trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02193610
Home >>Jyotish UP

Saptahik Rashifal: 08 से 14 अप्रैल के बीच मकर राशि वालों का होगा प्रमोशन, इस राशि वालों को मिलेगा सच्चा प्यार

Weekly Horoscope 08 To 14 April 2024: इस सप्ताह मेष राशि के जातकों का खर्च आमदनी से अधिक होने की संभावना है. वृष राशि वाले अपने मेंटर और गुरुजन की सलाह ले सकते हैं, मानसिक परेशानियों का हल निकलेगा. जानें कैसा रहेगा आपका साप्ताहिक राशिफल?....    

Advertisement
Weekly Horoscope
Stop
Sandeep Bhardwaj|Updated: Apr 07, 2024, 07:15 PM IST

Saptahik Rashifal 08 To 14 April 2024: 08 अप्रैल से शुरू हो रहे नये सप्ताह में कैसी रहेगी आपके किस्मत की रेखा. ग्रह नक्षत्रों की दशा और दिशा जानकर पर आप भी अपनी तैयारी कर सकते हैं. 08 से 14 अप्रैल के बीच आपके जीवन में कौन से बदलाव आ सकते हैं. आइए जानते हैं हर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल.

मेष 
मेष राशि के जातकों का इस सप्ताह खर्च आमदनी से ज्यादा हो सकते हैं. इससे आर्थिक स्थिति थोड़ी कमज़ोर होने की संभावना है. परिवार में किसी का स्वास्थ्य ख़राब हो सकता है. ये सप्ताह छात्रों के लिए विशेष रूप से, ध्यान देने योग्य होगा. इस दौरान उन्हें विशेष रूप से शिक्षा के क्षेत्र में आ रही हर प्रकार की रुकावटों से निकलने में मदद मिलेगी.  आपकी तरक्की देख, आपके घरवालों को भी आप पर गर्व होगा. परिणामस्वरूप घर-परिवार में आप अपना खोया सम्मान वापस पा सकेंगे.

वृषभ
वृष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शारीरिक, मानसिक और आर्थिक रूप से अच्छा रहने वाला है. अनुशासन और योजना से चलेंगे तो तरक्की मिलेगी.  नौकरीपेशा लोगों के प्रमोशन और व्यापारी वर्ग को आर्थिक लाभ के योग हैं. अपने मेंटर और गुरुजन की सलाह लें, मानसिक परेशानियों का हल निकलेगा. अगर आप कुछ नया शुरू करना चाहते हैं तो भाग्य का साथ मिलेगा.

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने लिए समय निकालने की ज़रुरत होगी. आप किसी अच्छी जगह निवेश भी कर सकते हैं जिससे आपको लाभ होगा. अगर आप नौकरीपेशा हैं तो शिक्षा से जुड़े मामलों में आपको तरक्की मिलेगी. इस अवधि में आप अपने घरेलू कार्यों के साथ-साथ, कई सामाजिक कार्य में भी अधिक बढ़-चढ़कर भाग लेंगे और परिजनों के साथ किसी तीर्थ यात्रा पर भी जाने का प्लान करेंगे. आपका प्रेम प्रसंग और प्रगाढ़ होगा. लव मैरिज को लेकर आप चर्चा की शुरुआत कर सकते हैं.

वीडियो देखें
Weekly Horoscope: वृषभ राशि वालों को ऑफिस में संयम से लेना होगा काम, देखें इस हफ्ते कैसा रहेगा बाकी राशियों का हाल

कर्क
कर्क राशि वालों के लिए यह सप्ताह स्वास्थ्य के हिसाब से बहुत अनुकूल रहने वाला है. इस दौरान भविष्य के लिए निवेश लाभकारी रहेगा. जल्दबाज़ी का समय नहीं है इस सप्ताह बहुत सोच समझ कर फैसला लें. इस समय समाज के कई माननीय व्यक्तियों से, आपका संवाद कायम हो सकेगा. इस दौरान आप उनके विभिन्न अनुभवों से, अपनी रणनीति और नई योजनाओं का निर्माण करते दिखाई देंगे.

