएगी,इन राशि के लोग रहें सावधान
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 25, 2023, 11:31 AM IST

Budh Rahu Yuti : नया साल 2024 दस्तक देने वाला है. वैदिक ज्योतिषशास्त्र में ग्रहों और नक्षत्रों की चाल की गणना के आधार पर बहुत तरह की भविष्यवाणियां की जाती है. साल 2024 में कई ग्रहों की चाल में परिवर्तन देखने को मिलेगा. ग्रहों की स्थिति में बदलाव से शुभ-अशुभ दोनों ही तरह के योगों का निर्माण होता है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जहां एक तरफ नए वर्ष में कई ग्रहों का संयोग की वजह से अलग-अलग तरह के राजयोगों का निर्माण देखने को मिलेगा तो वहीं कुछ अशुभ योग भी बनेंगे. साल 2024 में बुध और राहु की युति से जड़त्व नाम को एक योग बनेगा, जिसे अशुभ योग माना जाता है. 

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जब बुध और राहु की युति होती है तब जड़त्व नाम का अशुभ योग बनता है. साल 2024 में मीन राशि में बुध और राहु की युति होने वाली है जिस वजह से कुछ राशि वालों की मुश्किलें बढ़ने की संभावना है.

वैदिक ज्योतिष शास्त्र की गणना के मुताबिक बुध ग्रहों का राजकुमाार है. यह साल 2024 में 7 मार्च को सुबह मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. मीन राशि में पहले ही राहु उपस्थित हैं. इस तरह से इन दोनों ग्रहों के मीन राशि में होने से जड़त्व योग का निर्माण होगा.

मेष राशि
मेष राशि में साल 2024 में बनने वाला जड़त्व योग द्वादश भाव में बनेगा. ऐसे में मेष राशि के जातकों के जीवन में जब तक यह अशुभ योग बना रहेगा तब तक छोटी-बड़ी दिक्कतें आएंगी. चुनौतियों की वजह से आपका आत्मविश्वास कम होगा. कार्यों में असफलताएं मिलने की उम्मीद है. वाद-विवाद बढ़ सकता है और आर्थिक परेशानियां आ सकती हैं.

वृश्चिक राशि
आपकी राशि में जड़त्व योग पांचवें भाव में बन रहा है. इस तरह से यह आपके लिए चुनौतियां लेकर आएगा. आपका अनावश्यक खर्च बढ़ेगा. मन में तनाव की स्थिति रहेगी. कार्यस्थल पर चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. आर्थिक नजरिए से आने वाला समय आपके लिए काफी चुनौतियों से भरा रहने वाला हो सकता है.

 यह भी पढ़ें:​  Ayodhya Ram Mandir : राम मंदिर निर्माण में नींव के पत्थर की तरह हैं ये नायक

मीन राशि 
मीन राशि में 07 मार्च 2024 से जड़त्व योग आपके लग्न भाव में बन रहा है. ऐसे में आपके लिए जब तक यह अशुभ रहेगा तब काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. नौकरीपेशा जातकों को इस दौरान कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. वरिष्ठ अधिकारियों से काम-काज को लेकर वाद-विवाद पैदा हो सकता है. व्यापार में हानि भी उठना पड़ सकता है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Read More
{}{}