trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02014089
Home >>Jyotish UP

Kark Rashifal 2024: कर्क राशि के लोगों साल 2024 में जल्दबाजी न करें, बनते काम बिगड़ सकते हैं

Rashifal 2024 : 2024 की शुरुआत में देवगुरु बृहस्पति दशम भाव में अपना गोचरीय प्रभाव देंगे. अप्रैल के बाद पंचम स्थान पर गुरु की दृष्टि प्रभाव से नव विवाहित व्यक्तियों के घर नया मेहमान आएगा. आइए जानते हैं कैसा रहेगा आपका नया साल

Advertisement
Kark Rashifal 2024: कर्क राशि के लोगों साल 2024 में जल्दबाजी न करें,  बनते काम बिगड़ सकते हैं
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 16, 2023, 07:02 PM IST

Cancer zodiac  sign 2024 : कर्क राशि के लोग बहुत ही संवेदनशील होते हैं. छोटी-छोटी बातें इन्हें बहुत असर डालती हैं. इस राशि के लोगों को अपने जन्म स्थान से काफी लगाव होता है. चंद्रमा की वजह से इन्हें स्थान परिवर्तन करते रहना पड़ता है. स्वभाव में दृढ़ता होती है, साथ में दुर्बलता भी रहती है. इनकी मनःस्थिति बदलती रहती है. कर्क राशि वाले जातक अपनी शर्तों पर लाइफ जीना पसंद करते हैं. सज्जनता और विनम्रता का प्रदर्शन करते हैं.

राशि स्वामी : चन्द्रमा
राशि नामाक्षर : ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो
आराध्य : श्री शिव जी
भाग्यशाली रंग : सफेद, पीला 
राशि अनुकूल वार : सोमवार, मंगलवार, बृहस्पतिवार 

करियर
2024 की शुरुआत में देवगुरु बृहस्पति दशम भाव में अपना गोचरीय प्रभाव देंगे. इसलिए आप अपने कार्यक्षेत्र में अच्छा लाभ प्राप्त करेंगे. अनुभवी साझेदारी के मिलने से बिजनेस को एक नया मोड़ मिलेगा और कारोबार में अधिक लाभ हासिल होगा. अप्रैल के बाद एकादश स्थान के गुरु आपके व्यापार में आय की वृद्धि करेंगे. अष्टम स्थान का शनि आपके काम में अड़चन डाल रहे हैं. अवरोध भी पैदा करेंगे लेकिन आप मुश्किल हालातों को भी अपने अनुकूल बना लेंगे.

परिवार : घर में आएगा नया मेहमान
चतुर्थ स्थान पर गुरु ग्रह की दृष्टि प्रभाव से आपकी गर्लफ्रेंड हमेशा खुश रहेगी. आपके जीवनसाथी के साथ आपके संबंध और मधुर होंगे. गुरु ग्रह के दृष्टि प्रभाव से आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और सामाजिक कल्याण के कार्य भी करेंगे. अप्रैल के बाद पंचम स्थान पर गुरु की दृष्टि प्रभाव से नव विवाहित व्यक्तियों के घर नया मेहमान आएगा. शिक्षा के क्षेत्र कामयाबी मिलेगी. यदि संतान विवाह योग्य है तो विवाह होने की संभावना इस वर्ष पूर्ण रूप से बनती है.

सेहत पर दें विशेष ध्यान
इस वर्ष राशि से अष्टम भाव में शनि का गोचर आपको मानसिक रूप से कष्ट देते रहेंगे. अष्टम भाव का शनि कभी-कभी मौसम जनित बीमारियों से परेशान भी कर सकता है. अप्रैल तक गुरु ग्रह का गोचर दशम स्थान में होने से आपके स्वास्थ्य में अनुकूलता प्रदान करेगा. अप्रैल के बाद स्वास्थ्य पर विशेष देना चाहिए. राहु की दृष्टि राशि पर होने समय समय पर मानसिक शांति प्रभावित होती रहेगी.

आर्थिक सेहत ठीक नहीं रहेगी
इस साल द्वितीय स्थान पर गुरु एवं शनि की दृष्टि प्रभाव से भूमि भवन वाहन इत्यादि वस्तुओं की प्राप्ति होगी. अप्रैल के बाद एकादश स्थान में गुरु ग्रह के गोचर प्रभाव से आपके कई काम रुक जाएंगे. अष्टम भाव में शनि के गोचर की वजह से कुछ अचानक धन लाभ भी हो सकता है लेकिन निवेश सोच समझकर करें. अन्यथा जेब खाली हो जाएगी.

सरकारी के बजाय प्राइवेट नौकरी तलाशें
प्रतियोगिता परीक्षा के लिए 2024 वर्ष बहुत अच्छा निराशाजनक रहेगा. छठे स्थान पर गुरु एवं शनि की संयुक्त दृष्टि प्रभाव से प्रतियोगिता परीक्षार्थियों को परीक्षा में कुछ सफलताएं मिलेंगी. अप्रैल के बाद गुरु ग्रह की पंचम भाव में दृष्टि शिक्षा हेतु अनुकूल है. सरकारी नौकरी की हसरत पाले लोगों को अभी और इंतजार करना होगा.

उपाय
इस वर्ष प्रत्येक मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में दर्शन और हनुमान चालीसा का पाठ करें. यदि संभव हो तो सुंदरकांड का पाठ शनि की अष्टम ढैया से आपको काफी राहत प्रदान करेगा. शनिवार के दिन काले कुत्ते को रोटी खिलाएं.

 

 

Read More
{}{}