trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02004285
Home >>Religion UP

Gangajal Ke Upay: गंगाजल के ये चमत्कारी उपाय एक बार अपनाकर देखिए, कर्ज से मिलेगी मुक्ति, धन से भर जाएगा घर

Gangajal Remedies: हिंदू धर्म में गंगाजल को अत्यंत महत्वपूर्ण माना गया है. गंगा नदी में स्नान करने से व्यक्ति के सभी पाप कट जाते हैं और आत्मा की शुद्धि होती है.

Advertisement
Gangajal Ke Upay
Stop
Padma Shree Shubham|Updated: Dec 11, 2023, 06:35 AM IST

Gangajal Ke Totake: हिंदू धर्म में गंगाजल बहुत पवित्र माना गया है. घर में होने वाली हर की पूजा-पाठ हो या फिर कोई विशेष पूजा, पूजा सामग्री में जरूर गंगाजल होता है. शास्त्रों की माने तो गंगाजल अत्यंत पवित्र तो होता ही है इसके साथ ही इसके कई चमत्कारिक गुण भी होते हैं. गंगाजल का घर में छिड़काव से कई सारी परेशानियों का अंत होता है. गंगाजल से जुड़े कुछ अचूक टोटके या उपाय कर लिए जाएं तो आर्थिक स्थिति में सुधार लाया जा सकता है. कर्ज से जुड़ी समस्या को दूर किया जा सकता है. 

गंगाजल के अचूक उपाय
लाख कोशिश के बाद भी अगर लिया हुआ कर्ज व्यक्ति उतार नहीं पा रहा है तो उसे गंगाजल का उपाय करना चाहिए. पीतल के पात्र में गंगाजल भरें और कमरे के उत्तर-पूर्वी कोण में रखें. इससे व्यक्ति पर चढ़ा कर्ज धीरे-धीरे कम होता जाएगा. 

लंबे समय से बीमार चल रहे व्यक्ति या बार-बार बीमारी का शिकार हो जाने वाले लोगों को गंगाजल का यह उपाय करना अच्छा माना जाता है. हर रविवार व मंगलवार को गंगाजल का पूरे घर में छिड़काव करें. इस आसान उपाय को करने से सभी रोगों का नाश होता है और घर से नकारात्मक शक्तियां दूर होती हैं. 

लंबे समय से और बार बार प्रयास के बाद भी व्यक्ति को अगर सफलता नहीं मिल पा रही है तो उसे पीतल के लोटे में गंगाजल, 5 बेलपत्र डालकर शिवलिंग पर अर्पित कर देना चाहिए इससे उचित फल मिलता है. 40 दिन तक यह उपाय करें.

घर में अगर बच्चे को बार-बार किसी की नजर का शिकार हो रहे हैं, उन्हें किसी की नजर लग जाती है तो गंगाजल का उपाय लाभ कराएगा. एक लोटे में गंगाजल लें और फिर नजर दोष लगे बच्चे के ऊपर छिड़कें. इससे नकारात्मक ऊर्जा का नाश होगा.

विवाह होने में अगर बाधाएं आती जा रही हैं तो नहाने के पानी में हर दिन थोड़ा सा गंगाजल व चुटकी भर हल्दी मिलाएं और उसी पानी से स्नान करें. इस उपाय को 21 दिन तक लगातार करें, विवाह के योग बनने लगते हैं.

और पढ़ें- Kajal Ke Upay: राहु-केतु का अशुभ प्रभाव होगा दूर, काजल के ये अचूक उपाय कर देंगे शत्रु का नाश

Read More
{}{}