Home >>Jyotish UP

Aaj Ka Rashifal: बिजनेस में इन 3 राशियों को होगा फायदा, ये जातक रहें बचकर, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 6 June 2024:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 6 जून दिन गुरुवार है.   

Advertisement
Aaj Ka Rashifal: बिजनेस में इन 3 राशियों को होगा फायदा, ये जातक रहें  बचकर, पढ़ें आज का राशिफल
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 06, 2024, 05:00 AM IST

Aaj Ka Rashifal 6 June 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 6 June 2024, दिन गुरुवार. ये दिन विष्णु जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि: मेष जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. काम के सिलसिले में भागदौड़ रहेगी. शाम को कोई बुरी खबर सुनने को मिल सकती है. युवा गुस्सा करने से बचें,बात बढ़ सकती है. शादीशुदा जीवन ठीक चलेगा.

वृष राशि: इन जातकों के लिए दिन हल्का फुल्का रहेगा. ऑफिस में दिन बिजी रहेगा. आज दिन की शुरुआत व्यर्थ भाग दौड़ के साथ होगी. कोई अप्रिय समाचार मिल सकता है.छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. 

मिथुन राशि: मिथुन जातकों के लिए दिन शानदार रहेगा. कामकाज और सेहत ठीक रहेगी. घूम फिर कर अपनी आजीविका चलने वाले लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. युवा अपनी बुरी आदतों को छोड़ दें.

कर्क राशि: कर्क जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आज काम के सिलसिले में भागदौड़ हो सकती है. बिजनेस में नया निवेश नहीं करें. युवा आज व्यर्थ के झमेलों में भाग न ले. आज राजनीति में विरोधियों को मात देने में कामयाब होंगे.

सिंह राशि: सिंह जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. किसी पुराने विवाद से छुटकारा मिलेगा. आज कार्य क्षेत्र में व्यर्थ भाग दौड़ बनी रहेगी. विदेश यात्रा पर जा सकते हैं. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें.

कन्या राशि: कन्या राशि के लिए दिन कुछ उथल-पुथल वाला रहेगा. आज परिवार के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं. आज राजनीति में विरोधी परास्त होंगे. नाना पक्ष से आर्थिक मदद मिल सकती है. आज कोई शुभ समाचार मिलेगा. 

तुला राशि: तुला जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज दोस्तों से मुलाकात हो सकती है. छात्र पढ़ाई पर ध्यान दें. परिवार में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा. वाहन तीव्र गति से ना चलाएं. अन्यथा दुर्घटना हो सकती है.

वृश्चिक राशि: इन जातकों को लिए दिन मध्यम रहेगा. युवा अपने काम पर ध्यान दें. दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बनाएंगे. आज बौद्ध कार्यक्रम संलग्न लोगों को उन्नति प्राप्त होगी.

धनु राशि: धनु जातकों के लिए दिन अच्छा है. बिजनेस में लाभ होगा. छात्र पढ़ाई पर ध्यान देंगे. आज का दिन आपके लिए सकारात्मक होने की संभावना कम है. कार्य क्षेत्र में परिश्रम के अनुपात में लाभ होने की संभावना भी कम है. भागदौड़ अधिक होगी. 

मकर राशि: मकर जातकों के लिए दिन मध्यम है. किसी अधूरे कार्य के पूरे होने से आपको मनोबल में वृद्धि होगी. युवा अपने करियर पर फोकस रखें. बिजनेस में कोई बड़ी डील नहीं करें. सेहत ठीक है.

कुंभ राशि:कुंभ जातकों के लिए दिन अच्छा है. कामकाज ठीक ठाक चलेगा. सेहत ठीक रहेगी. अटके काम पूरे हो जाएंगे. बिजनेस में अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है.

मीन राशि: मीन राशि वालों के लिए गुरुवार का दिन मध्यम रहेगा. आज कोई अच्छी खबर सुनने केो मिल सकती है. बिजनेस में लाभ होगा. काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

{}{}