trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02305260
Home >>प्रयागराज

RO/ARO पेपर लीक में बड़ा खुलासा, यूपी STF ने 6 और आरोपियों को गिरफ्तार किया

RO/ARO Paper leak: उत्‍तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने प्रदेशभर में 11 फरवरी 2024 को आरओ/एआरओ की परीक्षा आयोजित की थी. इस दौरान प्रयागराज के बिशप जॉनसन गर्ल्‍स विंग इंटर कॉलेज और भोपाल स्थित प्रिंटिंग प्रेस से पेपर लीक हो गया था.

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Amitesh Pandey |Updated: Jun 23, 2024, 10:54 PM IST

RO/ARO Paper leak: यूपी में समीक्षा अधिकारी (RO) और सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) पेपर लीक में यूपी एसटीएफ ने बड़ा खुलासा किया है. यूपी एसटीएफ ने भोपाल की प्रिंटिंग प्रेस से पेपर लीक कराने वाले गैंग के 6 सदस्‍यों को गिरफ्तार किया है. पूछताछ में पता चला है कि प्रिंटिंग प्रेस में काम करने वाले सुनील रघुवंशी की मदद से राजीव नयन मिश्रा ने RO/ARO का पेपर लीक किया था. 

इसी साल 11 फरवरी को आयोजित हुई थी परीक्षा 
बता दें कि उत्‍तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने प्रदेशभर में 11 फरवरी 2024 को आरओ/एआरओ की परीक्षा आयोजित की थी. इस दौरान प्रयागराज के बिशप जॉनसन गर्ल्‍स विंग इंटर कॉलेज और भोपाल स्थित प्रिंटिंग प्रेस से पेपर लीक हो गया था. यूपी एसटीएफ को पूरे मामले की जांच सौंपी गई थी. अब यूपी एसटीएफ ने प्रयागराज के मिंटो पार्क कीडगंज से 6 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है. 

ऐसे हुई गिरफ्तारी 
यूपी एसटीएफ के अफसरों ने बताया कि पेपर लीक मामले में पकड़े गए राजीव नयन मिश्रा के साथी सुभाष प्रकाश फरार था. उसकी तलाश की जा रही थी. इस बीच एसटीएफ की टीम ने मधुबनी बिहार के रहने वाले सुभाष प्रकाश, भोपाल के प्रिंटिंग प्रेस में काम करने वाले सुनील रघुवंशी, गया बिहार के अमरजीत शर्मा, बलिया के विवेक उपाध्‍याय और प्रयागराज करछना के संदीप पांडेव व मेजा के विशाल दुबे को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

10 लाख रुपये में तय हुआ था सौदा 
एसटीएफ के अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि मेजा के राजीव नयन मिश्रा, सुभाष प्रकाश, विशाल दुबे एवं सुनील रघुवंशी अलग-अलग इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ते थे. राजीव नयन मिश्रा ने ही प्रिंटिंग प्रेस के इंजीनियर सुनील रघुवंशी की मदद से पेपर लीक करवाया था. इसके लिए सुनील रघुवंशी को 10 लाख रुपये दिए गए थे. 

सुनील रघुवंशी ने व्‍हाट्सएप पर भेजा था पेपर 
पूछताछ में पता चला कि जब आरओ-एआरओ का पेपर प्रिंटिंग प्रेस में छपने के लिए आया तो सुनील ने इसकी जानकारी राजीव नयन मिश्रा को दे दी. इसके बाद जैसे ही प्रिंटिंग हुआ पेपर को व्‍हाट्सएप पर भेज दिया. इसके बाद पेपर को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया. बता दें कि राजीव नयन मिश्रा यूपी पुलिस पेपर लीक का भी मास्‍टरमाइंड है. राजीव नयर मिश्रा और रवि अत्रि के साथ ही सुभाष प्रकाश का नाम यूपी पुलिस पेपर लीक में भी सामने आया था. 
 
इन आरोपितों की हुई गिरफ्तारी 
1-सुनील रघुवंशी पुत्र रामबाबू रघुवंशी निवासी कन्हैया आनन्द नगर अमझीरा थाना
बिलखिरिया भोपाल 
2- सुभाष प्रकाश पुत्र योगेन्द्र पंडित निवासी बैरा जयनगर थाना जयनगर जनपद मधुबनी बिहार
3- विशाल दूबे पुत्र अरुण कुमार दूबे निवासी ऊंचडीह बाजार थाना मेजा प्रयागराज
4- संदीप पांडेय पुत्र हरिशंकर पांडेय निवासी पनासा थाना करछना प्रयागराज
5- अमरजीत शर्मा पुत्र बलेश्वर शर्मा निवासी कस्बा व थाना फतेहपुर गया बिहार
6- विवेक उपाध्याय पुत्र स्व. रामायण उपाध्याय निवासी सोनबरसा थाना बैरिया बलिया 

यह भी पढ़ें : बार-बार नोटिस नहीं मिलेगा, यूपी में अवैध कब्जेदारों के खिलाफ धड़ाधड़ बुलडोजर चलेगा
 

Read More
{}{}