trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02054580
Home >>Jyotish UP

Aaj Ka Rashifal 12 january 2024: कर्क समेत इन 3 राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, इन जातकों को होगी सेहत की परेशानी, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal 12 january 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 12 जनवरी, दिन शुक्रवार है.     

Advertisement
Aaj Ka Rashifal 12 january 2024: कर्क समेत इन 3 राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, इन जातकों को होगी सेहत की परेशानी, पढ़ें राशिफल
Stop
Preeti Chauhan|Updated: Jan 12, 2024, 12:41 PM IST

Aaj Ka Rashifal 12 january 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 12 जनवरी 2024, दिन शुक्रवार है. ये दिन लक्ष्मी जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

 

मेष राशि: मेष राशि के लिए 12 जनवरी का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी में आपके काम की तारीफ होगी. बिजनेस ठीक चलेगा. आज छात्रों के लिए दिन ठीक है.युवा जातकों के लिए दिन ठीक रहेगा. सेहत का ध्यान रखें.

वृषभ राशि: वृषभ राशि वालों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आज अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. महिलाएं आज अपने मित्रों के साथ घूमने का प्लान बनाएंगी. नया बिजनेश शुरू करने का सोच सकते हैं. घर में बड़ों की सेहत का ध्यान रखें. 

मिथुन राशि: मिथुन राशि वाले जातकों के लिए शुक्रवार का दिन मिला जुला रहेगा. ऑफिस में काम ज्यादा रहेगा, लेकिन आप कर लेंगे. छात्र अपनी पढ़ाई पर फोकस करें. सेहत नरम रहेगी, ध्यान रखें. सामाजिक कार्यों में हिस्सा ले सकते हैं.

कर्क राशि: कर्क राशि के लिए आज का दिन मध्यम रहेगा. कामकाज ठीक रहेगा, पार्टनरशिप करने से बचें. कहीं पर पैसे का निवेश कर सकते हैं. युवा जातक अपनी पढ़ाई और करियर पर ध्यान दें. ये जातक शाम को दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं. परिवार में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है. लव लाइफ ठीक चलेगी.

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए शुक्रवार का दिन हल्का रहेगा. बिजनेस आज नरम रहेगा, दोपहर बाद घाटा हो  सकता है. आज अपने गुस्से पर काबू रखें, बात बढ़ सकती है. किसी धार्मिक कार्य में शामिल होने जा सकते हैं. परिवार में किसी बात को लेकर छोटा-मोटा वाद-विवाद हो सकता है.

कन्या राशि: कन्या राशि के लिए 12 जनवरी का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी में कुछ दिक्कतें आ सकती है. बिजनेस में मुनाफा होगा. पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें, बाहर का खाना खाने से बचें. आपका कोई दोस्त आपसे नाराज हो सकता है.

तुला राशि: तुला जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. छात्र पढ़ाई के लिए बाहर जा सकते हैं. ये जातक आज गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें. बिजनेस में आज नुकसान हो सकता है, धैर्य बनाकर रखें. शाम को किसी रिश्तेदार का घर पर आना हो सकता है.

वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. ऑफिस में किसी से बहस हो सकती है, सावधानी बरतें. महिलाएं आज शाम को थकान महसूस करेंगी. समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. रिश्तेदार के यहां पर किसी कार्यक्रम में शामिल होने जा सकते हैं. सेहत ठीक रहेगी.

धनु राशि: धनु राशि वालों के लिए शुक्रवार का दिन निम्न मध्यम रहेगा. नौकरी में कुछ परेशानियां आ सकती है. पैसे की दिक्कत हो सकती है, इसलिए अपने खर्चे पर लगाम लगाकर रखें. आज किसी के साथ वाद विवाद करने से बचें. सैन्य विभाग में इच्छा रखने वाले जातकों के लिए  दिन थोड़ा सा मेहनत करने वाला रहेगा. सेहत का ध्यान रखें, एलर्जी की दिक्कत हो सकती है.

मकर राशि: मकर राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. घर में बच्चों को चोट लग सकती है, ध्यान रखें. रेस्टोरेंट का संचालन करने वाले जातकों को आज सावधान रहना होगा. आज परिवार के साथ किसी भजन कीर्तन आदि का आनंद ले सकते हैं.

कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों के लिए 12 जनवरी का दिन ठीक-ठाक रहेगा. अटके हुए काम पूरे होने के आसार हैं. बिजनेस में फुटकर व्यापारियों को फायदा होगा. लव लाइफ ठीक चलेगी. रिश्तेदारी में आज विवाद हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें, पेट से संबंधित कोई परेशानी हो सकती है. 

मीन राशि: मीन राशि के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. ऑफिस में दिन अच्छा जाएगा.  हार्डवेयर के व्यापारियों  को फायदा होगा.नया काम अभी नहीं शुरू करें. परिवार में सब ठीक चलेगा. सेहत नरम रहेगी, खानपान का ध्यान रखें.

New Year 2024 Mistake: नए साल के पहले दिन क्या करें और क्या नहीं? यहां जान लें ज्योतिष नियम

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

Read More
{}{}