Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

दिल्ली-नोएडा में नए साल में हुड़दंग किया तो खैर नहीं, 2500 पुलिसकर्मी के निशाने पर होंगे शराबी-हुड़दंगी

Noida Traffic Advisory: नए साल पर शराब पीकर या मादक पदार्थ का सेवन कर वाहन चलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. नोएडा पुलिस ने एक यातायात परामर्श जारी किया है. 

Advertisement
Noida Traffic Advisory
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 28, 2023, 06:10 PM IST

Noida Traffic Advisory: उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्धनगर जिला पुलिस ने बुधवार को 31 दिसंबर के लिए एक यातायात परामर्श जारी किया है. इसके जरिए लोगों को नए साल की पूर्व संध्या पर भीड़-भाड़ वाले बाजारों और शॉपिंग मॉल के पास मार्ग परिवर्तन की जानकारी दी है. पुलिस उपायुक्त (यातायात) अनिल कुमार यादव ने बताया कि शराब पीकर या मादक पदार्थ का सेवन कर वाहन चलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

परामर्श में पुलिस ने कहा कि नए साल की पूर्व संध्या पर सड़कों पर वाहनों की भीड़ को कम करने के लिए विभिन्न यातायात व्यवस्थाएं की जाएंगी. यादव ने बताया कि नववर्ष की पूर्व संध्या पर आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों के मद्देनज़र यातायात को सुगम तरीके से चलने के लिए 31 दिसंबर को नोएडा शहर के सेक्टर 18, जीआईपी, गार्डन गलेरिया, डीएलएफ, सेंन्टर स्टेज, मोदी, लॉजिक्स, स्पेक्ट्रम, स्काईवन, स्टार्लिंग, गौर, अंसल और वेनिस इत्यादि मॉल और बाजारों में यातायात के लिए मार्ग परिवर्तन करने का निर्णय किया गया है. 

दिल्ली में 2500 पुलिसकर्मी दिल्ली में तैनात होंगे. 250 टीमें ड्रिंक एंड ड्राइव पर नजर रखेंगे. स्पेशल कमिश्नर ऑफ पुलिस ट्रैफिक एसएस यादव व्यवस्था देखेंगे. 450 बाइक पर पुलिस स्टंटबाजों पर नजर रखेगी. नोए़डा और गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट भी इसी तरह सैकड़ों पुलिसकर्मियों की तैनात नाइट शिफ्ट में करेगी. हुड़दंगियों पर नजर रखने के लिए स्पेशल स्क्वायड बनाए गए हैं. 

लखनऊ में धारा 144 लागू
यूपी की राजधानी लखनऊ में 2 जनवरी 2024 तक धारा 144 लागू रहेगी. नववर्ष के अवसर को देखते हुए शांति एवं कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिये यह आदेश भी जारी किया गया है. मॉल, बार, होटल और रेस्टोरेंट एवं सार्वजनिक स्थानों पर तय माकनों के अनुसार ही लाउडस्पीकर बजाने के आदेश दिए गए हैं. आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. 

माफिया अतीक के शार्प शूटर अरमान का मकान कुर्क, उमेश पाल हत्याकांड मामले में काट रहा फरारी
 

Mrinank Singh: अंडर 19 क्रिकेटर निकला महाठग, ऋषभ पंत को लगाया करोड़ों का चूना, होटलों में करता था अय्याशी
 

{}{}