trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02063995
Home >>Jyotish UP

Aaj Ka Rashiifal: मेष समेत इन तीन जातकों के लिए शानदार रहेगा गुरुवार, बरसेगी श्रीहरि की कृपा, पढ़ें सभी राशियों का हाल

Aaj Ka Rashifal 18 january 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 18 जनवरी, दिन गुरुवार है.   

Advertisement
Aaj Ka Rashiifal: मेष समेत इन तीन जातकों के लिए शानदार रहेगा गुरुवार, बरसेगी श्रीहरि की कृपा, पढ़ें सभी राशियों का हाल
Stop
Preeti Chauhan|Updated: Jan 18, 2024, 05:00 AM IST

Aaj Ka Rashifal 18 january 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 18 जनवरी 2024, दिन गुरुवार है. ये दिन विष्णु जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि: मेष राशि के लिए आज का दिन ठीक रहेगा. नया काम शुरू करने की सोच रहे हैं तो माता -पिता से सलाह लें. आज परिवार में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है. सेहत ठीक रहेगी. छात्र पढ़ाई के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं.

वृषभ राशि: इन जातकों के लिए गुरुवार को दिन मिला जुला रहेगा. बिजनेस ठीक चलेगा. आज गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें. कहीं पर भी पैसे का निवेश करने से बचें. सेहत के साथ खानपान का भी ध्यान रखें. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. लव लाइफ में  कुछ तनाव हो सकता है. बृहस्पतिवार के दिन केले के पेड़ पर चने की दाल से पूजा करें, अच्छा रहेगा.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लिए आज बढ़िया रहेगा. नौकरी में आज संभलकर रहें, आपसे कोई गलती हो सकती है. बिजनेस में उतार-चढ़ाव रहेगा.  शाम को आप अपने पुराने दोस्तों से मिलेंगे. पैसे की दिक्कत हो सकती है.

कर्क राशि: कर्क राशि के लिए 18 जनवरी का दिन बढ़िया रहेगा. आज ऑफिस में कुछ परेशानियां आ सकती हैं, जो शाम तक दूर हो जाएंगी. तेल के कारोबारियों को आज मुनाफा होगा. जीवनसाथी के साथ किसी बात पर बहस हो सकती है. सेहत का ध्यान रखें, माइग्रेन की शिकायत हो सकती है. किसी धर्म के काम में शामिल हो सकते हैं.

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए आज का दिन मध्यम रहेगा. बिजनेस में मुनाफा हो सकता है, पर नया काम अभी शुरू करने से बचें. कहीं पर पैसे का निवेश करें तो बड़ों की सलाह जरूर लें. सेहत का ध्यान रखें, खासकर दिल के मरीज.

कन्या राशि: कन्या राशि वालों के लिए गुरुवार का दिन परेशानी वाला रहेगा.  ऑफिस में आज काम का बोझ ज्यादा रहेगा. बिजनेस ठीक ठाक चलेगा. आज किसी को पैसे उधार देने से बचें. छात्रों के लिए मेहनत का दिन है, सफल होंगे. महिलाएं आज शॉपिग पर जा सकती हैं. घर से निकलें तो बड़ों का आशीर्वाद लें.सेहत का ध्यान रखें, पैरों में कोई दिक्कत हो सकती है. 

तुला राशि: तुला राशि वालों के लिए 18 जनवरी का दिन ठीक है. नौकरी ठीक ठाक चलेगी. होम अप्लायंसेज का व्यापार करने वालों को लाभ होगा.लव लाइफ ठीक चलेगी. युवा वर्ग आज पूरे दिन मस्ती के मूड़ में रहेगा. आज आपके कुछ बनते हुए काम रह जाएंगे. शाम को किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है, ध्यान रखें सेहत खराब हो सकती है. 

वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए आज का दिन सही रहेगा. नौकरी में कुछ  परेशानी पैदा हो सकती है, शाम तक सब ठीक हो जाएगा.
कपड़े के  व्यापारी बहुत सोच समझ कर व्यापार करें, नुकसान हो सकता है.आपके दाम्पत्य जीवन अच्छा रहेगा. सेहत का ध्यान रखें, आपको सर्दी खांसी जुकाम आदि से परेशानी हो सकती है. छात्र अपनी पढ़ाई पर फोकस करें. 

धनु राशि: धनु राशि के लिए गुरुवार को दिन मुश्किल भरा रहेगा. ऑफिस में काम ज्यादा होने के चलते थकान होगी.युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक अपने करियर पर ध्यान दें. शाम को ससुराल पक्ष से कोई खबर सुनने में आ सकती है. सेहत का ध्यान रखें,पैरों में तकलीफ हो सकती है. कुंवारों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है.

मकर राशि: मकर राशि के लिए आज का दिन मिला जुला रहेगा. आज ऑफिस में बॉस की फटकार सहनी पड़ सकती है. लकड़ी के व्यापारियों को मुनाफा हो सकता है. युवा जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आज किसी खास से आपको तोहफा मिलेगा.आज गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें. बिजनेस में उतार-चढ़ाव बना रहेगा.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए आज का दिन मध्यम रहेगा. अटके काम पूरे हो  सकते हैं.किसी धर्म के काम में शामिल हो सकते हैं.आज दोस्तों की मदद मिलेगी. शाम को किसी रिश्तेदार का घर पर आना हो सकता है. नौकरी ठीक चलेगी. छात्र आज मेहनत करें. खुदरा व्यापारियों को आज नुकसान हो सकता है.

मीन राशि: मीन राशि के लिए गुरुवार का दिन ठीक रहेगा. बिजनेस में कोई भी फैसला आज सोच-समझ कर लें. आज अपने गुस्से पर काबू रखें, कोई विवाद हो सकता है. खान-पान का ध्यान रखें, पेट खराब हो सकता है.

New Year 2024 Mistake: नए साल के पहले दिन क्या करें और क्या नहीं? यहां जान लें ज्योतिष नियम

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

Read More
{}{}