trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02054808
Home >>Jyotish UP

Astrology: लक्ष्मी नारायण राजयोग से आपकी किस्मत पलट देगा, बुध-शुक्र की युति करेगी कमाल

Lakshmi Narayan Rajyog : लक्ष्मी नारायण राजयोग बनने से व्यक्ति के जीवन में सुख-शांति और भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है. बुध-शुक्र की युति से लक्ष्मी नारायण राजयोग बनता है. आइए जानते हैं यह किन राशियों के जीवन में बदलाव करने वाला है.

Advertisement
Astrology: लक्ष्मी नारायण राजयोग से आपकी किस्मत पलट देगा, बुध-शुक्र की युति करेगी कमाल
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jan 11, 2024, 04:02 PM IST

Lakshmi Narayan Rajyog : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के राशि परिवर्तन और युति की खास अहमियत है. सभी ग्रह एक निश्चित अंतराल के बाद एक से दूसरी राशि में परिवर्तन करते हैं. इसका असर सभी राशियों के जातकों के ऊपर पड़ता है. ग्रहों के राशि परिवर्तन और युति से कई तरह के शुभ और राजयोग का निर्माण होता है. जनवरी के महीने में दो प्रमुख ग्रहों के राशि परिवर्तन से बहुत ही शुभ राजयोग बनने जा रहा है. बुद्धि और वाणी के कारक ग्रह बुध अभी धनु राशि में हैं. 18 जनवरी को शुक्र ग्रह भी इसी राशि में प्रवेश कर जाएंगे, इससे लक्ष्मी नारायण राजयोग बनेगा. वैदिक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जब बुध और शुक्र ग्रह की युति किसी राशि में होती है तो लक्ष्मी नारायण योग बनता है. इस योग के बनने से व्यक्ति के जीवन में सुख-शांति और भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है. बुध-शुक्र की युति से बनने वाला लक्ष्मी नारायण राजयोग कुछ राशि के जातकों को विशेष फलदायी रहने वाला साबित होगा. 

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों के लिए धनु राशि में बुध-शुक्र की युति फायदा दिलाने वाला साबित होगा. नौकरी की तलाश करने वाले जातकों को नई नौकरी के कई प्रस्ताव मिल सकते हैं. अचानक से धन लाभ के संकेत हैं जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में बढ़ोतरी होगी. शुक्र के प्रभाव से जहां भौतिक सुख-सुविधओं में वृद्धि देखने को मिलेगी वहीं बुध के शुभ प्रभाव से धन लाभ और मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी. परिवार में सुख और शांति बनी रहेगी.

कन्या राशि
कन्या राशि के जातकों पर बुध-शुक्र की युति से बना लक्ष्मी नारायण राजयोग जीवन में खुशियां लाएगा. इस राशि के जातकों के लिए आने वाला समय बहुत ही मंगलकारी सिद्ध हो सकता है. कार्यक्षेत्र में सफलताएं हासिल होंगी. धन लाभ के बेहतरीन मौके हासिल होंगें. किसी को दिया गया उधार का धन आपको वापस मिलेगा. नौकरीपेशा जातकों के लिए आने वाला समय बहुत अच्छा साबित होगा. जो लोग कोई व्यापार करते हैं उनको कोई अच्छी डील हासिल हो सकती है. संतान की तरफ से कोई शुभ सूतना मिल सकती है. इस राशि के जातकों के लिए शुक्र-बुध की युति किसी वरदान से कम नहीं है. 

यह भी पढ़ें इतना भी गरम पानी से न नहाएं कि चमड़ी निकल जाए,  शरीर में होंगे ये नुकसान

मकर राशि
मकर राशि के जातकों के लिए बुध-शुक्र की युति अच्छे समाचार देगी. लव लाइफ के मामले में आपको अच्छी खबरें सुनने को मिल सकती है. हालांकि गर्लफ्रेंड की वजह से घर में क्लेश बढ़ेगा. वहीं जीवनसाथी का अच्छा साथ मिलने से आप कोई बड़ा काम करने में कामयाब होंगे. नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को अभी साल भर इंतजार करना पड़ सकता है.

कुंभ राशि 
लक्ष्मी नारायण राजयोग के निर्माण से कुंभ राशि के जातकों को सुखों की प्राप्ति होगी. भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा जिससे आपके हर एक काम समय पर पूरे होंगे. नौकरीपेशा जातकों के वेतन वृद्धि का योग अभी नहीं बन रहा है. व्यापार में आपको अच्छा मुनाफा हासिल हो सकता है. प्रॉपर्टी खरीदने का योग बनेगा.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Read More
{}{}