trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01920811
Home >>Religion UP

Rashifal 19 October 2023: कन्या समेत इन 2 राशियों के लिए तनाव भरा रहेगा गुरुवार, होगा नुकसान, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 19 October 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 19 अक्टूबर, दिन बुधवार है...

Advertisement
Rashifal 19 October 2023: कन्या समेत इन 2 राशियों के लिए तनाव भरा रहेगा गुरुवार, होगा नुकसान, पढ़ें आज का राशिफल
Stop
Preeti Chauhan|Updated: Oct 19, 2023, 05:40 AM IST

Aaj Ka Rashifal 19 October ​2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 19 अक्टूबर, दिन गुरुवार है. ये दिन विष्णु जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन तनाव भरा रहेगा. पेट की परेशानी हो सकती है. बच्चों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं. नौकरी करने वाले लोगों के लिए दिन ठीक ठाक है. छात्रों के लिए दिन बिजी रहेगा.

वृषभ राशि: इन जातकों के लिए दिन सामान्य रहेगा. आज सेहत से परेशान होकर डॉक्टर के पास भी जाना पड़ सकता है.  जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं. कामकाज ठीक चलेगा. आज घर में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लोगों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. सेहत ठीक रहेगी.  नया काम शुरू कर सकते हैं. अटका काम पूरा हो सकता है.  रुका हुआ धन वापस मिल सकता है. छात्रों के लिए दिन ठीक है. संतान के करियर को लेकर अच्छा महसूस करेंगे.  जीवनसाथी का साथ मिलेगा.

कर्क राशि: कर्क राशि के लोगों के लिए दिन बढ़िया रहेग.  ऑफिस में आपके सहयोगी खुश रहेंगे. समाज में आपका मान सम्मान भी बढ़ेगा. जीवन साथी के साथ मतभेद खत्म हो सकते हैं. शाम को किसी खास दोस्त से मुलाकात हो सकती है.

सिंह राशि: इन जातकों के लिए दिन परेशानी वाला रहेगा. बिजनेस मध्यम रहेगा. आज किसी के साथ झगड़ा करने से बचें. सेहत नरम रहेगी, ध्यान रखें. व्यापार में भी किसी बड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. छात्रों के लिए दिन ठीक है.

कन्या राशि: कन्या राशि के लोगों के लिए दिन तनाव भरा रहेगा. ऑफिस में दिन ठीक ठाक गुजरेगा. बिजनेस में नुकसान हो सकता है. परिवार में किसी बात पर विवाद हो सकता है. पैसे की कमी भी परेशान कर सकती है. शाम को अशुभ समाचार मिल सकता है.

तुला राशि: इन जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. आपको धन की हानि हो सकती है. बिजनेस निम्न रहेगा. आज छात्रों को अपनी पढ़ाई से संबंधित कोई विशेष और अच्छी खबर मिल सकती है. किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं.  लव लाइफ में तनाव हो सकता है.

वृश्चिक राशि :  वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन थोड़ा तकलीफ वाला रहेगा. सेहत ठीक रहेगी पर  आंखों से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें, चोट लग सकती है. बिजनेस में दोस्त की तरफ से आर्थिक मदद मिलेगी.

धनु राशि: इन जातकों का दिन परेशानियों से भरा हुआ रहेगा.  माता-पिता की सेहत खराब रह सकती है, ध्यान रखें. बिजनेस बढ़िया चलेगा, शाम को मुनाफा हो सकता है. कुछ नया काम करने के बारे में नहीं सोचें. शाम को किसी धर्म के काम में शामिल हो सकते हैं.

मकर राशि:  मकर राशि के लोगों के लिए  दिन मध्यम रहेगा. परिवार के साथ किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं. आज शाम को  ससुराल से कोई बुरा समाचार मिल सकता है. छात्रों के लिए दिन तनाव वाला रहेगा. ऑफिस में दिन बिजी रहेगा. 

कुंभ राशि: इन जातकों के लिए दिन बहुत ही शानदार रहेगा.  सेहत को लेकर सावधान रखें. बिजनेस अच्छा चलेगा. घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन भी हो सकता है, जिससे आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा.  समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा. 

मीन राशि: मीन राशि के लोगों के लिए दिन उतार-चढ़ाव भरा रह सकता है. बिजनेस में नया कुछ करने की सोच सकते हैं, समय शुभ है.  परिवार में किसी की सेहत नरम रह सकती है. आपके अटके पैसे वापस मिल सकते हैं.
नौकरी में भी  मतभेद हो सकता है. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

 

Read More
{}{}