trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02346737
Home >>Jyotish UP

Aaj Ka Rashifal: सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा सावन का पहला सोमवार? राशिफल से जानें ग्रह-नक्षत्रों की चाल

Aaj Ka Rashifal 22 July 2024:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 22 July दिन सोमवार है.     

Advertisement
Aaj Ka Rashifal:  सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा सावन का पहला सोमवार? राशिफल से जानें ग्रह-नक्षत्रों की चाल
Stop
Pooja Singh|Updated: Jul 22, 2024, 05:47 AM IST

Aaj Ka Rashifal 22 July 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 22 July 2024, सोमवार है. ये दिन शिव जी को समर्पित माना जाता है. आज से महादेव का प्रिय महीना सावन भी शुरू हो गया है. ऐसे में इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना करने से विशेष लाभ मिलेगा.  ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान?

मेष राशि (Aries)- मेष राशि वालों के लिए आज का दिन बिजनेस में किसी नये प्रोजेक्ट पर काम करने के लिए रहेगा. विदेशो से व्यापार कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. आपकी किसी आदत को लेकर परिवार के सदस्य परेशान रहेंगे. आपको किसी जरूरी काम में अपनी मनमर्जी चलाने से बचना होगा, नहीं तो उसमें गड़बड़ी हो सकती है. आपके चारों ओर माहौल खुशनुमा रहेगा. हालांकि आपको अपने विरोधियों को पहचानने की जरूरत है.

वृषभ राशि (Taurus)-  वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन खुशनुमा रहने वाला है, अगर आप नौकरी में कोई बदलाव करना चाहते हैं, तो कर सकते हैं. आपके बिजनेस के लिए जीवनसाथी की सलाह अच्छी रहेगी. आपको कुछ तनाव रहने के कारण आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन बना रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर आप कोई लापरवाही ना बरते. आपको कोई समस्या हो, तो डॉक्टर से संपर्क करें. 

मिथुन राशि (Gemini)- मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन किसी कानूनी मामले में अच्छा रहने वाला है. आप कार्यक्षेत्र में अपने कामों से एक नयी पहचान बनाएंगे. आपको  किसी से कोई सलाह नहीं लेनी है. आप अपने माता-पिता के आशीर्वाद से किसी भी काम की शुरुआत करेंगे, तो वह आपके लिए अच्छा रहेगा. ऑनलाइन काम कर रहे लोगों को कोई बड़ा ऑर्डर मिलने की संभावना है.

कर्क राशि (Cancer)- कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन किसी वाद विवाद को लेकर सावधान रहने के लिए रहेगा. आप किसी बड़े काम की योजना बना सकते हैं, जो आपके लिए अच्छी रहेगी. बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को किसी नई स्कीम का पता चल सकता है. अगर आप शेयर मार्केट/ सट्टेबाजी में निवेश करते हैं, तो आपको किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से आगे बढ़ना बेहतर रहेगा.  

सिंह राशि (Leo)- सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन प्रॉपर्टी के मामले में अच्छा रहने वाला है. अगर आपका किसी प्रॉपर्टी को लेकर विवाद चल रहा था, तो वह भी सुलझ सकता है. अगर आप अपने परिवार के सदस्यों से कोई मदद मांगेंगे, तो वह भी आपको मिलने की संभावना है. अगर स्टूडेंट्स को पढ़ाई में कुछ अड़चने आ रही थी, तो वह उनके सीनियर की मदद से दूर होती दिख रही है. आपकी साख और सम्मान मे वृद्धि होने से आज आपको खुशी होगी. कार्य क्षेत्र में आपको कोई मिल सकता है.

कन्या राशि (Virgo)- कन्या राशि वालों को अपने काम को लेकर योजना बनाकर आगे बढ़ना होगा. आप अपनी आय और व्यय पर पूरा ध्यान दें, इसलिए आपको अपने खर्चों को कंट्रोल करके कुछ शेविंग करने की प्लानिंग करनी होगी. अगर परिवार में किसी संपत्ति को लेकर मनमुटाव चल रहा था, तो वह दूर होगा. आपके लिए किसी नए काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा. आपको लेनदेन से जुड़े मामलों में सावधान रहने की जरूरत है.

तुला राशि (Libra)- तुला राशि वालों के लिए आज के दिन बिजनेस में किसी बड़े लेनदेन को बहुत ही सोच विचार कर करने की जरूरत है. साथ ही आपको अपने स्वास्थ्य पर भी पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है. अगर आप कुछ घरेलू समस्याओं को लेकर परेशान थे, तो वह आपकी माता जी की मदद से दूर होती दिख रही है. आपको किसी काम को लेकर अपनी संतान से राय लेनी पड़ सकती है. आपको  किसी से मांग कर वाहन चलाना समस्या दे सकता है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन किसी विशेष काम को करने के लिए रहेगा. आपकी कुछ रसुखदार लोगों से मुलाकात होगी. आप अपनी संतान के करियर को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं, उन्हें आज किसी नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है. परिवार में वरिष्ठ सदस्यों को कोई शारीरिक कष्ट होने से आपको समस्या होगी. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी. साथ ही आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर सकते हैं.

धनु राशि (Sagittarius)- धनु राशि वालों के लिए आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत रहने के लिए अच्छा होगा. आप पर कार्य क्षेत्र में जिम्मेदारियां अधिक रहेगी, जिस वजह से आप परेशान रहेंगे. आपकी तरक्की के मार्ग में आ रही बाधाएं दूर होंगी और आप अपने काम में कोई गलती करने से बचे. बैंकिंग क्षेत्र में कार्यरत लोगों को कोई प्रमोशन मिल सकता है. आप कार्य क्षेत्र में अपने बॉस की बातों को पूरी अहमियत दें, नहीं तो विवाद हो सकता है.

मकर राशि( Capricorn)- मकर राशि वालों के लिए आज का दिन बाकी दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है. आप अपने बिजनेस की किसी योजना को लेकर सावधान रहें और अपने काम को लेकर योजना बनानी होगी. कोई पुराना रुका हुआ काम पूरा हो सकता है. आपने यदि किसी को धन उधार दिया था, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है. आप अपने धन संचय की प्लानिंग को लेकर जीवनसाथी से बातचीत करेंगे, तो किसी बेहतर योजना में धन लगा सकते हैं.

कुंभ राशि (Aquarius)- कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन सोच समझ कर काम को पूरा करने के लिए रहेगा. अगर आप कहीं जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो उसमें सावधानी बरतें. अचानक गाड़ी खराब होने से आपका खर्च बढ़ेगा. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा और आपका मान सम्मान और बढ़ेगा. साझेदारी में आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं.  

मीन राशि (Pisces)- मीन राशि वालों के लिए आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है. आपको अपने कामों को पूरा करने में धन की कमी के कारण कुछ समस्याएं आयेगी. आपके हाथ से कोई नौकरी से संबंधित बड़ा ऑर्डर निकल सकता है. आपका किसी मित्र से रुपये को लेकर कोई विवाद हो सकता है. कार्य क्षेत्र में आपको महिला मित्रों से सावधान रहने की आवश्यकता है. आपको काम के साथ-साथ अपने जीवनसाथी व संतान के लिए भी कुछ समय निकालना होगा.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Read More
{}{}