trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02060693
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

Noida News: राम मंदिर और गणतंत्र दिवस को लेकर अलर्ट नोएडा पुलिस, झुग्गियों से लेकर कोठियों तक चल रहा विशेष अभियान

Noida News: अयोध्या में प्राण- प्रतिष्ठा समारोह और गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर नोएडा पुलिस हाई अलर्ट हो गई है. पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर लक्ष्मी सिंह ने जारी किया आदेश. जानें क्या खास है इस आदेश में?....  

Advertisement
Noida News
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jan 15, 2024, 11:48 AM IST

Noida News: 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले भव्य प्राण- प्रतिष्ठा कार्यक्रम और गणतंत्र दिवस को लेकर नोएडा पुलिस हाई अलर्ट हो गई है. नोएडा में पुलिस के जवानों की चौकसी बढ़ा दी गई है. भीड़- भाड़ वाली जगहों पर सुरक्षा सख्त कर दी गई है. नोएडा से लगने वाली सभी राज्य सीमाओं पर जवानों की चौकसी बढ़ा दी गई है. नोएडा में हर आने- जानें वाले पर नजर रखी जाएगी. नोएडा पुलिस के द्वारा विशेष जांच अभियान चलाया जा रहा है. 

पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर लक्ष्मी सिंह के निर्देश के अनुसार आगामी 22 जनवरी को होने वाले प्रभु श्री राम मंदिर के उद्घाटन और प्राण प्रतिष्ठा समारोह साहित गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम के चलते कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर के सभी जोन के डीसीपी, एडीसीपी और उनकी टीम द्वारा संदिग्ध व्यक्तियों व वाहनों की तलाश के लिए विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया है, जहां गहनता से कुछ पॉइंट्स पर चेकिंग की कार्रवाई की गई.

ये खबर भी पढ़ें- Noida News: नोएडा में पकड़ी गई 35 लाख की अवैध शराब, चंडीगढ़ से MP के लिए हो रही थी तस्करी

नोएडा जोन में एडीसीपी नोएडा मनीष कुमार मिश्र व एसीपी रजनीश कुमार वर्मा व एसीपी 2 अरविंद कुमार द्वारा थाना फेस-1 और थाना सेक्टर-20 क्षेत्र के अंतर्गत डीएलएफ मॉल के पीछे झुग्गी/झोपड़ियों में रह रहे लोगों के सत्यापन व संदिग्ध व्यक्तियों की तलाश के लिए विशेष चेकिंग अभियान चलाया. पुलिस अधिकारीगण द्वारा मौके पर जाकर जांच/पड़ताल करते हुए संदिग्ध प्रतीत हो रहे लोगों की आईडी को चैक किया गया व आसपास के सभी लोगों से बात की गयी. पुलिस अधिकारियों द्वारा संबंधित थाना प्रभारी को निर्देशित किया गया कि वह समय-समय पर संदिग्ध लोगों का सत्यापन करे और सभी भीड़भाड़ वाले स्थानों व मेट्रो स्टेशन के आस-पास फुट पेट्रोलिंग करते हुए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी लिया गया.

इसके साथ ही एसीपी 4 ग्रेटर नोएडा प्रवीण कुमार सिंह के नेतृत्व में बीडीडीएस टीम, एलआईयू टीम व स्थानीय पुलिस बल द्वारा कस्बा जेवर में अम्बा मॉल, सिटी मॉल व आस-पास के क्षेत्र में संदिग्ध लोगों की तलाश के लिए चेकिंग अभियान चलाया गया व स्थानीय लोगों और दुकानदारों से बात करते हुए उन्हें समझाया कि कुछ भी संदिग्ध वस्तु दिखने पर तुरंत पुलिस को सूचना दें. 

Read More
{}{}