trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02106839
Home >>Jyotish UP

Aaj Ka Rashiifal: 13 फरवरी को सूर्य करेंगे कुंभ में गोचर, पढ़ें मेष से लेकर मीन पर क्या पड़ेगा प्रभाव

Aaj Ka Rashifal 13 February 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 13 फरवरी, दिन मंगलवार है.    

Advertisement
Aaj Ka Rashiifal: 13 फरवरी को सूर्य करेंगे कुंभ में गोचर, पढ़ें मेष से लेकर मीन पर क्या पड़ेगा प्रभाव
Stop
Preeti Chauhan|Updated: Feb 13, 2024, 05:00 AM IST

Aaj Ka Rashifal 13 February​ 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 13 फरवरी 2024, दिन मंगलवार है. ये दिन हनुमान जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. ऑफिस में आपकी तरक्की के योग हैं और आपके काम की तारीफ होगी. छात्रों के लिए दिन ठीक है.  युवा वर्ग अपने करियर पर फोकस करेंगे.  सेहत का ध्यान रखें.

वृषभ राशि: इन जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. सूर्य कुंभ राशि में दशम भाव में गोचर करेगा, जिसके कारण आपको सरकार, वरिष्ठों और पिता से सहयोग मिलेगा.  सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आज ये जातक ज्यादा काम करेंगे.

मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों के लिए दिन मध्यम रहेगा. छात्र आज अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. आज काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. इस अवधि में आपकी मुलाकात धार्मिक या आध्यात्मिक पृष्ठभूमि के लोगों से हो सकती है. जब सूर्य कुंभ राशि में गोचर करेगा, तो आपको अपने वरिष्ठों और पिता के साथ वाद-विवाद से सावधान रहना चाहिए. 

कर्क राशि: कर्क राशि वालों के लिए दिन थोड़ा सा तनाव का रह सकता है. कामकाज मध्यम रहेगा. सूर्य आपके लिए कुंभ राशि से आठवें भाव में गोचर करेगा. इसलिए ये जातक अधिक खर्च, अनावश्यक यात्रा के मामलों में सावधान रहे. सेहत का ध्यान रखें, खासकर मां का.

सिंह राशि: सिंह राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा. सूर्य आपके लिए 7वें भाव से कुंभ राशि में गोचर करेगा. आज ऑफिस में आपके साथ कोई घटना हो सकती है. नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन या नए अवसरों के लिए इंतजार करना पड़ सकता है.  व्यापार करने वाले जातकों को आज परेशानियां आएंगी,आपकी मेहनत के बाद सब ठीक हो जाएगा.

कन्या राशि: कन्या राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा. 2024 में सूर्य का कुंभ राशि में गोचर आपके लिए छठे भाव में होगा. आज के दिन कन्या राशि वाले लोगों को कई संघर्षों से मुक्ति मिलेगी.  स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे लोगों को कुछ परेशानी हो सकती है. आज आपके अटके काम पूरे होंगे.

तुला राशि: तुला राशि के जातकों के लिए मंगलवार का दिन ठीक रहेगा.  तुला राशि के जातकों के लिए सूर्य एकादश भाव का स्वामी है और पांचवें भाव में स्थित है. इसलिए आप इस गोचर के दौरान अप्रत्याशित स्रोतों से और सट्टेबाजी के माध्यम से कमाई करने की स्थिति में हो सकते हैं. आज गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें, चोट लग सकती है.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के लिए आज का दिन ठीक ठाक रहेगा. शाम को परिवार के साथ बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं. वृश्चिक राशि में सूर्य का यह गोचर कुंभ राशि में चौथे भाव में होगा. ऑफिस में आपके काम में ढिलाई आ सकती है, सावधानी से काम करें. घर में किसी बात पर विवाद हो सकता है. 

धनु राशि: धनु राशि  के लिए दिन निम्न से मध्यम रहेगा. कामकाज ठीक चलेगा. सेहत का ध्यान रखें, खासकर घर के बुजुर्गों का. अपने खान पान का ध्यान रखें, पेट में कुछ परेशानी हो सकती है. छात्र पढ़ाई के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं.

मकर राशि: मकर राशि के लिए 13 फरवरी का दिन मध्यम रहेगा. आज मकर, शक्तिशाली सूर्य आपके लिए दूसरे घर से कुंभ राशि में गोचर कर रहा है. जब सूर्य कुंभ राशि में गोचर करेगा, तो मकर राशि के लोग अपने वित्त को लेकर थोड़े चिंतित हो सकते हैं. आज आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना है. छात्रों के लिए दिन ठीक है.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए दिन हल्का फुल्का रहेगा. नौकरी की तलाश कर रहे ये जातक अभी थोड़ा सा और इंतजार करेंगे. परिवार में शांति रहेगी. कामकाज ठीक चलेगा. आज खर्चे ज्यादा हो सकते हैं, ध्यान रखें.

मीन राशि: मीन राशि वालों के लिए आज का दिन मध्यम रहेगा. आज आपके अटके काम पूरे होंगे.आपकी कुंडली पर सूर्य गोचर के प्रभाव से आपको आर्थिक हानि हो सकती है. आज बाहर की यात्रा करने से बचें.  युवा वर्ग अपने करियर और पढ़ाई पर फोकस करें.

 

New Year 2024 Mistake: नए साल के पहले दिन क्या करें और क्या नहीं? यहां जान लें ज्योतिष नियम

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

 

Read More
{}{}