trendingPhotos2030384/india/up-uttarakhand/uputtarakhand
PHOTOS

Salman Khan Birthday: 75 रुपये से करियर की शुरुआत करने वाले भाईजान का आज 58वां जन्मदिन,जानिए सलमान के अनसुने दिलचस्प किस्से

बॉलीवुड के दबंग  सलमान खान  27 दिसंबर को अपना जन्मदिन मनाते हैं. सलमान खान के बर्थडे से पहले ही उनके फैंस जन्मदिन की बधाइयां देना शुरू कर चुके हैं. आमतौर पर वह इस खास दिन को अपने पनवेल फार्महाउस पर अपने परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ मनाते हैं  
Advertisement
1/10
Salman Khan Birthday:
Salman Khan Birthday:

सलमान खान ने अपनी शानदार एक्टिंग से बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई है. आज उनके फैंस सिर्फ भारत ही नहीं विदेश में भी हैं. 27 दिसंबर के दिन बॉलीवुड एक्टर सलमान खान का 58वां जन्मदिन है. सलमान ने बिना किसी की मदद के संघर्ष करके अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. आज वह इंडस्ट्री पर राज करते हैं. चलिए जानते हैं, टाइगर 3 अभिनेता सलमान के बारे में अनसुने और दिलचस्प किस्से.

 

2/10
सलमान खान का पूरा नाम
सलमान खान का पूरा नाम

वैसे तो पूरी दुनिया अभिनेता सलमान खान को इसी नाम से जानती है, लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि उनका पूरा नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान है. बता दें कि एक्टर का यह नाम उनके पिता सलीम खान और दादा अब्दुल रशीद खान के नाम से मिलकर बना हुआ है. 

3/10
पहली कमाई 75
पहली कमाई 75

करोड़ों दिलों पर राज करने वाले भाईजान के बारे में क्या आप जानते हैं कि उनकी पहली कमाई 75 रुपये थी. सलमान बॉलीवुड के मोस्ट एलिजिबल बैचरल माने जाते हैं. फैंस उनकी जिंदगी से जुड़ी बातें जानने में खूब दिलचस्पी रखते हैं. 

 

4/10
एक्टर बनने से पहले ये काम करते थे सलमान
एक्टर बनने से पहले ये काम करते थे सलमान

बहुत कम लोग यह जानते होंगे कि सलमान खान ने अभिनेता बनने से पहले असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में भी काम किया था. उन्होंने जैकी श्रॉफ स्टारर फिल्म 'फलक' में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. 

 

5/10
सलमान की पहली फिल्म
सलमान की पहली फिल्म

सलमान खान ने बतौर अभिनेता पहली फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' की थी, लेकिन उन्हें पहचान उनकी दूसरी मूवी 'मैंने प्यार किया' से मिली थी. यह मूवी एक्टर के करियर के साथ-साथ हिंदी सिनेमा की सफल मूवी में से एक है. 

 

6/10
शाह रुख की जगह भाईजान होते 'बाजीगर'
 शाह रुख की जगह भाईजान होते 'बाजीगर'

शाह रुख की फिल्म 'बाजीगर' तो सभी को याद होगी. यह फिल्म किंग खान के करियर की ब्लॉकबस्टर फिल्म थी, लेकिन बता दें कि शाह रुख से पहले अब्बास मस्तान ने इसे सलमान को ऑफर किया था. वहीं, भाईजान ने नेगेटिव रोल की वजह से इसके लिए मना कर दिया था. इसका जिक्र खुद सलमान ने कपिल शर्मा शो में किया था.

 

7/10
ब्रेसलेट का सच
ब्रेसलेट का सच

सलमान खान अपने हाथ में एक ब्रेसलेट पहनते हैं. यह ब्रेसलेट उन्हें किसी ज्योतिषी ने गिफ्ट नहीं दिया गया था, बल्कि असल में यह सलमान को उनके पिता सलीम खान ने तोहफे में दिया था. तब से अभी तक वह इसे अपना लकी चार्म मानते हैं. 

8/10
सलमान के डुप्लीकेट
सलमान के डुप्लीकेट

फराह खान ने एक डांस रियलिटी शो में इस बात का खुलासा किया था कि फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ के गाने ‘साजन जी घर आए’ के आधे से ज्यादा सीन सलमान के डुप्लीकेट ने शूट किए थे, क्योंकि सलमान खान सेट पर सिर्फ 2-3 घंटे के लिए ही आते थे.

9/10
ग्रैंड पार्टी
 ग्रैंड पार्टी

सलमान खान के बर्थडे का इंतजार उनसे ज्यादा उनके फैंस को रहता है. हर साल उनके लाखों चाहने वाले उनके घर के बाहर उनके बड़े-बड़े पोस्टर्स लेकर उनके बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर रात को ही 12 बजे से उनके इंतजार में आकर खड़े हो जाते हैं.सलमान खान (Salman Khan)भी अपने फैंस को बिल्कुल भी निराश नहीं करते और उनसे अपनी बालकनी में आकर मिलते हैं. फैंस से मिलने के बाद सलमान खान अपने परिवार के साथ पनवेल फार्म हाउस निकल जाते हैं, जहां वो अपने जन्मदिन की ग्रैंड पार्टी करते हैं और नए साल का स्वागत अपनों के साथ करते हैं

10/10

ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि वह अपनी बड़ी फिल्मों में से एक फिल्म की घोषणा इस साल अपने जन्मदिन पर भी कर सकते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगले साल सलमान खान यशराज से लेकर करण जौहर और सूरज बड़जात्या जैसे फिल्म मेकर्स के साथ साझेदारी करते हुए नजर आ सकते हैं. हालांकि, उनके एक प्रोजेक्ट के अलावा किसी भी अन्य फिल्मों की घोषणा आधिकारिक तौर पर नहीं हुई है. 

 





Read More