trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01900003
Home >>Religion UP

Rashifal 5 October 2023: कुंभ समेत इन जातकों को ऑफिस में होगा तनाव, बॉस की पड़ेगी डांट! जानें सभी राशियों का हाल

Rashifal 5 October 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 5 अक्टूबर, दिन गुरुवार है...

Advertisement
Rashifal 5 October 2023: कुंभ समेत इन जातकों को ऑफिस में होगा तनाव, बॉस की पड़ेगी डांट! जानें सभी राशियों का हाल
Stop
Preeti Chauhan|Updated: Oct 05, 2023, 07:25 AM IST

Aaj Ka Rashifal 5 October ​ 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 5 अक्टूबर, दिन गुरुवार है. ये दिन विष्णु जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

 

मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. आज शाम को आशा-निराशा के भाव मन में पैदा हो सकते हैं. पैसे की कमी अखर सकती है. कामकाज मध्यम रहेगा. आज काम में मन कम लगेगा. सेहत का ध्यान रखें, बीमार हो सकते हैं.

वृष राशि: वृष राशि के लोगों के लिए दिन मध्यम दिखाई दे रहा है. आज छात्रों की पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी. कारोबार ठीक रहेगा. जिसके विस्तार में भाई-बहनों का सहयोग मिल सकता है. महिलाएं बाहर घूमने का प्लान बनाएंगी. ऑफिस में आज धैर्यशीलता में कमी रहेगी. परिवार में किसी बात को लेकर नोंक-झोंक हो सकती है.

मिथुन राशि: मिथुन जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. कामकाज मध्यम रहेगा. आज के दिन आत्मसंयत रहें. किसी से गलत बर्ताव न करें. आज के दिन बातचीत में सन्तुलन बनाकर रखें. परिवार में सुख-शान्ति बनी रहेगी. नौकरी में तरक्की का योग दिख रहा है. सेहत का ध्यान रखें. 

कर्क राशि: आज के दिन कर्क राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आज शाम को मन अशान्त रहेगा. काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. नौकरी के लिए परीक्षा में सफलता मिलेगी. मां की सेहत का ख्याल रखें. आज धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. शाम को दोस्तों से मुलाकात होगी, जो सुखद होगी.

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए दिन ठीक रहेगा. आज बिजनेस सही रहेगा.  किसी मित्र के साथ विदेश जाने के योग बन रहे हैं. छात्रों के लिए दिन ठीक रहेगा. आज मन अशान्त रहेगा.  क्रोध की अधिकता रहेगी. सेहत का ध्यान रखें. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

कन्या राशि: कन्या राशि के लिए दिन अच्छा रहेगा. आज के दिन किसी से झगड़ा नहीं करें. बातचीत में संयत रहें. आज नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. लव लाइफ ठीक रहेगी.  आज के दिन खर्च बढ़ेंगे.

तुला राशि: तुला जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. कारोबार ठीक रहेगा. राजनीति से जुड़े लोगों को फायदा होगा. काम में दोस्तों का साथ मिलेगा. मां की सेहत का ध्यान रखें. शाम को कहीं बाहर जा सकते हैं परिवार के साथ. परिवार में धार्मिक संगीत का आयोजन हो सकता है.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. कामकाज मध्यम रहेगा. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. कपड़ों पर खर्च बढ़ेंगे. शाम को किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है. घर में पिता के साथ किसी बात पर विवाद हो सकता है. 

धनु राशि: धनु राशि के लोगों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. इनका आत्मविश्वास बहुत रहेगा. ऑफिस में दिन ठीक रहेगा. छात्रों के लिए मेहनत करने का दिन है. शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे. शाम को किसी रिश्तेदार का घर पर आना हो सकता है. घर-परिवार में मांगलिक कार्य हो सकते हैं.

मकर राशि: मकर राशि के लिए दिन मध्यम दिखाई दे रहा है. ये जातक आज थोड़ा सा परेशान रहेंगे. आज अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. छात्र किसी दूसरे शहर जा सकते हैं.  लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता रहेगी. नौकरी में दिन तनाव भरा रहेगा. 

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लोगों के लिए दिन मध्यम है. बिजनेस में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. आज नौकरी में तरक्की हो सकती है. ऑफिस में तनाव पैदा हो सकता है. आज यात्रा खर्च बढ़ेंगे. किसी को आज उधार नहीं दें, पैसे फंस सकते हैं. जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं. नौकरी की तलाश पूरी हो सकती है. लव लाइफ ठीक है. 

मीन राशि: मीन राशि के लिए दिन अच्छा रहेगा. अटका पैसा आज वापस मिल सकता है. पैसे मिलने के कारण मन प्रसन्न रहेगा. आज मित्र का सहयोग मिल सकता है. क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें, विवाद हो सकता है.  सन्तान को कष्ट रहेगा. शाम को किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं.

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

 

Read More
{}{}