trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02337672
Home >>प्रयागराज

डिजिटल अटेंडेंस के विरोध के बीच शिक्षिका पर गिरी गाज, प्रयागराज बीएसए का बड़ा एक्‍शन

Prayagraj News : प्रयागराज के मेजा में लोहरा प्राथमिक विद्यालय की एक शिक्षिका की बड़ी लापरवाही सामने आने पर बीएसए ने निलंबित कर दिया है. 

Advertisement
Prayagraj BSA
Stop
Amitesh Pandey |Updated: Jul 15, 2024, 11:19 PM IST

Prayagraj News : ड‍िजिटल अटेंडेंस का विरोध कर रहे प्राइमरी स्‍कूल के एक शिक्षक की बड़ी लापरवाही सामने आई है. प्रयागराज के मेजा में लोहरा प्राथमिक विद्यालय की एक शिक्षिका जल्‍दबाजी में एक मासूम को विद्यालय के कमरे में ही बंदकर घर चली गईं. मासूम के रोने की आवाज सुनकर पड़ोसी आ गए. इसके बाद किसी तरह मासूम को बाहर निकाला गया. मासूम के कमरे में बंद रहने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसके बाद बीएसए प्रयागराज ने शिक्षिका को निलंबित कर दिया. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल, प्राथमिक विद्यालय लोहरा का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें देखा जा सकता है कि एक 3 साल का मासूम बच्‍चा एक कमरे में बंद हैं और बाहर से ताला लगा है. मासूम बच्‍चा कमरे के अंदर रो रहा है. रोने की आवाज सुनकर आस पड़ोस के लोग आ गए और उसे बाहर निकाला. इस घटना का वीडियो भी वायरल हो गया. इसमें सहायक शिक्षिका जूली कुमारी की लापरवाही सामने आने पर उन्‍हें निलंबित कर दिया गया. 

बीएसए प्रयागराज ने लिया एक्‍शन 
बीएसए प्रयागराज के मुताबिक, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद प्राधानाचार्य स्‍वाती द्विवेदी से जानकारी ली गई. उन्‍होंने बताया कि वह महिला राजकीय पॉलीटेक्निक रसूलाबाद में ड्यूटी पर तैनात हैं. इसके बाद मौके पर उपस्थित शिक्षा मित्र ललिता सिंह और आंगनबाड़ी कार्यकत्री सरोज पाल से पूछताछ की गई. पता चला कि घटना के समय वह दूसरी तरफ पेड़ रखवाने चली गई थीं. इसके बाद पूरे मामले में जांच के आदेश दिए गए. 

दो बजे से पहले ही कर दी स्‍कूल की छुट्टी 
जांच में पाया गया कि स्‍कूल में 2 बजे से पहले ही शिक्षक गायब हो गए. जोकि सभी विद्यालय में शिक्षकों को 2:30 बजे तक रहने के लिए कहा गया है. ऐसे में वहां मौजूद सहायक शिक्षिका जूली कुमारी की लापरवाही सामने आई है. ऐसे में तत्‍काल प्रभाव से उन्‍हें निलंबित कर दिया गया. बताया गया कि इन दिनों डिजिटल अटेंडेंस के विरोध में शिक्षक आंदोलन कर रहे हैं. ऐसे में स्‍कूल में शिक्षक पहले ही ताला लगाकर गायब हो जा रहे हैं.  

यह भी पढ़ें : बीजेपी के विधायक ने ही उठाई डिजिटल हाजिरी के खिलाफ आवाज, सीएम योगी को लिख डाली चिट्ठी
 

 

Read More
{}{}