trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02344885
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

कबाड़ माफ‍िया रवि काना जेल में, थाईलैंड से गिरफ्तार गर्लफ्रेंड को मिली बेल

Noida News : कबाड़ माफ‍िया रवि काना की मुश्किलें बढ़ गई हैं. ग्रेटर नोएडा के बीटा 2 थाना, नॉलेज पार्क थाना की और नोएडा पुलिस के अधिकारियों की पैरवी के बाद रवि काना की याचिका को खारिज कर दिया गया.

Advertisement
Ravi Kana And Kajal Jha
Stop
Amitesh Pandey |Updated: Jul 20, 2024, 04:18 PM IST

Noida News : नोएडा के कबाड़ माफ‍िया रवि काना की गर्लफ्रेंड काजल झा को कार्ट से बड़ी राहत मिली है. हाईकोर्ट ने काजल झा की जमानत मंजूर कर ली. इससे पहले दो बार गौतमबुद्ध नगर जिला कोर्ट में हुई सुनवाई में काजल झा की याचिका को खारिज कर दिया था. अब रवि काना की गर्लफ्रेंड काजल झा जेल से बाहर आ सकेगी. काजल झा, रवि काना के अवैध धंधों में बराबर की हिस्‍सेदार थी. दोनों को थाईलैंड से गिरफ्तार कर नोएडा लाया गया था. 

रवि काना को नहीं मिली राहत 
वहीं, कबाड़ माफ‍िया रवि काना की मुश्किलें बढ़ गई हैं. ग्रेटर नोएडा के बीटा 2 थाना, नॉलेज पार्क थाना की और नोएडा पुलिस के अधिकारियों की पैरवी के बाद रवि काना की याचिका को खारिज कर दिया गया. रवि काना गैंगस्टर के मुकदमे को निरस्त करने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका खारिज की थी. कोर्ट ने रव‍ि काना की याचिका को खारिज कर दिया. उच्च न्यायालय ने अलग-अलग नाम से डाली गई सभी याचिकाओं पर एक साथ सुनवाई करते हुए ये आदेश दिया है. 

ऐसे बना कबाड़ माफ‍िया 
बता दें कि साल 2014 में रवि काना के बड़े भाई माफिया हरेंद्र प्रधान की हत्या हो गई थी. इसके बाद रवि काना, गैंग की बागडोर अपने हाथ में ले लेता है. भाई के मौत के बाद उसे जान से मारने की धमकी मिलती है, इसके बाद यूपी पुलिस ने रवि काना, हरेन्द्र नागर की पत्नी ओर उसके दूसरे भाई राजकुमार को सुरक्षा दे दी थी, इसी का फायदा उठाते हुए रवि काना स्क्रैप और सरिया की तस्करी करने लगा. 

जबरन सरिया लूटने का काम
रवि काना गैंग के सदस्य निर्माणाधीन साइटों पर जाने वाले सरिया के ट्रकों को रोककर चालक से मिलीभगत करके सरिया उतरवा लेते हैं. रवि साइटों के मैनेजर को डरा धमकाकर स्टाक बुक में पूरा वजन लिखाते और इसके बाद उतारे गए सरिया को बाजार भाव से अधिक दामों पर बेचकर मुनाफा कमाते थे.

यह भी पढ़ें : Noida News: नोएडा पुलिस कमिश्नर ने डीसीपी ट्रैफिक की कर दी छुट्टी, सावन और कांवड़ यात्रा के पहले की कार्रवाई
 

 

Read More
{}{}