trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01887728
Home >>Jyotish UP

Mangal Gochar 2023: अक्टूबर की इस तारीख को मंगल करेंगे राशि परिवर्तन, इन 2 राशियों के जीवन में होगी खुशियों की एंट्री

Jyotish Shastra: इस साल का अक्‍टूबर महीना बहुत ही विशेष रहने वाला है...अक्टूबर 2023 के माह में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार विभिन्न ग्रहों का राशि परिवर्तन होने वाला है, जिसका सम्पूर्ण जगत पर असर पड़ सकता है...

Advertisement
Mangal Gochar 2023: अक्टूबर की इस तारीख को मंगल करेंगे राशि परिवर्तन, इन 2 राशियों के जीवन में होगी खुशियों की एंट्री
Stop
Preeti Chauhan|Updated: Sep 26, 2023, 07:52 AM IST

Grah Gochar: ज्योतिषशास्त्र में ग्रहों के राशि परिवर्तन को बहुत महत्वपूर्ण  माना गया है. ग्रहों के राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है. कुछ जातकों के लिए शुभ तो कुछ के लिए अशुभ होता है. इस साल अक्टूबर में कई महत्वपूर्ण ज्योतिषीय घटनाएं होने जा रही हैं. बुध, शुक्र, मंगल, सूर्य और राहु अपनी वर्तमान राशियों में से नई राशियों में प्रवेश कर रहे हैं. इस परिवर्तन से विशेष प्रभाव हो सकता है. मंगल ग्रह ने 18 अगस्त, 2023 को कन्या राशि में गोचर किया. मंगल कन्या राशि में 3 अक्टूबर तक रहेंगे. मंगल के इस राशि परिवर्तन से जानें दो राशियों को लाभ होगा. 

Ghode Ki Naal Ke Upay: शनि प्रकोप हो या साढ़े साती, हर दोष से मुक्ति दिलाएंगी घोड़े की नाल, रंक से बन जाएंगे राजा

मंगल का राशि परिवर्तन
मंगल का राशि परिवर्तन ज्योतिष में बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है, क्योंकि कुंडली में मंगल ग्रह के मजबूत होने से आप करियर में सफलता प्राप्त कर सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल ग्रह को ऊर्जा का प्रतीक माना जाता है. इसे लाल ग्रह भी कहा जाता है. मंगल मकर राशि में उच्च होते हैं, तो कर्क राशि में नीच के होते हैं. वर्तमान समय में मंगल कन्या राशि में विराजमान है.अगले महीने मंगल तुला राशि में गोचर करेंगे. मंगल के गोचर से 2 राशि के लोगों को करियर और कारोबार में  सफलता मिलेगी. आइए जानते इन दो राशियों के बारे में.

3 अक्टूबर को मंगल का गोचर
ज्योतिष पंचांग के अनुसार, मंगल देव 03 अक्टूबर को शाम में 05 बजकर 58 मिनट पर कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में गोचर करेंगे. इस राशि में मंगल देव  43 दिन तक रहेंगे. इस दौरान स्वाति और विशाखा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे.  वहीं, 16 नवंबर को मंगल ग्रह तुला राशि से निकलकर वृश्चिक राशि में जाएंगे.

Dussehra 2023 Date: 23 या 24 अक्टूबर कब है दशहरा, शस्त्र पूजन मुहूर्त के साथ जानें विजय दशमी की सही तारीख

मकर राशि 
मकर राशि में मंगल उच्च के होते हैं. इसलिए मकर राशि के लोगों को शुभ फल मिलता है. इन जातकों की इनकम बढ़ेगी और आय के नए स्त्रोत बनेंगे. तुला राशि में गोचर के दौरान मंगल देव मकर जातकों के आय भाव को देखेंगे.  जिससे मकर राशि को करियर और कारोबार में अच्छी सफलता मिलेगी. ज्योतिषियों की मानें तो मंगल ग्रह का मकर राशि पर विशेष प्रभाव रहता है. इस दौरान में कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी.समाज में सम्मान मिलेगा. इन जातकों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन अच्छा रहेगा. सेहत भी ठीक रहेगी.

Chandra Grahan 2023 Date: इस दिन लगेगा साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, जानिए भारत में दिखेगा या नहीं?

धनु राशि
धनु राशि के लिए ये मंगल का गोचर शुभ रहेगा. कई कामों में सफलता मिलेगी. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो इस भाव में मंगल की उपस्थिति से धनु राशि के जातक को करियर ऊंचे मुकाम पह होगा. इसके साथ ही बिजनेस से जुड़े लोगों को भी लाभ मिलेगा. अचानक धन लाभ भी होगा. आपका अटका हुआ पैसा भी वापस मिल सकता है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

बेटी भी कर सकती हैं पितरों का पिंडदान, जानें क्या कहता है धर्म शास्त्र!

Karwa Chauth 2023: इन चीजों के बिना अधूरी है करवाचौथ की सरगी की थाली, आप भी जानें शुभ-अशुभ
 

 

Read More
{}{}