trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02300164
Home >>प्रयागराज

Prayagraj News: जैनब की काली कमाई पर चला बुलडोजर, अतीक के भाई अशरफ की फरार पत्नी का भी बड़ा साम्राज्य

prayagraj news: प्रयागराज के माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ का भले ही खात्मा हो गया हो, लेकिन उसकी सैकड़ों करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति पर कार्रवाई लगातार जारी है. उस पर बुलडोजर चलाया जा रहा है. 

Advertisement
atiq ahmed wife Zainab
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 20, 2024, 02:14 PM IST

prayagraj latest news: प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ की फरार पत्नी जैनब के अवैध निर्माण पर कार्रवाई की तैयारी तेज हो गई है. जैनब फातिमा के अवैध निर्माण पर बुधवार को बुलडोजर चलाया गया. प्रयागराज विकास प्राधिकरण की टीम ने क्रेन, पोक मशीनों और कर्मियों की मदद से अवैध ढांचे को ध्वस्त कराया. जैनब पर वक्फ प्रॉपर्टी पर अवैध तरीके से मकान बनाने का आरोप है.पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के सल्लाहपुर में वक्फ की जमीन पर यह अवैध निर्माण बनाया गया है. उमेश पाल हत्याकांड से पहले अशरफ की पत्नी जैनब इसी अवैध निर्माण में रह रही थी.

माफिया अतीक के भाई अशरफ की पत्नी जैनब के अवैध निर्माण पर ये कार्रवाई उसकी फरारी के बीच हो रही है. मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की मौजूदगी में दो मंजिला अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया गया. प्रयागराज विकास प्राधिकरण की टीम कड़ी सुरक्षा के बीच मशीनें लेकर पहुंची थीं.वक्फ बोर्ड की जमीन पर अवैध तरीके से निर्माण किया गया था. करोड़ों की जमीन कब्जा करके उसे बेनामी तरीके से दूसरे के नाम पर रखा गया था, ताकि असली मालिक का पता न चले. यह अवैध निर्माण पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के सल्लाहपुर में है.उमेश पाल हत्याकांड से पहले अशरफ की पत्नी जैनब यहीं पर रहती थी.

प्रयागराज के पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के सल्लाहपुर में वक्फ बोर्ड की जमीन पर अवैध तरीके से बने दो मंजिला मकान पर बुलडोजर कार्रवाई हुई है। वक्फ बोर्ड प्रॉपर्टी नंबर 67 के मुतवल्ली हम्माद हसन की आपत्ति पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने अवैध निर्माण के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई की है. पीडीए के मुताबिक अवैध तरीके से दो मंजिला मकान का निर्माण कराया गया था, न ही प्राधिकरण से अनुमति ली गई और न ही विधिक प्रक्रिया को अपनाया गया. सीधे तौर पर कह सकते हैं कि माफिया अतीक अहमद के रसूख का इस्तेमाल करके इस पूरे मकान को अवैध तरीके से निर्माण कराया था, मुतवल्ली हम्माद हसन के मुताबिक माफिया अतीक के भाई पूर्व विधायक अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा इस अवैध रूप से बने निर्माण पर रहती थी.

मुतवल्ली के मुताबिक वक्फ बोर्ड की जमीन को अवैध तरीके से कब्ज़ा किया गया. इसको मुक्त कराने के लिए उनकी तरफ़ से कानूनी तौर पर शिकायत की गई थी. इस पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण की टीम ने अवैध निर्माण पर कार्रवाई की. इस वक्फ सम्पत्ति पर अवैध कब्ज़ा किया गया था, उसकी अनुमानित कीमत 4 करोड़ से अधिक है. वक्फ संपत्ति के मुतवल्ली हम्माद हसन के मुताबिक माफिया अतीक के परिवार ने वक्फ की कई और संपत्तियों पर भी अवैध तरीके से कब्ज़ा किया हुआ है. उनको भी कानूनी तरीके से मुक्त कराने की कोशिश की जा रही है

 

 

Read More
{}{}