Home >>Jyotish UP

According To Astrology: इस तरह का लॉकेट पहनना पड़ सकता है भारी, जानें क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र

Hindu God Locket: सनातन धर्म में कई तरह की मान्‍यताएं हैं. राह चलते मंदिर देखते ही सिर छुका कर नतमस्‍तक हो जाते हैं तो कई बार बुरी नजर और टोने टोटके से बचने के लिए बचपन से ही गले में लॉकेट पहना दिया जाता है.

Advertisement
According To Astrology: इस तरह का लॉकेट पहनना पड़ सकता है भारी, जानें क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 11, 2023, 11:45 PM IST

Hindu God Locket: सनातन धर्म में कई तरह की मान्‍यताएं हैं. राह चलते मंदिर देखते ही सिर छुका कर नतमस्‍तक हो जाते हैं तो कई बार बुरी नजर और टोने टोटके से बचने के लिए बचपन से ही गले में लॉकेट पहना दिया जाता है. लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि ज्योतिष के अनुसार हर किसी को लॉकेट पहनना लाभकारी नहीं हो सकता है. अगर आप भी ऐसा सोच रहे हैं तो सावधान होने की जरूरत है. 

सनातन धर्म में भगवान के प्रति अपनी श्रद्धा व्यक्त करने के लिए बहुत से लोग भगवान की तस्वीर वाला लॉकेट पहनते है. समाज में ऐसी अवधारणा बनी हुई है कि अगर वो भगवान की तस्वीर वाला लॉकेट पहनते है तो उन पर भगवान की विशेष कृपा रहती है.  ज्‍योतिष शास्‍त्र के मुताबिक, हर किसी को लॉकेट नहीं पहना चाहिए. इसका गलत असर हो सकता है.  आप कई बीमारियों से साथ कई वाधाओं का शिकार भी हो सकते है. 

पति-पत्नी में मतभेद
गले में देवी-देवताओं की लॉकेट पहनने की शास्त्रों में मनाही है. खासतौर पर विवाहित लोगों को भगवान का लॉकेट पहनने से बचना चाहिए. इसके अलावा, सोते समय लॉकेट आड़े-टेड़े सोने के कारण मुंह से भी लग जाता है, जोकि ठीक नहीं माना जाता है. ऐसा करने से पति-पत्नी में मतभेद बढ़ते हैं. इसलिए शरीर पर किसी भी देवी-देवताओं की चीज को धारण करने से बचें.

तरक्की में वाधा
ये हम सभी जानते है कि हम पूरे दिन अपने शरीर को शुद्ध नहीं रख पाते पर फिर भी भगवान की तस्वीर को गले में लटकाए घूमते है. हिन्दू धर्म शास्त्रों में यह बात वर्णित है कि भगवान का लॉकेट धारण करना अशुभ माना जाता है. सुबह शौच से लेकर खाने-पीने तक हम कई तरह की अशुद्ध चीजों से गुजरते हैं. इस स्थिति में कई बार हमारे झूठे या गंदे हाथ लॉकेट में लग सकते हैं. यही वजह है कि, भगवान से जुड़ी चीजों को शरीर पर धारण करने से बचना चाहिए. यही कारण है कि कई बार हमारी चौखट तक आकर सफलता लौट जाती है.

ग्रहों की दशा उल्टी
ग्रहों पर भी इसका बुरा असर पड़ता है. भगवान का लॉकेट बहुत पवित्र माना जाता है, और मनुष्य का शरीर इस दैनिक जीवन में कई बार अपवित्र होता है. शास्त्रों के अनुसार अशुद्ध हुआ लॉकेट नकारात्मकता फैलाता है. ऐसे लॉकेट को पहनने से सिर्फ अशुभ परिणाम ही प्राप्त हो सकते हैं. इसका ग्रहों पर भी बुरा असर पड़ता है. इससे आपको गंभीर नुकसान हो सकते हैं.

राहु की कुदृष्टी
अगर आपको शरीर को रोग छोड़ नहीं रहे है, आप इलाज कराके भी परेशान हो गए है. आपको जीवन में तनाव बन रहा है. तो समझ जाइए की राहु की दुष्प्रभाव आपके जीवन पर पड़ चुका है. ऐसा लॉकेट की निगेटिविटी के कारण हो सकता है. इसलिए गले में लॉकेट या किसी भी देवताओं से जुड़ी चीज को धारण करने से बचना चाहिए.

यह भी पढे़- Rajasthan New CM: क्या राजस्थान में भी चौंकाएगी बीजेपी, MP-CG के बाद कौन होगा BJP का CM चेहरा

{}{}