trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02346179
Home >>प्रयागराज

Kaushambi News: हाईवोल्टेज तार से टच हुई सरिया, दो मजदूरों की मौत तीन झुलसे

UP News: उत्तर प्रदेश के कोशांबी से एक भयानक खबर सामने आई है. जहां एक निर्माणाधीन पानी की टंकी पर काम करते हुए खौफनाक हादसा हुआ. हादसे में ... पढ़िए पूरी खबर ... 

Advertisement
Kaushambi News
Stop
Rahul Mishra|Updated: Jul 21, 2024, 04:26 PM IST

Kaushambi News/अली मुक्ता: उत्तर प्रदेश के कोशांबी से एक भयानक खबर सामने आई है. जहां एक निर्माणाधीन पानी की टंकी पर काम करते हुए खौफनाक हादसा हुआ. यह हादसा सराय अकिल थाना क्षेत्र के घोसिया गाँव में जलनिगम की निर्माणधीन पानी टंकी में काम करते समय हुआ. जब मजदूरों द्वारा काम करते हुए लोहे की सरिया हाईवोल्टेज तार में टच हो गई. इस भयानक हादसे में दो लोगों की मृत्यु के साथ तीन लोगों के बुरी तरह झुलस गए. झुलसे मजदूरों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. 

जलनिगम का चल रहा था काम 
कोशांबी जिले के सराय अकिल थाना क्षेत्र के घोसिया गाँव में जलकल विभाग द्वारा पानी की टंकी का निर्माण कराया जा रहा था. यह कार्य ठेकेदार भूपेंद्र सिंह, निवासी कासगंज, की देखरेख में 6 मजदूर कर रहे थे. काम करते हुए सुबह करीब 8 बजे लोहे की सरिया में बंधी टीन को ऊपर करते समय यह टीन 11 हजार वोल्टेज की बिजली की लाइन से टकरा गई. हादसे में बिजली का करंट लगने से 5 मजदूर गंभीर रूप से झुलस गए. 

2 लोगों की हुई मृत्यु
हादसे के तुरंत बाद स्थानीय लोगों ने प्रशासन को सूचना दी. ठेकेदार ने सभी झुलसे मजदूरों को इलाज के लिए मंझनपुर स्थित एक निजी अस्पातल में भर्ती कराया. जहां पर इलाज के दौरान 21 वर्षीय पंकज और 28 वर्षीय गिरधारी की मौत हो गई. जबकि अंकित पुत्र धीरेश, निवासी बदायूं, उम्र 29 वर्ष, योगेश पुत्र हरिराम, निवासी मुड़ा कोडरा बदायूं, उम्र 25 वर्ष इनका इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है. वहीं एक मजदूर का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है.

साथी मजदूर ने बताया
मजदूरों के एक और साथी श्याम शर्मा के मुताबिक घोसिया गांव में जल निगम द्वारा पानी की टंकी का निर्माण कराया जा रहा है. वहीं पास से हाई टेंशन तार गुजर रही है, जो की काफी नीचे है. कई बार प्रधान से हाई टेंशन तार को सही करने के लिए बोला गया था. इसके बावजूद सही नहीं कराया गया. आज सुबह मजदूर जब काम कर रहे थे. तभी सरिया हाई टेंशन तार में छू गया. इस कारण दो मजदूरों की मौत हो गई और तीन गंभीर रूप से घायल हैं.

यह भी पढ़ें - रायबरेली में बेकाबू ट्रक खड़ी कार पर घुसा, एक की मौत, फर्रुखाबाद और झांसी में भी रोड एक्सीडेंट

यह देखें - लखनऊ में बड़ा सड़क हादसा, बेकाबू ट्रक ने एक ही परिवार के चार लोगों को रौंदा

Read More
{}{}