trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02191609
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

Noida News: नोएडा के अनाथालय में लगी भीषण आग, ऊंची लपटों के बीच जिंदगी बचाने को भागे बच्चे

Noida Fire: नोएडा के सेक्टर-26 स्थित रामकृष्ण अनाथालय में देर रात अनाचक विल्डिंग में आग लगने से उसके अंदर 16 बच्चों समेत 19 लोग फंस गए. मौके पर पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद सफलता हाशिल की है. पुलिस आग लगने का कारण की तलाश में जुटी हुई है. 

Advertisement
Noida orphange Fire
Stop
Amrish Kumar Trivedi|Updated: Apr 06, 2024, 02:28 PM IST

Noida Fire News: नोएडा में एक अनाथालय में आग लग गई है. जानकारी से पता चला है किआग शुक्रवार देर रात करीब 2.21 बजे लगी. आग लगने की सूचना मिलने से मौके पर पुलिस और दो फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची है. काफी देर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है. ये नोएडा के सेक्टर-26 स्थित रामकृष्ण अनाथालय में लगी है. देर रात अनाचक विल्डिंग में आग लगने से उसके अंदर 16 बच्चों समेत 19 लोग फंस गए थे. पुलिस ने मौके पर पंहुच कर सभी लोगों को बिल्डिंग से शुरक्षित बाहर निकाल लिया है. फिलहाल पुलिस आग लगने के कारणों की जांच में जुटी हुई है. 

पुलिस की मानें तो बिल्डिंग के अंदर फंसे 16 बच्चे चार साल से 12 साल उम्र के थे. सभी बच्चे सुरक्षित बाहर निकाले गए. इनके अलावा तीन केयरटेकर को भी सुरक्षित बाहर निकाला गया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमें रामकृष्ण विवेकानंद मिशन ट्रस्ट के अनाथालय में आग लगने की सूचना मिली थी. हम दो गाड़ियों के साथ तुरंत पहुंचे. तब तक वहां फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां भी पहुंच चुकी थीं. आग जी+1 बिल्डिंग के निचले तल के स्टोर में लगी थी. 

लगातार बढ़ रही गर्मी का असर, धूं धूं कर ट्रांसफार्मर
गर्मी के बीच बढ़ी बिजली की खपत से ट्रांसफार्मर में आग लगने की खबर सामने आ रही है. घटना चंदौली जिले के अलीनगर थाना क्षेत्र के डिहिया गांव की है.  ट्रांसफार्मर में आग लगने के बाद गांव में चारों तरफ अफरा तफरी मच गई. ग्रामीणों नें जेसीबी के माध्यम से ट्रांसफार्मर में लगी आग को बुझाने का प्रयास किया. आग लगने से पूरा गांव की बिजली गुल हो गई है. 

मथुरा में स्कूल बस में लगी आग 
मथुरा में डीपीएस स्कूल बस में आग लगने की खबर भी सामने आई है. हादसा चौमुहां में हाइवे पर हुआ है.  जिस बस में आग लगी थी वह अकबरपुर स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल की थी. आचनाक बस में धुंआ का गुबार उठता देख चालक ने बस को हाइवे किनारे रोक दिया, आग लगते ही बस के अंदर मौजूद बच्चों में चीख पुकार मच गई.  बच्चों की चीख पुकार सुनकर स्थानीय ग्रामीणों ने दौड़कर बस में सवार सभी बच्चों की जान बचाई है. बच्चों के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया. 

 

Read More
{}{}