trendingPhotos2116266/india/up-uttarakhand/uputtarakhand
PHOTOS

Mahashivratri: महाशिवरात्रि के दिन भोलेबाबा होंगे प्रसन्न, शिवलिंग पर अर्पित करें ये सामग्री!

Mahashivratri: महाशिवरात्रि एक बड़ा पर्व हैं ऐसे में आइए जानते हैं कि महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर किन-किन चीजों को चढ़ाना चाहिए.

Advertisement
1/8

भोले बाबा का अगर दूध से अभिषेक किया जाए तो महाशिवरात्रि पर इसका बहुत फल मिलता है. ऐसा करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं.   

2/8

महाशिवरात्रि 2024 के मुहूर्त- फाल्गुन कृष्ण चतुर्दशी तिथि 08 मार्च, शुक्रवार, रात 09:57 बजे से शुरू हो रही है और समाप्ति: 9 मार्च, शनिवार, शाम 06:17 पर हैं. महाशिवरात्रि निशिता पूजा मुहूर्त देर रात में 12:07 से 12:56 तक है. दिन में महाशिवरात्रि की पूजा ब्रह्म मुहूर्त 05:01 से कर सकते हैं.   

3/8

महाशिवरात्रि पर्व पर शिवजी की पूजा की जाए तो वैवाहिक जीवन में समृद्धि आती है और दांपत्य जीवन के कष्टों से मुक्ति मिलती है.  

4/8

आइए जानें महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर किन-किन सामग्री को अर्पित करना चाहिए- भोले बाबा कभी भी, किसी भी तरह का द्वेष अपने भक्तों के प्रति नहीं रखते है.    

5/8

शिव जी को शहद चढ़ाने से वाणि में मधुरता आती है व दिल में परोपकार करने का भव आता है.   

6/8

तीन पत्तियों वाला बेलपत्र अगर भगवान शिव को अर्पित करें तो लाभ होगा. पूजन में बेलपत्र का बहुत ही विशेष जगह है.  

7/8

शिव जी का तिलक लाल केसर से करने से जीवन में सौम्यता का प्रवेश होता है और मांगलिक दोष भी खत्म होता है.   

8/8

अगर ऊं नमः शिवायः का जाप करते हुए शिवलिंग पर जल अर्पित करेंगे तो आपका मन शांत रहेगा. डिस्क्लेमर: यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. zeeupuk इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.





Read More