trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01817502
Home >>Jyotish UP

Dhan Badhane Ke Upay: धन बढ़ाने के आसान घरेलू उपाय, 10 गुना बढ़ जाएगा पैसा

According Astrology: इस लेख में आपको धन बढ़ाने के आसान घरेलू उपायों के बारे में जानकारी दी जा रही है. इन उपायों को सही तरीके से करने से आपका धन 10 गुना तक बढ़ जाएगा. यह उपाय भारतीय ज्योतिष के अनुसार बताए जा रहे हैं....  

Advertisement
Dhan Badhane Ke Upay
Stop
Sandeep Bhardwaj|Updated: Aug 09, 2023, 06:27 PM IST

Dhan Badhane Ke Upay In Hindi: रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए सबसे ज्यादा धन की आवश्यकता होती है. हर इंसान कोशिश करता है कि उसका धन बढ़ता ही रहे. धन बढ़ाने के लिए कोई एक उपाय नहीं है जिससे धन बढ़ाया जा सके. धन बढ़ाने के अनेक उपाय हैं जिनको सही तरीके से करने से आपका धन बढ़ जाएगा. यहां आपको इनमे से कुछ उपायों के बारे में बताया जा रहा है. 

निवेश करें
ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि धन को कभी भी रोक कर नहीं रखना चाहिए. धन को हमेशा सही प्रकार के निवेश करते रहें, क्योंकि रुका हुआ धन खत्म होने लगता है.सही जगह निवेश किया हुआ धन हमेशा बढ़ता ही है. इसलिए आप भी हमेशा अपना धन अच्छी जगह और किसी जानकारी की मदद से निवेश करें. ऐसा करने से आपका धन बढ़ता ही रहेगा. 

ये खबर भी पढ़ें- Catch Partner Lying: पार्टनर का झूठ कैसे पकड़े? सिर्फ 5 टिप्स और दूध का दूध पानी का पानी

फिजूलखर्ची से बचें 
अगर आपके पास बहुत सारा धन भी है तो इसका ये मतलब नहीं है कि आप फिजूलखर्ची करें. पैसा खर्च करने से पहले हमेशा सोच विचार करें कि बाद में इसका हमें कितना रिटर्न मिलेगा. पैसा कभी भी किसी एक आदमी के पास नहीं टिकता है, वह कब खत्म हो जाए इसका किसी को अंदाजा नहीं होता. पैसा खत्म होने के बाद अपने भी पराए होने लगते हैं. इसलिए हमेशा सोच-समझकर ही पैसा खर्च करें. 

काम वही करें जिससे पैसा बढ़े
अगर आपको अपना पैसा बढ़ाना है तो यह सबसे अनिवार्य है. हमेशा ऐसी जगह रहे जहां पर पहले से सारी सुविधाएं उपलब्ध हो. वहां कभी ना बसे जहां पैसा कमाने का कोई सुविधा और साधन नो हो. पैसा कमाने के लिए शहर के पास रहना बेहद अनिवार्य है. 

पैसा हमेशा ईमानदारी से कमाएं
कभी भी किसी को धोखा देकर पैसा ना कमाएं. धोखा देकर कमाया धन ज्यादा दिनों तक टिकता नहीं है. मेहनत और ईमानदारी से कमाया पैसा उम्र भर साथ देगा. जिससे आपका पैसा पूरी जिंदगी आपका साथ देगा. बस इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि किसी को धोखा ना दें और किसी को हड़प कर पैसा ना कमाएं. 

किसी को अपने धन का राज ना बताएं
अगर आप जीवन में सफल होना चाहते हैं तो किसी को भी अपने धन की जानकारी ना दें. आपके पास कितना पैसा है यह जानकारी किसी को भी ना दें, क्योंकि अगर कोई व्यक्ति आपके धन का राज जानता होगा तो आपको मुसीबत आ सकती है. 

दान- पुण्य करते रहें
धन जितना अधिक कमाया जाए वह आवश्यक है लेकिन उतना ही दान- पुण्य भी करते रहें. हमारे सनातन धर्म के शास्त्रों में कहा गया है कि दान- पुण्य करने से धन कम नहीं होता है. वह बढ़ता ही रहता है. दान- पुण्य करने वालों पर मां लक्ष्मी जी की कृपा सदैव बनी रहती है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Watch: भाजपा विधायक के बेटे के बिगड़े बोल, किसानों को धमकी और गाली देने का वीडियो वायरल

Read More
{}{}