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह तनाव का सामना करना पड़ सकता है. माता-पिता की सेहत का बहुत ख्याल रखना होगा. किसी पर ज़रुरत से ज़्यादा भरोसा न करें जिससे आपको बाद में पछतावा न हो. ये सप्ताह आपकी सुख-सुविधाओं में वृद्धि लेकर आ सकता है. आपको करियर में उन्नति करने का कोई शुभ अवसर मिलने के योग बनेंगे.

कन्या
कन्या राशि वालों के लिए मानसिक तनाव हो सकता है. आपको अपनी कुछ आदतों में सुधार लाना होगा. आपके ख़र्चे काफी हद तक बढ़ सकते हैं. इसकी वजह से आपको बाद में कुछ परेशानियों से  दो-चार होना पड़ेगा. इस सप्ताह आपकी तंगी आपको किसी के सामने शर्मिंदा महसूस करा सकती है.

तुला
तुला राशि वालों के लिए इस सप्ताह को बेहतर करने में काफी मदद मिलेगी.  अगले कुछेक दिनों आपको कुछ दिक्कतों का भी सामना करना पड़ सकता है. आपके भाई-बहन आपको कोई जिम्मेदारी दे सकते हैं जिससे आपको लाभ होगा. आपके मार्ग में कई चुनौतियाँ आएंगी. लेकिन इस दौरान अगर आपने धैर्य से काम लिया तो समस्या का हल निकालने में सफल हो सकते हैं.

वृश्चिक
अचानक कोई नुकसान होने से आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है. दूसरों के मुद्दों में सार्वजनिक राय देने से बचें, आपकी बेइज्जती हो सकती है. सप्ताह के मध्य में आप अपनी कोशिशों से खराब आर्थिक स्थिति से उबरने में सफल होंगे. आप अपनी सूझबूझ से संवेदनशील घरेलू मुद्दे का समाधान निकालने में भी कामयाब होंगे.

धनु
अपनी बोरियत दूर करने के लिए कुछ नया करने की कोशिश करेंगे. हालांकि आपको इस कोशिश से हानि होने की आशंका है. इसलिए हर प्रकार के लेन-देन से जुड़े मामलों में जितना संभव हो खुद को सतर्क रखें. नौकरीपेशा लोगों के लिए इस दौरान प्रमोशन के योग हैं.  विदेश में पढ़ाई या करियर के लिए प्रयासरत जातकों को शुभ समाचार मिल सकता है.

मकर
इस सप्ताह आपका आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा. आपका सम्मान भी बढ़ेगा. पूर्व में किए गए निवेश से लाभ मिलेगा. व्यक्तिगत जीवन में कोई पुराना राज उजागर होने से आपको शर्मिंदा होना पड़ सकता है. छात्र जीवन से गुजर रहे जातकों के लिए यह समय अच्छा है वो जिस किसी विषय का अध्य्यन करेंगे अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. इसी तरह यदि आप नौकरीपेशा हैं तो कार्यस्थल पर अच्छा व्यवहार बनाकर रखें, आपके प्रमोशन का सुखद योग बन रहा है.

कुंभ
इस सप्ताह आप जिस परेशानी से बच रहे थे वही लाभकारी साबित होगी. बुध के सातवें भाव में होने के कारण  परीक्षा प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता प्राप्त होगी. मानसिक तनाव कम होगा, खाली समय रचनात्कता में व्यतीत होगा. किसी सगे संबंधी या मित्र के पास अटका धन वापस मिलेगा.

मीन
इस सप्ताह आप अपने काम में अच्छी तरह मन लगा पाएंगे. सप्ताह की शुरुआत भले ही आपके लिए आर्थिक मुद्दों को लेकर अच्छी हो, लेकिन सप्ताह के अंत में किसी वजह से आपका धन खर्च हो सकता है. सार्वजिनक तौर पर सयंम में रहें किसी से बहस करना हानिकारक हो सकता है. भाई-या बहन की सलाह को गंभीरता से लें, लाभ के योग हैं. माता-पिता की सेहत को लेकर थोड़ा तनाव हो सकता है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Read More
{}{}