trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01984130
Home >>Religion UP

Guru Margi 2023: साल के आखिरी दिन मेष राशि में मार्गी होंगे गुरु, इन 5 राशियों के न्यू ईयर 2024 में शुरू हो जाएंगे अच्छे दिन

Guru Margi Movement: नए साल की शुरुआत से ठीक पहले गुरु की चाल में परिवर्तन होगा. गुरु मेष राशि में मार्गी होंगे. गुरु का दिसंबर कई राशि वालों के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. 

Advertisement
प्रतीकात्मक फोटो
Stop
Preeti Chauhan|Updated: Nov 30, 2023, 10:37 AM IST

December Grah Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, साल के आखिरी महीने में कई ग्रहों का राशि परिवर्तन हो रहा है. ग्रह-नक्षत्रों के अनुसार दिसंबर का महीना काफी महत्वपूर्ण रहने वाला हो सकता है. ऐसे में हर राशि के जातकों के जीवन पर इन ग्रहों का शुभ या अशुभ असर पड़ेगा. दिसंबर के आखिर में गुरु मार्गी होंगे. जिस समय यह परिवर्तन होगा तब सूर्य धनु राशि में आ चुके होंगे. मेष राशि में गुरु 31 दिसंबर के दिन सीधी चाल चलेंगे.  मंगल गोचर-रात  11 बजकर 40 मिनट पर मंगल ग्रह अपनी चाल बदलेंगे.

2024 में इन 5 राशियों  की शनिदेव कर देंगे नाम में दाम, भूलकर भी न करें ये गलतियां

ये ग्रह होंगे वक्री
ज्योतिषाचार्य के मुताबिक दिसंबर माह में सबसे पहले बुध ग्रह वक्री होंगे फिर इसके बाद सूर्य, मंगल, शुक्र और बुध ग्रह का राशि परिवर्तन होगा. इसके अलावा गुरु अपनी स्वराशि यानी मेष राशि में रहते हुए मार्गी होने वाले हैं. 

गुरु के मार्गी होने से बनेगा गजलक्ष्‍मी योग, इन राशियों की होगी बल्ले-बल्ले
गुरु को प्रभावशाली ग्रह माना जाता है और गुरु की मार्गी गति करियर और समाज में चार चांद लगाती है. पंचांग के मुताबिक गुरु के मार्गी होने से गजलक्ष्‍मी योग भी बनेगा. उस समय गुरु और सूर्य भी 12 साल बाद नवपंचम योग बनाएंगे. सिंह और धनु राशि समेत इन 5 राशियों को नए साल में बेहतरीन मौके मिलेंगे.  गुरु के मेष राशि में होने और सूर्य के धनु राशि में होने पर गुरु और सूर्य एक-दूसरे से नव पंचम योग बनाएंगे. ज्योतिष के मुताबिक ऐसा योग 12 साल बाद बन रहा है. यह शुभ योग करियर और कमाई के लिए  शानदार रह सकता है.

कर्क राशि पर प्रभाव
गुरु के मार्गी होने से कर्क राशि के लिए बहुत बढ़िया रहेगा. इन जातकों को करियर से संबंधित मामलों में अच्छे रिजल्ट मिलेंगे.  कारोबार बढ़िया चलेगा और कई अच्छे मौके आएंगे. ऑफिस में इन जातकों के काम की तारीफ होगी. आप इस समय भूमि या वाहन खरीद सकते हैं.  कर्क राशि के जातकों को विदेश जाने का मौका मिल सकता है.

Makar Sankranti 2024: साल 2024 में कब है मकर संक्रांति, 14 या 15 जनवरी का नहीं होगा कनफ्यूजन, नोट कर लें डेट और शुभ मुहूर्त

सिंह राशि पर प्रभाव
सिंह राशि के लोगों के लिए गुरु का गोचर बहुत ही शुभ प्रभाव देने वाला रहेगा. इस समय आपको संतान के करियर से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है. बिजनेस बढ़ेगा और धन लाभ होगा. नई नौकरी का कोई प्रस्‍ताव आपको मिल सकता है. इन जातकों के मान सम्‍मान में वृद्धि होगी. 

कन्‍या राशि पर प्रभाव
आने वाला नया साल कन्या राशि के लिए बढ़िया रहेगा.  कामकाज बढ़िया  चलेगा और इनकम बढ़ेगी. ये जातक कहीं धन का निवेश करने के बारे में भी सोच सकते हैं.
परिवार में सुख शांति रहेगी. अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है.

धनु राशि पर प्रभाव
गुरु की मार्गी गति धनु राशि वालों के जीवन में खुशियां आएंगी. इनके करियर में उन्‍नति के कई मौके मिलेंगे. बात करें लव लाइफ की तो ये भी बेहतरीन होगी. आने वाले नए साल में  कारोबार बढ़ाने के कई अवसर मिलेंगे. संतान सुख मिलेगा. धन लाभ हो सकता है. 

मीन राशि पर प्रभाव
मीन राशि के जातकों की खुशियों में चार चांद लगने वाली हैं. बिजनेस में अच्छा उछाल आएगा. धन संबंधी मामलों में मनचाहे परिणाम मिल सकते हैं. नए साल में कमाई करने के कई बेहतरीन मौके मिलेंगे. अविवाहित लोगों के लिए विवाह के प्रस्ताव आएंगे. नौकरी पेशा लोगों के लिए आने वाला साल अच्छा रहेगा.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

Shani Gochar 2024: साल 2024 में शनिदेव ला रहे खुशियों की सौगात, इन 3 राशियों की हो जाएगी बल्ले-बल्ले

Dev Deepawali 2023 Upay: आपकी तिजोरी पर कुंडली मारकर बैठ जाएंगे कुबेर, देव दीपावली पर कर लें ये अचूक उपाय

Watch: भगवान राम और सीता को सोने का मुकुट और आभूषण पहनाएंगे सीएम योगी, देखें कितने सुंदर और अलौकिक हैं आभूषण

 

 

Read More
{}{}